24 Aug 2019, 22:11 HRS IST
  • मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि भागवत भवन में उमड़े श्रद्धालु
    मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि भागवत भवन में उमड़े श्रद्धालु
    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ लेते
    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ लेते
    कृष्ण जम्माष्टमी के मौके पर दही हांडी का एक नजारा
    कृष्ण जम्माष्टमी के मौके पर दही हांडी का एक नजारा
    मुंबई में दही हांडी उत्सव में शिरकत करते श्रद्धालु
    मुंबई में दही हांडी उत्सव में शिरकत करते श्रद्धालु
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 18:19 HRS IST

नयी दिल्ली, 14 अगस्त (भाषा) मंगलवार को शाम छह बजे तक भाषा की सभी फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं।



दि19 न्यायालय लीड अयोध्या

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय में बुधवार को ‘राम लला विराजमान’ की ओर से दलील दी गई कि यह हिन्दुओं की आस्था और विश्वास है कि अयोध्या ही भगवान राम का जन्मस्थल है और उनका जन्म विवादित ढांचे वाले स्थान पर हुआ था।



दि37 दिल्ली अदालत लीड हेलीकॉप्टर नयी दिल्ली, दिल्ली उच्च न्यायालय ने वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले से जुड़े धनशोधन के मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को बुधवार को गिरफ्तारी से 20 अगस्त तक अंतरिम राहत प्रदान की।



दि10कश्मीर राज्यपाल राहुल गांधी

नयी दिल्ली, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर जाने की अपनी मांग बुधवार को फिर दोहरायी और राज्यपाल सत्य पाल मलिक से पूछा कि वह कब आ सकते हैं।



प्रादे53शाह फैसल लीड हिरासत

श्रीनगर, पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फै़सल को बुधवार को दिल्ली हवाई अड्डे से वापस कश्मीर भेज दिया गया और यहां पहुंचने पर उन्हें जन सुरक्षा अधिनियम के तहत हिरासत में लिया गया।



प्रादे30कश्मीर लीड स्थिति

श्रीनगर, जम्मू कश्मीर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया कि जम्मू में लगाए गए प्रतिबंधों को पूरी तरह हटा लिया गया है लेकिन कश्मीर में कुछ स्थानों पर कुछ वक्त तक पाबंदियां लागू रहेंगी।



वि11चीन भारत जयशंकर

बीजिंग, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि भारत और चीन को एक-दूसरे की चिंताओं का सम्मान करना चाहिए और मतभेदों को दूर करना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि एशिया के दो बड़े देशों के बीच संबंध ‘‘इतने विशाल’’ हो गए हैं कि उसने ‘‘वैश्विक आयाम’’ हासिल कर लिए हैं।



वि7अमेरिका कांग्रेस पाक कॉकस

वॉशिंगटन, भारतीय-अमेरिकी सांसद रो खन्ना ‘कांग्रेशनल पाकिस्तान कॉकस’ में शामिल हो गए हैं।



खेल9 खेल बीसीसीआई सुब्रमण्यम

नयी दिल्ली, बीसीसीआई ने भारतीय टीम के प्रशासनिक प्रबंधक सुनील सुब्रमण्यम को कैरेबियाई सरजमीं में भारतीय उच्चायोग के वरिष्ठ अधिकारियों से कथित दुर्व्यवहार के कारण बुधवार को वेस्टइंडीज दौरे के बीच से वापस बुला लिया।



खेल11खेल डेविस भारत

नयी दिल्ली, अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने बुधवार को वैश्विक संस्था अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) से कहा कि वे पाकिस्तान के खिलाफ इस्लामाबाद में डेविस कप मुकाबले को या तो स्थगित करें या फिर दोनों देशों के बीच मौजूदा राजनयिक तनाव को देखते हुए ‘स्वत: संज्ञान’ लेकर तटस्थ स्थान पर मुकाबला कराएं।



अर्थ40लीड थोक मुद्रास्फीति

नयी दिल्ली, खाद्य सामग्री, ईंधन तथा विनिर्मित उत्पादों की कीमतें कम होने के कारण थोक मूल्य सूचकांक (डब्ल्यूपीआई) आधारित मुद्रास्फीति जुलाई महीने में 1.08 प्रतिशत पर आ गयी। यह थोक मुद्रास्फीति में लगातार तीसरे महीने आयी कमी है यह 25 महीने के निम्नतम स्तर पर है।



अर्थ42लीड शेयर मुंबई, घरेलू शेयर बाजारों में बुधवार को जोरदार तेजी आयी और बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 353 अंक उछलकर 37,311.53 अंक पर बंद हुआ। महंगाई दरों में नरमी और अमेरिका की ओर से चीन की कुछ और वस्तुओं पर शुल्क लगाने की कार्रवाई स्थगित करने की घोषणा से निवेशकों की धारणा पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा।



  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।