21 Nov 2019, 22:28 HRS IST
  • सबरीमला मामला- न्यायालय ने पुनर्विचार के लिए समीक्षा याचिकाएं सात न्यायाधीशों की पीठ के पास भेजी
    सबरीमला मामला- न्यायालय ने पुनर्विचार के लिए समीक्षा याचिकाएं सात न्यायाधीशों की पीठ के पास भेजी
    करतारपुर गलियारे का इस्तेमाल करने वाले भारतीयों सिखों के लिये पासपोर्ट जरूरी नहीं - पाक
    करतारपुर गलियारे का इस्तेमाल करने वाले भारतीयों सिखों के लिये पासपोर्ट जरूरी नहीं - पाक
    झारखंड में पांच चरणों में मतदान, 23 दिसंबर को मतगणना
    झारखंड में पांच चरणों में मतदान, 23 दिसंबर को मतगणना
    आईएसआईएस का सरगना बगदादी अमेरिकी हमले में मारा गया: ट्रंप
    आईएसआईएस का सरगना बगदादी अमेरिकी हमले में मारा गया: ट्रंप
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • रात नौ बजे तक की मुख्य खबरें

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 21:10 HRS IST

नयी दिल्ली, नौ नवंबर (भाषा) शनिवार रात नौ बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से चलायी गयी महत्वपूर्ण खबरें :







दि167 दूसरी संपूर्ण लीड अयोध्या

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने शनिवार को ऐतिहासिक फैसले में एक सदी से अधिक पुराने मामले का पटाक्षेप करते हुए अयोध्या में विवादित स्थल पर राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त कर दिया और साथ में व्यवस्था दी कि पवित्र नगरी में मस्जिद के लिए पांच एकड़ वैकल्पिक जमीन दी जाए।



दि149 अयोध्या मुस्लिम पुनर्विचार

नयी दिल्ली, ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने अयोध्या मामले पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर करने के संकेत दिए हैं, लेकिन कई दूसरे प्रमुख मुस्लिम नेताओं एवं संगठनों का कहना है कि इस विषय पर आगे अपील की जरूरत नहीं है।



दि155 अयोध्या मोदी संबोधन

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि उच्चतम न्यायालय ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का फैसला सुनाया है अब देशवासियों को राष्ट्र निर्माण का संकल्प लेकर नये भारत के निर्माण में जुटना होगा।



दि103 अयोध्या लीड भागवत

नयी दिल्ली, अयोध्या मामले पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने शनिवार को कहा कि दशकों तक चली लंबी न्यायिक प्रक्रिया के बाद यह विधिसम्मत और ‘अंतिम निर्णय’ हुआ है और अब अतीत की बातों को भुलाकर सभी को मिलकर भव्य राममंदिर का निर्माण करना है।



प्रादे155 करतारपुर दूसरी लीड मोदी

डेरा बाबा नानक (पंजाब), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करतारपुर साहिब गलियारे के विषय में भारत की भावनाएं समझने, उन्हें सम्मान देने के लिए शनिवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का आभार व्यक्त किया।



दि165 अयोध्या संपूर्ण लीड सुरक्षा

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय की ओर से अयोध्या में राम मंदिर बनाने का रास्ता साफ करने संबंधी फैसले के बाद देश में शांति बनाए रखने एवं किसी भी भड़काऊ एवं शरारती गतिविधि को रोकने के लिए सुरक्षा बलों को अलर्ट पर रखा गया है।



प्रादे153 महाराष्ट्र सरकार भाजपा राज्यपाल

मुंबई, नौ नवंबर (भाषा) महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर पिछले 15 दिनों से चल रहे गतिरोध के बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार शाम राज्य में सबसे बड़े दल भाजपा को सरकार बनाने के लिये अपनी इच्छा और क्षमता से अवगत कराने को कहा।



प्रादे109 उप्र अयोध्या लीड सौहार्द

अयोध्या, अयोध्या मामले पर उच्चतम न्यायालय का फैसला आने के बाद धार्मिक नगरी अयोध्या के निवासियों ने आपसी सौहार्द की अनूठी मिसाल पेश की है।



वि27करतारपुर पाक लीड इमरान

करतारपुर (पाकिस्तान), सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व से कुछ दिन पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को औपचारिक रूप से ऐतिहासिक करतारपुर गलियारे का उद्घाटन किया।



दि160 एनसीएमसी चक्रवात

नयी दिल्ली, आपात स्थितियों से निपटने के लिए जिम्मेदार देश के शीर्ष निकाय राष्ट्रीय संकट प्रबंधन समिति (एनसीएमसी) ने शनिवार को पश्चिम बंगाल और उड़ीसा में बेहद गंभीर चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ से बचाव के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा की। बंगाल की खाड़ी के ऊपर मंडरा रहा यह चक्रवात पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय क्षेत्रों को प्रभावित कर सकता है।



दि159 अयोध्या आडवाणी

नयी दिल्ली, नौ नवंबर (भाषा) राम जन्मभूमि आंदोलन के शिल्पकार एवं भाजपा के वयोवृद्ध नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने शनिवार को कहा कि वह पूरे दिल से अयोध्या मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय के आए फैसले का स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि उनके रुख की पुष्टि हुई है और वह खुद को धन्य मानते हैं।



  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।