23 Sep 2018, 06:31 HRS IST
  • जन सहयोग से चार साल में पिछले 60 वर्ष से ज्यादा सफाई हुई
    जन सहयोग से चार साल में पिछले 60 वर्ष से ज्यादा सफाई हुई
    शिक्षा का माध्यम अंग्रेजी होने से बच्चों में आत्मविश्वास की कमी
    शिक्षा का माध्यम अंग्रेजी होने से बच्चों में आत्मविश्वास की कमी
    ‘बड़ी आंधी’ महसूस कर सरकार के खिलाफ झूठ फैलाने, दुष्प्रचार करने में जुटा विपक्ष : मोदी
    ‘बड़ी आंधी’ महसूस कर सरकार के खिलाफ झूठ फैलाने, दुष्प्रचार करने में जुटा विपक्ष : मोदी
    2019 में जीत के बाद 50 साल तक पार्टी को कोई हराने वाला नहीं होगा :शाह
    2019 में जीत के बाद 50 साल तक पार्टी को कोई हराने वाला नहीं होगा :शाह
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • रात्रि नौ बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 21:8 HRS IST



नयी दिल्ली, 12 जुलाई (भाषा) आज रात्रि नौ बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचारों का ब्योरा इस प्रकार है:



दि47 बुराड़ी पोस्टमार्टम लीड रिपोर्ट

नयी दिल्ली, बुराड़ी के चुंडावत परिवार के 11 सदस्यों में सबसे बुजुर्ग नारायण देवी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि उसकी मौत भी परिवार के अन्य 10 सदस्यों की तरह ही फांसी पर लटकने से हुई है।



दि59 सीबीआई लीड पत्रकार नई दिल्ली, केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने नियमों का कथित रूप से उल्लंघन कर पत्रकार उपेंद्र राय को हवाई अड्डे के अंदर जाने का पास जारी करने में मदद के एक मामले में नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) के सहायक निदेशक राहुल राठौड़ और एयर वन एविऐशन के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक (सीएमडी) आलोक शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है।

दि66 न्यायालय लीड समलैंगिकता

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने आज कहा कि सहमति से समलैंगिक यौन संबंधों के अपराध के दायरे से बाहर होते ही एलजीबीटीक्यू समुदाय के प्रति इसे लेकर सामाजिक कलंक और भेदभाव भी खत्म हो जायेगा।

प्रादे54 शाह लीड नीतीश पटना, सीटों के बंटवारे को लेकर बयानबाजी के बीच, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज सुबह के नाश्ते पर गर्मजोशी के साथ मुलाकात करके संदेश दिया कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में सब कुछ ठीक चल रहा है।

प्रादे78 राजस्थान खाप लड़की

कोटा (राजस्थान), अनजाने में पैर से टिटहरी का अंडा टूट जाने पर पांच साल की बच्ची को समाज से बहिष्कृत कर परिवार से दूर बिना खाना-पानी के अकेला छोड़ दिया गया।

वि41 अफगान तालिबान लीड हमला कुंदुज, अफगानिस्तान के उत्तरी हिस्से में देश के सुरक्षा बलों पर हुए तालिबान के हमलों में 40 सैनिक मारे गए हैं।

वि40 ब्रिटेन लीड ट्रंप

लंदन, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ब्रिटेन की अपनी प्रथम यात्रा पर आज लंदन पहुंचे।

खेल31 खेल भारत लीड पारी

नाटिंघम, बायें हाथ के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड अच्छी शुरुआत के बावजूद भारत के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में आज यहां 268 रन पर सिमट गया।

खेल24 खेल बैडमिंटन भारत

बैंकाक, ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू आज भारत के लिए सकारात्मक नतीजा हासिल करने वाली एकमात्र खिलाड़ी रही जब उन्होंने सीधे गेम में जीत के साथ 350000 डालर इनामी थाईलैंड ओपन विश्व सुपर सीरीज 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

खेल25 खेल विंबलडन

लंदन, जर्मनी की एंजेलिक कर्बर ने पूर्व फ्रेंच ओपन चैंपियन येलेना ओस्टापेंको को सीधे सेटों में हराकर आज यहां दूसरी बार विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया।

अर्थ60 लीड औद्योगिक वृद्धि

नयी दिल्ली, विनिर्माण व बिजली क्षेत्रों के हल्के प्रदर्शन के चलते देश में औद्योगिक उत्पादन की वृद्धि दर मई माह में सात महीने के निचले स्तर 3.2% रह गई। एफएमसीजी खंड में कमजोर बिक्री का भी वृद्धि दर पर असर रहा।

अर्थ59 लीड खुदरा मुद्रास्फीति नयी दिल्ली, ईंधन की कीमतें बढ़ने से जून महीने में खुदरा मुद्रास्फीति पांच प्रतिशत पर पहुंच गयी। इस दौरान हालांकि खाद्य पदार्थ के मूल्य कम हुए।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।