17 Aug 2018, 16:15 HRS IST
  • मुंबई : राष्ट्रीय स्टॉक एक्सचेंज का नया शुभंकर
    मुंबई : राष्ट्रीय स्टॉक एक्सचेंज का नया शुभंकर
    दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के निधन से पूर्व देखने को जाते नरेंद्र मोदी
    दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के निधन से पूर्व देखने को जाते नरेंद्र मोदी
    सॉन डियागो चिडियाघर सफारी पार्क में अफ्रीकी हाथियों का झूंड
    सॉन डियागो चिडियाघर सफारी पार्क में अफ्रीकी हाथियों का झूंड
    मॉसन : नोवाक डायोकोविच रिटर्न शॉट लगाते हुए
    मॉसन : नोवाक डायोकोविच रिटर्न शॉट लगाते हुए
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • देश को कमजोर अर्थव्यवस्था वाले समूह एवं नीतिगत पंगुता से निकाल कर तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बनाया : जेटली

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 14:52 HRS IST

नयी दिल्ली, 14 जून :भाषा: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को कल निशाना बनाने के बाद केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली ने आज पूर्ववर्ती कांग्रेस नीत संप्रग सरकार पर आर्थिक कुप्रबंधन का आरोप लगाया और कहा कि देश को कमजोर अर्थव्यवस्था वाले समूह एवं नीतिगत पंगुता से निकाल कर तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बनाया गया है।

जेटली का यह जवाब कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के बयान पर आया है जिसमें उन्होंने अर्थव्यवस्था की वर्तमान स्थिति, विकास दर आदि पर सवाल उठाया था।

जेटली ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘अगर आर्थिक कुप्रबंधन होता तो कमजोर अर्थव्यवस्था वाले पांच देशों (प्रेजाइल फाइव) और नीतिगत पंगुता से आगे बढ़ते हुए दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था का सफर संभव नहीं हो सकता था। यह जानकारी नहीं होने का एक और मामला है।’’

उल्लेखनीय है कि अरूण जेटली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आक्षेपों के लिए कल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की समझ पर सवाल उठाया था और कहा था कि यह तो अनुभवों से ही आती है, विरासत में नहीं मिलती।

जेटली ने कल एक फेसबुक पोस्ट में कहा, कांग्रेस पार्टी ‘विचारधारा विहीन’ बन गई है, क्योंकि इसका एकमात्र जुनून बस एक आदमी नरेंद्र मोदी को लेकर है ।

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने मुद्रा योजना की आलोचना करते हुए भाजपा सरकार पर आरोप लगाया था कि उसने बड़े कॉरपोरेट घरानों के भारी मात्रा में कर्ज माफ कर दिए हैं।

जेटली ने ‘इज कांग्रेस बिकमिंग आइडियोलॉजीलैस ?’ विषय पर फेसबुक पोस्ट में कहा था कि संप्रग सरकार (कांग्रेस नेतृत्व वाली) के 2008 से 2014 के सत्ता काल को देखा जाए तो उसने देश के 15 बड़े रिण चूककर्ताओं को अंधाधुंध कर्ज दिया था।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।