23 May 2019, 15:12 HRS IST
  • ईवीएम और वीवीपैट के आंकड़ों का 100 फीसदी मिलान करने की मांग वाली याचिका खारिज
    ईवीएम और वीवीपैट के आंकड़ों का 100 फीसदी मिलान करने की मांग वाली याचिका खारिज
    प्रज्ञा ने माफी मांग ली है, लेकिन मैं अपने मन से उन्हें माफ नहीं कर पाऊंगा- मोदी
    प्रज्ञा ने माफी मांग ली है, लेकिन मैं अपने मन से उन्हें माफ नहीं कर पाऊंगा- मोदी
    न्यायालय ने राहुल गांधी के लोकसभा चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध की मांग वाली याचिका खारिज की
    न्यायालय ने राहुल गांधी के लोकसभा चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध की मांग वाली याचिका खारिज की
    पांचवें चरण में 51 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी
    पांचवें चरण में 51 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 21:14 HRS IST

नयी दिल्ली, 15 मार्च (भाषा) शुक्रवार रात नौ बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :-



दि71 - न्यायालय दूसरीलीड लालू

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने करोड़ों रूपए के चारा घोटाले से संबंधित तीन मामलों में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर शुक्रवार को केन्द्रीय जांच ब्यूरो से जवाब मांगा।

दि72 - करतारपुर पाक जमीन हड़प

नयी दिल्ली, भारतीय अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तान ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए गलियारा विकसित करने के नाम पर करतारपुर गुरूद्वारे की जमीन ‘चोरी-छिपे हड़प’ ली और इस परियोजना के लिए भारत के ज्यादातर प्रस्तावों पर आपत्ति की जो उसके ‘‘दोहरे मापदंड’’ का परिचायक है।



प्रादे92 - राहुल आचार संहिता

चेन्नई, तमिलनाडु सरकार ने इस पर जांच के आदेश दिए हैं कि जब आदर्श आचार संहिता लागू हो गई तो यहां एक कॉलेज ने कैसे छात्राओं के साथ बातचीत करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपनी मंजूरी दे दी।

प्रादे94 - ओडिशा दूसरीलीड राहुल मोदी

बारगढ़ (ओडिशा), कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर झूठे वादे करके लोगों विशेषकर किसानों को धोखा देने का आरोप लगाया और कहा कि उनकी पार्टी चुनाव जीतने के बाद हमेशा अपने वादों को निभाती है।

प्रादे107 - शत्रुघ्न मोदी पटना, नरेंद्र मोदी के तहत अब काम नहीं करने का संकेत देते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने शुक्रवार को कहा कि ‘‘उनसे मोहब्बत करने वाले कम न होंगे लेकिन वह उनके साथ नहीं होंगे।’’



वि43 - पाक न्यूजीलैंड गोलीबारी

इस्लामाबाद, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका में 9/11 हमले के बाद ‘‘इस्लाम के खिलाफ नफरत’’ में इजाफा न्यूजीलैंड में दो मस्जिदों पर हुए हमले के लिए जिम्मेदार है। इस हमले में कम से कम 49 लोग मारे गए।

वि47 - न्यूजीलैंड संपूर्णलीड गोलीबारी

क्राइस्टचर्च, न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में शुक्रवार को हुई गोलीबारी में कम से कम 49 लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना के बाद अधिकारियों ने एक व्यक्ति पर आरोप लगाया है और तीन अन्य को हिरासत में ले लिया गया। एक विस्फोटक का समय रहते पता लगा लिया गया। ऐसा लग रहा है कि इस नस्लीय हमले की योजना बहुत सावधानीपूर्वक तैयार की गई थी।

वि49 - न्यूजीलैंड गोलीबारी बांग्लादेशी

क्राइस्टचर्च/ढाका, न्यूजीलैंड में शुक्रवार को हुये आतंकी हमले में कम से कम तीन बांग्लादेशियों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गये। इस हमले में 49 लोग मारे गये हैं। बांग्लादेशी मीडिया ने यह खबर दी है।



अर्थ59 - अदालत नीरव मोदी

मुंबई, मुंबई की एक विशेष अदालत ने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की पत्नी अमि मोदी के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी किया है। नीरव मोदी दो अरब डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले का मुख्य आरोपी है।

अर्थ62 - लीड व्यापार नयी दिल्ली, देश के निर्यात कारोबार में फरवरी माह के दौरान 2.44 प्रतिशत की मामूली वृद्धि दर्ज की गई लेकिन सोना और पेट्रोलियम पदार्थों का आयात घटने से माह के दौरान व्यापार घाटा कम होकर 9.6 अरब डालर पर सिमट गया। वाणिज्य मंत्रालय के शुक्रवार को जारी आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है।



खेल18 - खेल बैडमिंटन ड्रा

नयी दिल्ली, आल इंग्लैंड ओपन चैम्पियन चेन युफेइ और पिछले साल पुरूष एकल खिताब जीतने वाले शि युकी को योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन बैडमिंटन में शीर्ष वरीयता दी गई है जो 26 मार्च से इंदिरा गांधी स्टेडियम पर शुरू होगा।

खेल20 - खेल एथलेटिक्स भारत

हांगकांग, भारत ने एशियाई युवा एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के पहले दिन दो स्वर्ण समेत पांच पदक हासिल किये ।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।