23 Nov 2019, 04:51 HRS IST
  • कोलकाता: ईडन गार्डन्स में पहले दिन-रात्रि टेस्ट मैच का दृश्य
    कोलकाता: ईडन गार्डन्स में पहले दिन-रात्रि टेस्ट मैच का दृश्य
    कोलकाता: पहले दिन-रात्रि टेस्ट मैच को लेकर दर्शक उत्साहित
    कोलकाता: पहले दिन-रात्रि टेस्ट मैच को लेकर दर्शक उत्साहित
    संसद के शीतकालीन सत्र में बोलते पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर
    संसद के शीतकालीन सत्र में बोलते पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर
    सबरीमला मामला- न्यायालय ने पुनर्विचार के लिए समीक्षा याचिकाएं सात न्यायाधीशों की पीठ के पास भेजी
    सबरीमला मामला- न्यायालय ने पुनर्विचार के लिए समीक्षा याचिकाएं सात न्यायाधीशों की पीठ के पास भेजी
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • छात्र नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 22:8 HRS IST

बस्ती, नौ अक्टूबर (भाषा) जिले के एपीएन डिग्री कॉलेज के एक पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष की बुधवार दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गयी।

पुलिस ने बताया कि घटना जिले के कोतवाली इलाके के रंजीत कालोनी चौराहे की है, जहां कबीर तिवारी अपने साथियों के साथ खाली पड़े प्लाट पर खड़े थे। तभी बाइक सवार दो युवक कबीर के पास पहुंचे और कुछ बात करते हुए ताबड़तोड़ दो फायर उस पर झोंक दिया।

पुलिस के अनुसार फायरिंग की आवाज सुन लोंगों ने आरोपियों को घेर लिया, जिन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया। घटना के बाद कबीर को जिला अस्पताल लाया गया, जिसे डाक्टरों ने लखनऊ रेफर कर दिया। कबीर की रास्ते में मौत हो गई।

घटना से आक्रोशित छात्रों ने एम्बुलेंस को कोतवाली गेट पर रोककर जाम लगा दिया।

पुलिस कहना है कि आरोपियों और मृतक के बीच व्यक्तिगत दुश्मनी थी, जिसके चलते घटना सामने आई। फिलहाल आरोपियों के पास से असलहा भी बरामद कर लिया गया है।

बस्ती के पुलिस महानिरीक्षक आशुतोष कुमार ने बताया, "पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कबीर तिवारी को दो व्यक्तियों ने गोली मारी है और उपचार के उपरांत उसकी मृत्यु हो गई। सीसीटीवी फुटेज को देखने के बाद पुलिस ने उन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से असलहे भी बरामद किए गए हैं।"

उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया ये मामला व्यक्तिगत लेनदेन का है क्योंकि कबीर छात्र नेता के रूप में सक्रिय था। उन्होंने बताया कि मृतक द्वारा कई जगह पर वारदात की गई हैं और कई मामले भी इसके ऊपर भी दर्ज है।

इस बीच छात्रों की उग्र भीड़ ने रोडवेज की 15 बसों में तोड़फोड़ किया। उक्त जानकारी सड़क परिवहन के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक आर पी सिंह ने दी। रोडवेज पुलिस चौकी के पास पुलिस की बाइक जला दी गई। पुलिस जीप में तोड़फोड़ भी हुई है।

बस्ती के मंडलायुक्त अनिल सागर ने कहा कि जिन शरारती तत्वों ने रोडवेज बसों को तोड़ा है और आगजनी व मारपीट करके दहशत फैलाने की कोशिश की है, उनके विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।