07 Jul 2020, 12:25 HRS IST
  • प्रधानमंत्री जी बोलिए कि चीन ने हमारी जमीन हथियाई,देश आपके साथ है:राहुल
    प्रधानमंत्री जी बोलिए कि चीन ने हमारी जमीन हथियाई,देश आपके साथ है:राहुल
    दुबई के गुरुद्वारे ने भारतीयों की स्वदेश वापसी के लिए पहला चार्टर्ड विमान पंजाब भेजा
    दुबई के गुरुद्वारे ने भारतीयों की स्वदेश वापसी के लिए पहला चार्टर्ड विमान पंजाब भेजा
    सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम की घोषणा 15 जुलाई तक
    सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम की घोषणा 15 जुलाई तक
    सेना प्रमुख ने लद्दाख का दौरा कर हालात का जायजा लिया
    सेना प्रमुख ने लद्दाख का दौरा कर हालात का जायजा लिया
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • पुलिस लगातार गश्त करना जारी रखे: योगी

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 21:39 HRS IST

लखनऊ, चार जून (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को राज्य के पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिये कि पुलिस लगातार गश्त करना जारी रखे।

योगी ने कहा कि बाजारों आदि में पुलिस द्वारा नियमित गश्त तथा राजमार्ग और एक्सप्रेस-वे पर पुलिस रिस्पांस व्हीकल (पीआरवी) 112 के माध्यम से सघन गश्त सुनिश्चित की जाए और सुरक्षित यातायात पर विशेष ध्यान दिया जाए।

उन्होंने सामाजिक दूरी बनाये रखने संबंधि नियमों का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश देते हुए कहा कि कहीं भी भीड़ एकत्रित न होने पाए।

अपर मुख्य सचिव एवं सूचना अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि पृथक केन्द्र तथा सामुदायिक रसाई की व्यवस्था को सुदृढ़ रखा जाए। उन्होंने कहा कि सामुदायिक रसाई के माध्यम से श्रमिकों सहित सभी जरूरतमंदों को पर्याप्त एवं गुणवत्तापूर्ण भोजन की व्यवस्था जारी रखी जाए।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि जांच में स्वस्थ पाए गए श्रमिकों को राशन किट उपलब्ध कराते हुए पृथक रहने के लिए घर भेजा जाए। श्रमिकों को एक हजार रुपए का भरण-पोषण भत्ता अनिवार्य रूप से उपलब्ध करया जाए।

अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि जनपदों में तैनात स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारियों की कोविड एवं अन्य अस्पतालों की निरीक्षण सम्बन्धी रिपोर्टों की नियमित समीक्षा की जाए। इस फीडबैक के आधार पर सभी जरूरी कदम उठाए जाएं।

उन्होंने कहा है कि सभी अस्पतालों में उपचार, स्वच्छता तथा सुरक्षा आदि के बेहतर प्रबंध किए जाएं।

अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने गौतमबुद्ध नगर जिले, कानपुर नगर, सहारनपुर, आगरा, अलीगढ़, मुरादाबाद, मेरठ, फिरोजाबाद तथा बुलन्दशहर में विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि इन जिलों में चिकित्सा सुविधाओं को और बेहतर किया जाए। जांच क्षमता में वृद्धि करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा है कि जिन जिलों में ज्यादा संख्या में श्रमिक आए हैं, वहां विशेष पूल टेस्टिंग की व्यवस्था करते हुए नमूनों की जांच की जाए। जांच क्षमता में बढ़ोत्तरी हुई है लेकिन उसे बढ़ाते हुए प्रतिदिन 20 हजार टेस्ट किये जाने के निर्देश दिये गये हैं।

अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने परिवहन निगम के सभी कार्मिकों की मेहनत, लगन एवं निष्ठा से किये गये कार्यों की सराहना की। उन्होंने निर्देश दिए है कि उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों को संक्रमण से सुरक्षा सम्बन्धी प्रोटोकॉल के अनुरूप संचालित किया जाए। बसों के संचालन में यह सुनिश्चित किया जाए कि इनका नियमित सेनिटाइजेशन हो। बस यात्री मास्क पहनकर यात्रा करें।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।