10 Dec 2019, 11:20 HRS IST
  • असामान्य रूप से मौन हैं प्रधानमंत्री, सरकार को अर्थव्यवस्था की कोई खबर नहीं: चिदंबरम
    असामान्य रूप से मौन हैं प्रधानमंत्री, सरकार को अर्थव्यवस्था की कोई खबर नहीं: चिदंबरम
    तमिलनाडु में भारी बारिश से दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत
    तमिलनाडु में भारी बारिश से दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत
    झारखंड विस चुनाव: प्रथम चरण में सुबह 11 बजे तक 27.41 प्रतिशत मतदान
    झारखंड विस चुनाव: प्रथम चरण में सुबह 11 बजे तक 27.41 प्रतिशत मतदान
    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद का शपथ लेते हुये भाजपा नेता देवेंद्र फड़णवीस
    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद का शपथ लेते हुये भाजपा नेता देवेंद्र फड़णवीस
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 21:25 HRS IST

नयी दिल्ली, 22 नवंबर (भाषा) भाषा की विभिन्न फाइलों से शुक्रवार रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार है:-

प्रादे137 संपूर्णलीड महाराष्ट्र सरकार उद्धव ठाकरे के सरकार का नेतृत्व करने पर सहमति बनी : पवार

मुंबई/नयी दिल्ली- राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने शुक्रवार को कहा कि शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन में सहमति बनी है कि महाराष्ट्र की नई सरकार का नेतृत्व उद्धव ठाकरे करेंगे।



संसद23 प्रदूषण लीड जावड़ेकर बीजिंग से कम समय में दिल्ली के प्रदूषण से निपट लेंगे: जावड़ेकर नयी दिल्ली- राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सहित देश में वायु प्रदूषण की गंभीर स्थिति पर विभिन्न दलों द्वारा चिंता जताए जाने के बीच पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शुक्रवार को विश्वास व्यक्त किया कि बीजिंग को वायु प्रदूषण से निपटने में 15 साल लगे, हम इससे कम समय में वायु गुणवत्ता को बेहतर बनाएंगे।

दि72 डीजेबी पानी लीड नमूने दिल्ली में नौ में से आठ स्थानों के पानी के नमूने दूसरी जांच में पीने योग्य पाये गये: डीजेबी

नयी दिल्ली- दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में नौ में से आठ स्थानों के पानी के नमूने दूसरी जांच में पीने योग्य पाए गए हैं। ये नमूने उन स्थानों से एकत्र किये गये, जिनका जिक्र बीआईएस की एक हालिया रिपोर्ट में किया गया था।



दि70 डीजेबी दूसरी लीड कनेक्शन पानी, सीवर के नये कनेक्शन पर विकास, बुनियादी ढांचा शुल्क में छूट

नयी दिल्ली- दिल्ली जल बोर्ड ने शुक्रवार को कहा कि उसने शहर में पानी एवं सीवर के नये कनेक्शन पर लगने वाले विकास एवं बुनियादी ढांचा शुल्क में छूट दे दी है।



दि57 न्यायालय दूसरी लीड आधार

नयी दिल्ली- उच्चतम न्यायालय ने आधार कानून में किये गये संशोधनों की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली याचिका पर शुक्रवार को केन्द्र को नोटिस जारी किया। इन संशोधन के माध्यम से निजी कंपनियों को बैंक खाता खोलने और मोबाइल कनेक्शन के लिये उपभोक्ताओं द्वारा प्रमाणीकरण के रूप में स्वेच्छा से उपलब्ध कराये गये आधार डेटा के इस्तेमाल की अनुमति दी गयी है।



दि67 जेएनयू एचआरडी पैनल जेएनयू छात्रावास फीस वृद्धि : एचआरडी पैनल ने बैठकें पूरी कीं, एक सप्ताह के भीतर सौंपेगी सिफारिश

नयी दिल्ली- फीस बढ़ने को लेकर जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय में जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच मानव संसाधन मंत्रालय की ओर से नियुक्त तीन सदस्यीय उच्चाधिकार प्राप्त पैनल ने आज विश्वविद्यालय पहुंचकर इस मुद्दे पर पक्षों के साथ बातचीत की। पैनल अपनी सिफारिशें अगले सप्ताह सौंपेगा।



दि73 सीबीआई लीड छापा सीबीआई ने मणिपुर के पूर्व मुख्यमंत्री के घर से 26 लाख रुपये के प्रतिबंधित नोट बरामद किए

