05 Jun 2020, 00:14 HRS IST
  • लॉकडाउन के बीच दिल्ली से अपने घर लौटते प्रवासी श्रमिक
    लॉकडाउन के बीच दिल्ली से अपने घर लौटते प्रवासी श्रमिक
    प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस के मद्देनजर 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडालन की घोषणा की
    प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस के मद्देनजर 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडालन की घोषणा की
    कोरोना वायरस के मद्देनजर नयी दिल्ली में लोग एहतियात बरतते हुये
    कोरोना वायरस के मद्देनजर नयी दिल्ली में लोग एहतियात बरतते हुये
    चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस की जांच करते चिकित्साकर्मी
    चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस की जांच करते चिकित्साकर्मी
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 21:31 HRS IST

नयी दिल्ली, 23 मई (भाषा) ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से शनिवार की रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि50 गृह मंत्रालय प्रवासी भारत में चार करोड़ प्रवासी श्रमिक हैं, अब तक 75 लाख घर लौटें हैं :गृह मंत्रालय नयी दिल्ली, 23 मई (भाषा) केंद्र ने शनिवार को कहा कि देशभर में करीब चार करोड़ प्रवासी श्रमिक विभिन्न कार्यों में लगे हुए हैं और राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू होने के बाद से अब तक उनमें से 75 लाख लोग ट्रेनों और बसों से अपने घर लौट चुके हैं।







दि15 वायरस लीड मामले देश में कोविड-19 के रिकॉर्ड 6,654 नए मामले, 137 मरीजों की मौत के साथ मृतक संख्या 3,720 पर पहुंची

नयी दिल्ली: देश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 6,654 नए मामले सामने आए जिसके साथ शनिवार को संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,25,101 पर पहुंच गए। इस अवधि में 137 मरीजों की मौत हुई और मृतक संख्या बढ़कर 3,720 हो गई।



दि37 वायरस मोदी लीड श्रीलंका मॉरीशस प्रधानमंत्री मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति, मॉरीशस के प्रधानमंत्री से कोविड-19 और इसके आर्थिक प्रभावों के बारे में चर्चा की नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे और मॉरीशस के प्रधानमंत्री पी के जगन्नाथ से बातचीत की और कोविड-19 महामारी और इसके आर्थिक प्रभावों से निपटने में हर संभव समर्थन देने की बात कही।





दि55 रेल लॉकडाउन लीड प्रवासी रेलवे 36 लाख प्रवासियों को घर पहुंचाने के लिए अगले दस दिनों में 2600 श्रमिक स्पेशल ट्रेने चलाएगा

नयी दिल्ली: रेलवे ने कोविड-19 लॉकडाउन के चलते फंसे हुए करीब 36 लाख प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्यों तक पहुंचाने के लिए अगले दस दिनों में 2600 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाने का कार्यक्रम तैयार किया है। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वी के यादव ने शनिवार को यह जानकारी दी।





अर्थ17 सीतारमण बैंक ऋण जांच एजेंसियों से डरे बिना सभी पात्र कर्जदारों को स्वत: कर्ज दें बैंक: सीतारमण

नयी दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को बताया कि बैंकों को ‘3-सी’ नाम से चर्चित जांचएजेंसियों ‘सीबीआई, सीवीसी और सीएजी’ के डर के बिना अच्छे कर्जदारों को स्वचालित रूप से कर्ज देने के लिये कहा गया है।



प्रादे116 महाराष्ट्र वायरस मामले महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,608 नये मामले सामने आये मुंबई: महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2,608 नये मामले सामने आये, जबकि इस महमारी से 60 और लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी।



प्रादे121 पबंगाल चक्रवात सेना पश्चिम बंगाल में चक्रवात से प्रभावित क्षेत्रों में बहाली कार्य के लिए सेना तैनात

कोलकाता: कोलकाता और पड़ोसी जिलों के चक्रवात अम्फान से प्रभावित क्षेत्रों में आवश्यक सेवाओं की बहाली के लिए सेना तैनात की गई है। एक रक्षा अधिकारी ने यह जानकारी दी।



अर्थ18 मंत्री निर्यात मंत्रियों ने खाद्य, वाहन कलपुर्जा निर्यात बढ़ाने पर विचार-विमर्श किया

नयी दिल्ली: केंद्र सरकार के कई मंत्रियों ने शनिवार को कुछ महत्वपूर्ण उद्योगों मसलन खाद्य प्रसंस्करण, समुद्री उत्पाद और वाहन कलपुर्जा क्षेत्र के प्रतिनिधियों के साथ ‘वर्चुअल’ विचार-विमर्श किया। उद्योग के साथ इस संवाद में वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल, सूक्ष्म लघु एवं मझोले उपक्रम (एमएसएमई) मंत्री नितिन गडकरी और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर शामिल हुए।



वि45 पाक दुर्घटना दूसरीलीड मृतक कराची विमान हादसाः पाकिस्तानी सेना ने कहा-97 शव बरामद, दो यात्री जीवित

कराची: पाकिस्तान में शुक्रवार को हुए विमान हादसे में तीन बच्चों समेत 97 लोगों की मौत हो गई और दो लोग चमत्कारिक ढंग से बच गए। हादसे के बाद से बचाव अभियान में जुटी सेना ने शनिवार को यह जानकारी दी।





खेल20 खेल आईसीसी क्रिकेट क्रिकेट उसी स्थिति में बहाल हो जब स्थानीय स्तर बीमारी फैलने का खतरा न हो: आईसीसी

दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपने सदस्य देशों को क्रिकेट गतिविधियों को फिर से शुरू करने के लिए सावधानी बरतने की सलाह देते हुए कहा कि कई देश अभी कोविड-19 महामारी से जूझ रहे है ,ऐसे में स्थानीय स्तर पर संक्रमण के प्रसारण को ध्यान में रखना होगा।



वि35 वायरस लीड विश्व चीन में पहली बार कोविड-19 का कोई मामला नहीं आया, लैटिन अमेरिका में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े बर्लिन: चीन में पहली बार शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया, जबकि लैटिन अमेरिका के देशों में कोविड-19 के मामलों में तीव्र वृद्धि हुई है।



खेल24 खेल मुक्केबाजी प्रशिक्षण बीएफआई की 10 जून से अभ्यास शुरू करने की योजना, पटियाला मे पुरूष और महिलाओं का संयुक्त शिविर

नयी दिल्ली: भारतीय मुक्केबाजी संघ ने ओलंपिक का टिकट हासिल करने वाले मुक्केबाजों के लिए 10 जून से प्रशिक्षण शिविर शुरू करने की योजना बनाई है जिसमें कोविड-19 महामारी के मद्देनजर जरूरी सुरक्षा के साथ पुरूष और महिला खिलाड़ी पटियाला में अभ्यास करेंगे।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।