01 Dec 2020, 05:22 HRS IST
  • केरल:सबरीमला में कई लोग कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आए
    केरल:सबरीमला में कई लोग कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आए
    राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल श्रीलंका पहुंचे
    राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल श्रीलंका पहुंचे
    पुडुचेरी के निकट पहुंचा ‘निवार’
    पुडुचेरी के निकट पहुंचा ‘निवार’
    बहुत जल्दी छोड़कर चले गए माराडोना
    बहुत जल्दी छोड़कर चले गए माराडोना
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • रात 10 बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 22:25 HRS IST

नयी दिल्ली, 25 मार्च (भाषा) बुधवार रात 10 बजे तक भाषा से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार है:-



दि115 संपूर्ण लीड लॉकडाउन प्रधानमंत्री की घोषणा के बाद 21 दिनों के लॉकडाउन की शुरुआत, राशन की दुकानों पर दिखी भीड़

नयी दिल्ली: कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 21 दिनों के बंद (लॉकडाउन) की घोषणा किए जाने के बाद बुधवार को देश के कई हिस्सों में लोगों के बीच अफरा-तफरी की स्थिति देखी गई और राशन की दुकानों तथा स्टोरों पर लोगों की भीड़ नजर आई। पुलिस ने निषेधाज्ञा आदेशों का उल्लंघन करने के लिए सैकड़ों लोगों को हिरासत में लिया।



दि104 लीड वायरस देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 600 के पार, तमिलनाडु में पहली मौत

नयी दिल्ली/ शिमला: देश में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 600 के पार पहुंच गई। इस बीच,प्रशासन ने हालात से निपटने के लिए तैयारियों को तेज कर दिया है और संक्रमितों के इलाज के लिए सैन्य आयुध फैक्टरियों और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के अस्पतालों में 2,000 बिस्तरों की व्यवस्था पृथक वार्ड के तहत की है।

दि66 वायरस मोदी महाभारत प्रधानमंत्री ने कोरोना को ‘महाभारत’ बताया, 130 करोड़ महारथियों के साथ जीत का जताया भरोसा

नयी दिल्ली: कोराना वायरस से लड़ाई की तुलना ‘महाभारत के युद्ध’ से करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि 130 करोड़ महारथियों के बलबूते और सामाजिक दूरी बनाकर एवं घरों में रहकर देश इस युद्ध में जीत हासिल करेगा।

दि64 मोदी डाक्टर एयरलाइनकर्मी डाक्टर, एयरलाइन, सफाई कर्मियों के प्रति सम्मान का भाव रखें, बुरा बर्ताव महंगा पड़ेगा : मोदी

नयी दिल्ली: कोरोना वायरस के मद्देनजर कुछ स्थानों पर डाक्टरों और एयरलाइन कर्मियों आदि से बुरा बर्ताव किये जाने की खबरों पर दुख प्रकट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश की सेवा करने वाले ऐसे लोगों का सार्वजनिक सम्मान होना चाहिए और इन लोगों के साथ बुरा बर्ताव करने वालों को ये महंगा पड़ेगा।



दि42 मंत्रिमंडल लीड वायरस

मंत्रिमंडल ने कोरोना से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा की, लोगों से सामाजिक दूरी का पालन करने की अपील

नयी दिल्ली: केंद्रीय मंत्रिमंडल ने कोरोना वायरस से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर बुधवार को चर्चा की। साथ ही मंत्रिमंडल ने कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध में जीत के लिये लोगों से घर में रहने, सामाजिक मेलजोल से दूर रहने, लगातार हाथ धोने तथा कोई भी लक्षण आने पर डाक्टर से सम्पर्क करने के मंत्र का कड़ाई से पालन करने की अपील की।



दि94 मंत्रिमंडल लीड कोरोना दवाएं, आवश्यक वस्तुओं की बिक्री करने वाली दुकाने लॉकडाउन के दौरान सभी 21 दिन खुली रहेंगी : सरकार

नयी दिल्ली: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने को लेकर जारी 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन (बंद) के दौरान हर रोज दवाओं और आवश्यक वस्तुओं की बिक्री करने वाली दुकानें खुलेंगी, ऐसे में लोगों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है।



दि97 वायरस लॉकडाउन दिशानिर्देश लॉकडाउन: गृह मंत्रालय ने छूट के संबंध में नए दिशानिर्देश जारी किए नयी दिल्ली: गृह मंत्रालय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित 21 दिवसीय लॉकडाउन :बंद: से छूट पाने वाले लोगों और सेवाओं के संबंध में बुधवार को नए दिशानिर्देश जारी किए।



दि114 दिल्ली वायरस लीड कामकाज कोरोना वायरस: उच्च न्यायालय और निचली अदालतों में 15 अप्रैल तक कामकाज बंद