नयी दिल्ली- मणिपुर में विकास कार्यों में कथित तौर पर 332 करोड़ रुपये की अनियमितता के मामले में सीबीआई ने तीन राज्यों के नौ स्थानों पर छापे मारे। इस संबंध में पूर्व मुख्यमंत्री ओ इबोबी सिंह और अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।



खेल32 खेल लीड भारत गुलाबी गेंद से भी भारतीय तेज गेंदबाजों ने दिखाया जलवा, बांग्लादेश 106 पर ढेर

कोलकाता- इशांत शर्मा की अगुवाई में भारतीय तेज गेंदबाजों ने गुलाबी गेंद से भी घातक गेंदबाजी का शानदार प्रदर्शन करके बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन शुक्रवार को यहां 106 रन पर ढेर कर दिया जिससे विराट कोहली की टीम ने शुरू में ही मैच पर शिकंजा कस दिया।

दि68 न्यायालय शिवसेना महाराष्ट्र में ‘अनैतिक गठबंधन’ को सरकार बनाने से रोकने के लिये न्यायालय में नयी याचिका

नयी दिल्ली- उच्चतम न्यायालय में शुक्रवार को एक जनहित याचिका दायर कर महाराष्ट्र के राज्यपाल को “जनादेश के खिलाफ” शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस को सरकार गठन के लिये न्योता नहीं देने का अनुरोध किया गया है।



प्रादे123 उप्र लीड बीएचयू बीएचयू : धर्म संकाय खुला, मुस्लिम प्रोफेसर की नियुक्ति पर छात्रों ने प्रदर्शन खत्म किया

वाराणसी, काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में एक मुसलमान शिक्षक फिरोज खान की नियुक्ति का विरोध कर रहे छात्रों ने शु्क्रवार को अपना धरना खत्म कर दिया है।



प्रादे130 बंगाल हसीना भारत भारत और बांग्लादेश के बीच मैत्रीपूर्ण और सौहार्दपूर्ण संबंध विकसित करना चाहते हैं: हसीना

कोलकाता- बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना ने शुक्रवार को कहा कि बांग्लादेश अपने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान भारत के सहयोग को हमेशा याद रखेगा। दोनों देशों के बीच मैत्रीपूर्ण और सौहार्दपूर्ण संबंधों का विकास होना चाहिए।

वि14 श्रीलंका लीड मंत्रिमंडल गोटबाया राजपक्षे ने अंतरिम मंत्रिमंडल की नियुक्ति की, जल्द से जल्द मध्यावधि चुनाव कराने के संकेत दिए

कोलंबो- श्रीलंका के नए राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने मौका मिलते ही जल्द से जल्द मध्यावधि चुनाव कराने का संकल्प लिया। उन्होंने शुक्रवार को 16 सदस्यीय अंतरिम मंत्रिमंडल की भी नियुक्ति की और रक्षा, वित्त तथा व्यापार के प्रमुख मंत्रालय अपने भाईयों को दिए।



वि5 अमेरिका समृद्धि सूचकांक भारत वैश्विक समृद्धि सूचकांक में बेंगलूरु, दिल्ली, मुंबई शामिल, ज्यूरिख अव्वल

लंदन- आर्थिक एवं सामाजिक समावेशिता के मामले में विश्व के शीर्ष 113 देशों में बेंगलुरु, दिल्ली और मुंबई का नाम भी शामिल है।



खेल26 खेल निशानेबाजी भारत भारत शीर्ष पर रहा, दोनों आईएसएसएफ प्रेसिडेंट्स ट्राफियां जीती

पुतियान (चीन)- भारत ने आईएसएसएफ विश्व कप फाइनल्स में अपना अभियान शानदार तरीके से शीर्ष पर रहकर समाप्त किया जिसमें देश के निशानेबाजों ने 10 मीटर एयर पिस्टल और एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में प्रेसिडेंट्स ट्राफी जीतने वाली टीम में शामिल रहे।



अर्थ24 लीड शेयर सेंसेक्स 216 अंक टूटा, आईटी, बैंक शेयरों में गिरावट

मुंबई- सूचना प्रौद्योगिकी और बैंक शेयरों में गिरावट से शुक्रवार को शेयर बाजारों में लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज हुई। वृद्धि की चिंता के बीच निवेशक अपने पोर्टफोलियो का विस्तार नहीं कर रहे हैं, जिससे बाजार में गिरावट कायम रही।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।