17 Jan 2019, 11:20 HRS IST
  • गांधी नगर में पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण का सम्मान
    गांधी नगर में पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण का सम्मान
    श्रीनगर में बर्फबारी के बाद का एक नजारा
    श्रीनगर में बर्फबारी के बाद का एक नजारा
    प्रयाग कुंभ मेले में लैपटाप में काम करता नागा साधु
    प्रयाग कुंभ मेले में लैपटाप में काम करता नागा साधु
    अमृतसर में पंजाबी पारंपरिक लोहड़ी उत्सव की उमंग
    अमृतसर में पंजाबी पारंपरिक लोहड़ी उत्सव की उमंग
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • सडक दुर्घटना में निगम कर्मी की मौत, अन्य घायल

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 19:8 HRS IST



नयी दिल्ली, 11 जनवरी (भाषा) दिल्ली में शुक्रवार को पृथ्वीराज रोड पर ‘हिट एंड रन’ के एक संदिग्ध मामले में 59 वर्षीय निगम कर्मी की मौत हो गयी और उसका साथी कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

तेज गति से आ रही एक बस ने कथित रूप से निगम कर्मी की साइकिल को टक्कर मार दी थी।

उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान राजेंद्र प्रसाद के तौर पर हुई है।

अधिकारियों ने बताया कि घटना उस वक्त हुई जब प्रसाद और उनके साथी कर्मचारी खान मार्केट स्थित नयी दिल्ली नगर निगम परिषद (एनडीएमसी) के कार्यालय जा रहे थे। एनडीएमसी में दोनों माली का काम करते थे।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना सुबह करीब 11 बजे खान मार्केट में एक कब्रिस्तान के पास गोलचक्कर पर हुई। सूचना मिलते ही तुगलक रोड पुलिस थाने से एक टीम घटनास्थल पहुंची।

उन्होंने बताया कि वहां पहुंचे अधिकारियों ने घटनास्थल पर एक बस और क्षतिग्रस्त साइकिल देखी। बस पर उत्तर प्रदेश का पंजीकरण नंबर था।

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) (नयी दिल्ली) ने बताया कि जांच में यह पता चला कि दुर्घटना में दो लोग घायल हुए और एक व्यक्ति को एम्स ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया जबकि अन्य को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया।

उन्होंने बताया कि एम्स ट्रॉमा सेंटर के डॉक्टरों ने प्रसाद को मृत लाया हुआ घोषित कर दिया जबकि 35 वर्षीय राजेंद्र की हालत गंभीर है। राजेंद्र के सिर में चोट लगी है और फिलहाल वह बयान देने के काबिल नहीं हैं।

पुलिस ने बताया कि आरोपी बस ड्राइवर घटनास्थल से फरार है। चूंकि वहां या घटनास्थल के आस-पास कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं था, इसलिए अब तक की घटना की कड़ियां जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

डीसीपी ने बताया, हालांकि बताया जाता है कि बस सर्वोदय कन्या विद्यालय, बुराड़ी की है। इस बस से छात्र मशहूर लोटस टेंपल देखने आये थे।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में तुगलक रोड पुलिस थाने में लापरवाही से वाहन चलाने का मामला दर्ज किया गया है और बस चालक की पहचान तथा गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।