नयी दिल्ली: कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर देशव्यापी बंद को देखते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय ने 15 अप्रैल तक अपना कामकाज निलंबित कर दिया है। हालांकि अति आवश्यक मामलों की सुनवाई वीडियो कॉनफ्रेंस के जरिए संभव है।



दि117 वायरस लीड उल्लंघन वायरस: 180 से अधिक मामले दर्ज, 5103 लोगों को हिरासत में लिया गया: दिल्ली पुलिस नयी दिल्ली, 25 मार्च (भाषा) दिल्ली पुलिस ने कहा कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान सरकारी आदेशों का उल्लंघन करने के लिए बुधवार को 180 से अधिक मामले दर्ज किए गए और 5,103 लोगों को हिरासत में लिया गया।



वि48 अफगान दूसरीसंपूर्णलीड सिख हमला अफगानिस्तान में बंदूकधारियों ने गुरुद्वारे पर किया हमला, 25 श्रद्धालुओं की मौत काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के बीचोंबीच स्थित एक गुरुद्वारे पर भारी हथियारों से लैस आत्मघाती हमलावरों ने बुधवार को हमला कर दिया जिसमें कम से कम 25 व्यक्तियों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए। यह अशांत देश में अल्पसंख्यकों पर अब तक हुए सबसे घातक हमलों में से एक है।



दि29 अफगान हमला एमईए प्रतिक्रिया काबुल में स्थित गुरद्वारे में हमला शैतानी मानसिकता का परिचायक : भारत नयी दिल्ली: भारत ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित गुरूद्वारे में किए गए ‘कायराना’ हमले पर दुख प्रकट करते हुए बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस की महामारी के प्रकोप के बीच अल्पसंख्यक समुदाय के धार्मिक पूजास्थल पर ऐसे हमले हमलावरों की शैतानी मानसिकता को दर्शाते हैं । विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में यह बात कही।



वि36 वायरस विश्व मृतक संख्या कोरोना वायरस से दुनियाभर में 19,246 लोगों की मौत

पेरिस: दुनियाभर में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 19,246 हो गई है।

वि31 वायरस स्पेन मौत स्पेन ने मृतकों के मामले में चीन को पीछे छोड़ा, 3,434 लोगों ने तोड़ा दम

मैड्रिड/तेहरान: स्पेन में कोरोना वायरस के संक्रमण से हुई मौतों के मामले में चीन से भी अधिक हो गए हैं।सरकार ने यह जानकारी दी।



वि51 वायरस संरा लीड मानवता कोरोना वायरस से निपटने के लिए संयुक्त राष्ट्र ने दो अरब डॉलर की योजना जारी की संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र ने दुनिया के निर्धनतम देशों में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए बुधवार को दो अरब डॉलर की वैश्विक मानवीय सहायता योजना की शुरूआत की और आगाह किया कि यह महामारी पूरी मानव जाति के लिए खतरा पैदा कर रही है।



प्रादे74 उप्र लीड रामलला रामलला की मूर्ति स्थानांतरित की गयी, विपक्ष ने की योगी की आलोचना

अयोध्या / लखनऊ: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में बुधवार सुबह रामलला की मूर्ति एक अस्थायी स्थान पर स्थानांतरित कर दी गयी । विपक्ष ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू नियमों के उल्लंघन पर मुख्यमंत्री की आलोचना की है।



वि10 संरा वायरस भारत कोविड-19 : संरा ने भारत के प्रति एकजुटता जताई, डब्ल्यूएचओ ने लॉकडाउन को ‘मजबूत’ कदम बताया

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भारत के प्रति एकजुटता जताई है। साथ ही विश्व संगठन की स्वास्थ्य एजेंसी के एक शीर्ष अधिकारी ने कोविड-19 वैश्विक महामारी से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 21 दिन के लॉकडाउन के कदम को ‘‘व्यापक और मजबूत’’ बताते हुए उसकी प्रशंसा की।

खेल30 खेल वायरस संपूर्ण लीड ओलंपिक नये सिरे से ओलंपिक की मेजबानी की कवायद में जुटा जापान , कई यक्षप्रश्न सामने तोक्यो: कोरोना वायरस महामारी के बीच ओलंपिक को एक साल के लिये टालने का कठिन फैसला लेने के बाद अब तोक्यो के सामने नये सिरे से खेलों की मेजबानी की तैयारी की चुनौती है और उसके लिये कई पहाड़ उसे लांघने होंगे।



अर्थ81 वायरस लीड फ्लिपकार्ट कोरोना वायरस: फ्लिपकार्ट, अमेजन पैन्ट्री, अन्य ई-वाणिज्य कंपनियों ने अस्थायी तौर पर बंद किया कामकाज

नयी दिल्ली: वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट और अमेजन इंडिया ने अपने पैंट्री कारोबार को बुधवार से अस्थायी रूप से बंद कर दिया। दोनों कंपनियों ने कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए की गई 21 दिन की देशव्यापी सार्वजनिक बंदी के मद्देनजर यह फैसला किया है।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।