10 Dec 2019, 10:19 HRS IST
  • असामान्य रूप से मौन हैं प्रधानमंत्री, सरकार को अर्थव्यवस्था की कोई खबर नहीं: चिदंबरम
    असामान्य रूप से मौन हैं प्रधानमंत्री, सरकार को अर्थव्यवस्था की कोई खबर नहीं: चिदंबरम
    तमिलनाडु में भारी बारिश से दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत
    तमिलनाडु में भारी बारिश से दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत
    झारखंड विस चुनाव: प्रथम चरण में सुबह 11 बजे तक 27.41 प्रतिशत मतदान
    झारखंड विस चुनाव: प्रथम चरण में सुबह 11 बजे तक 27.41 प्रतिशत मतदान
    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद का शपथ लेते हुये भाजपा नेता देवेंद्र फड़णवीस
    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद का शपथ लेते हुये भाजपा नेता देवेंद्र फड़णवीस
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • पांच नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 20:49 HRS IST

दंतेवाड़ा/सुकमा, 21 नवंबर (भाषा) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में एक इनामी नक्सली समेत पांच नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

बस्तर क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि क्षेत्र के दंतेवाड़ा जिले में इनामी नक्सली कमांडर ने तथा सुकमा जिले में चार नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के सामने आत्समर्पण कर दिया है।

दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के सामने मलांगिर एरिया कमेटी में सक्रिय जनमिलिशिया कमाण्डर मुचाकी मल्ला उर्फ वेयगन मल्ला (38) ने आत्मसमर्पण कर दिया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मुचाकी मल्ला ने माओवादियों की खोखली विचारधारा से तंग आकर पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया है।

उन्होंने बताया कि समर्पण करने वाले माओवादी के खिलाफ सड़क और आश्रम शालाओं को नुकसान पहुंचाने की घटना में शामिल होने का आरोप है। वहीं उसके खिलाफ माओवादियों के बड़े नेताओं के गांव में आने के दौरान भोजन व्यवस्था करना, संत्री ड्यूटी करना, पुलिस दल की गश्ती की सूचना माओवादियों तक पहुंचाने के लिए पटाखे जलाने, पुलिस दल को नुकसान पहुंचाने के लिए प्रेशर बम लगाने जैसी घटनाओं में भी शामिल होने का आरोप है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जनमिलिशिया कमाण्डर के सर पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित है तथा मुख्यधारा में शामिल होने पर उसे प्रोत्साहन स्वरूप 10 हजार रुपए नगद राशि प्रदान किया गया है।

वहीं बस्तर क्षेत्र के सुकमा जिले में दो महिला नक्सली समेत चार नक्सलियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के अधिकारियों के सामने आत्समर्पण किया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सीआरपीएफ के अधिकारियों के सामने नक्सली कुंजाम मल्ला (20), कुंजाम देवा (28), कुंजाम सोमड़ी (19) और माड़वी हुंगी ने आत्मसमर्पण कर दिया है।

उन्होंने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ क्षेत्र में पर्चा बांटने, बैनर लगाने, बारूदी सुरंग लगाने समेत अन्य नक्सली घटनाओं में शामिल होने का आरोप है।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।