18 Oct 2018, 23:24 HRS IST
  • कोलकाता: दुर्गा पूजा पंडाल में पूजा करते श्रद्धालु
    कोलकाता: दुर्गा पूजा पंडाल में पूजा करते श्रद्धालु
    महानवमी पर विंध्याचल धाम में  हवन करते भक्तगण
    महानवमी पर विंध्याचल धाम में हवन करते भक्तगण
    रांची: महानवमी के अवसर पर पूजन का दृश्य
    रांची: महानवमी के अवसर पर पूजन का दृश्य
    कोलकाता: दुर्गा पूजा पंडाल का मनमोहक दृश्य
    कोलकाता: दुर्गा पूजा पंडाल का मनमोहक दृश्य
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम खेल
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • द्रविड़ की टीम का सामना पहले मैच में आस्ट्रेलिया से

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 13:56 HRS IST

माउंट माउंगानुइ , 13 जनवरी ( भाषा ) भारतीय क्रिकेट के भावी सितारे बड़े मंच की ओर अपना पहला कदम उठाते हुए कल आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के पहले मुकाबले में आस्ट्रेलिया से खेलेंगे ।

‘गुरू’ राहुल द्रविड़ की टीम के पास प्रतिभा की कमी नहीं है । भारतीय टीम टूर्नामेंट से कई दिन पहले यहां पहुंच गई थी जिससे वे हालात के अनुकूल खुद को ढाल चुके हैं ।

भारतीय टीम तीन बार खिताब जीत चुकी है लेकिन आखिरी बार 2014 में चैम्पियन बनी थी ।

पिछले काफी समय से अंडर 19 टीम के कोच द्रविड़ किसी एक खिलाड़ी या खिलाड़ियों पर फोकस नहीं करना चाहेंगे लेकिन इससे इनकार नहीं किया जा सकता कि कप्तान पृथ्वी शॉ बल्लेबाजी की धुरी होंगे ।

मुंबई के लिये घरेलू सत्र में उम्दा प्रदर्शन करने वाले शॉ के अलावा हिमांशु राणा भी अच्छे फार्म में हैं ।

पंजाब के शुभमान गिल तीसरे नंबर पर उतरते हैं जिन्होंने रणजी सत्र में उम्दा प्रदर्शन करके आत्मविश्वास हासिल किया । मध्यक्रम में अनुकूल राय और अभिषेक शर्मा अपनी उपस्थिति दर्ज कराना चाहेंगे ।

बंगाल के तेज गेंदबाज ईशान पोरेल पर भी सभी की नजरें होंगी । पोरेल ने मोहम्मद शमी की गैर मौजूदगी में बंगाल के लिये खेलने के जितने भी मौके मिले, उनका बखूबी फायदा उठाया ।

तेज आक्रमण की अगुवाई पोरेल करेंगे जिनका साथ शिवम मावी देंगे । मावी ने क्षेत्र स्तरीय चैलेंजर टूर्नामेंट में उम्दा प्रदर्शन करके चार मैचों में नौ विकेट लिये ।

शॉ ने कहा कि वह टीम की तैयारियों से खुश हैं । उन्होंने कहा ,‘‘हम एक सप्ताह से यहां है और कुछ मैच खेल चुके हैं ।हमारी तैयारियां उम्दा है और हमारा लक्ष्य विश्व कप जीतना है।’’

यह पूछने पर कि कौन सा खिलाड़ी उनकी नजर में टूर्नामेंट में कामयाब रहेगा, द्रविड़ ने कहा ,‘‘हम किसी एक खिलाड़ी पर फोकस नहीं करते । हम एक टीम के रूप में अच्छा खेलने की कोशिश करेंगे ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ हमने पिछले कुछ समय में काफी अच्छी क्रिकेट खेली है लिहाजा किसी एक खिलाड़ी या खिलाड़ियों पर फोकस करने की बजाय हम टीम के रूप में खेलेंगे क्योंकि हमारा मानना है कि इनमें से हर बच्चा प्रतिभाशाली है ।’’

टीमें : भारत :

पृथ्वी शॉ ( कप्तान ), शुभमान गिल, आर्यन जुयाल, अभिषेक शर्मा, अर्शदीप सिंह, हार्विक देसाइ, मनोज कालरा, कमलेश नागरकोटी, पंकज यादव, रियान पराग, ईशान पोरेल, हिमांशु राणा, अनुकूल राय, शिवम मावी, शिवा सिंह । आस्ट्रेलिया :

जासन संघा ( कप्तान ), विल सदरलैंड, जेवियर बार्टलेट, मैक्स ब्रायंट, जैक एडवडर्स, जाक इवांस, जैरोड फ्रीमैन, रियान हाडले, बैक्सटर होल्ट, नाथन मैकस्वीनी, जोनाथन मेरलो, लायड पोप, जासन राल्स्टन, परम उप्पल, आस्टिन वॉ ।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।