19 Jan 2021, 05:29 HRS IST
  • दिल्ली में करीब 10 महीने बाद 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए खुले स्कूल
    दिल्ली में करीब 10 महीने बाद 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए खुले स्कूल
    ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट से विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की
    ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट से विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की
    कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड
    कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड
    एम्स,नई दिल्ली में कोविड-19 वैक्सीन दिखाते केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन
    एम्स,नई दिल्ली में कोविड-19 वैक्सीन दिखाते केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • रात साढ़े नौ बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 21:45 HRS IST

नयी दिल्ली, 14 जनवरी (भाषा) भाषा की अलग-अलग फाइलों से रात साढ़े नौ बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैं:- दि72 मोदी वायरस दूसरी लीड टीका कोविड-19: प्रधानमंत्री मोदी 16 जनवरी को करेंगे टीकाकरण अभियान की शुरुआत

नयी दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 16 जनवरी को देशव्यापी कोविड-19 टीकाकरण अभियान की शुरुआत करेंगे और इसके मद्देनजर सभी राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों में टीकों की पर्याप्त खुराकें भेज दी गई हैं।

दि67 गणतंत्र दिवस अतिथि गणतंत्र दिवस समारोह में इस साल कोई विदेशी शासनाध्यक्ष मुख्य अतिथि नहीं होगा : विदेश मंत्रालय नयी दिल्लीः वैश्विक स्तर पर कोविड-19 की स्थिति के कारण इस साल गणतंत्र दिवस समारोह में किसी भी विदेशी राष्ट्राध्यक्ष या शासनाध्यक्ष को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित नहीं करने का फैसला किया गया है । विदेश मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी ।

दि50 किसान तोमर सरकार-किसान संगठनों की वार्ता तय कार्यक्रम के मुताबिक शुक्रवार को होगी : तोमर

नयी दिल्ली, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रदर्शनकारी किसान संगठनों और सरकार के बीच नौवें दौर की वार्ता तय कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को होगी और केंद्र को उम्मीद है कि चर्चा सकारात्मक होगी।

प्रादे95 पंजाब किसान तीसरीलीड मान भाकियू नेता मान कृषि कानूनों पर उच्चतम न्यायालय की ओर से गठित समिति से अलग हुए

चंडीगढ़ः भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भूपिन्दर सिंह मान ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह कृषि कानूनों पर किसानों और केंद्र के बीच गतिरोध को सुलझाने के लिए उच्चतम न्यायालय द्वारा गठित चार सदस्यीय समिति से खुद को अलग कर रहे हैं।

प्रादे76 लीड राहुल राहुल गांधी ने देखा ‘जल्लीकट्टू’, बोले: यह केंद्र के लिए संदेश मदुरैः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को तमिलनाडु के पारंपरिक खेल आयोजन ‘जल्लीकट्टू’ का साक्षी बनने के बाद कहा कि उनका यह दौरा केंद्र सरकार को संदेश देने के लिए था, जो तमिल संस्कृति को ‘दबाना’ चाहती है।

दि30 संसद सत्र संसद का बजट सत्र 29 जनवरी से नयी दिल्ली, संसद का बजट सत्र 29 जनवरी से शुरू होगा । सत्र के दौरान एक फरवरी को संसद में वित्तर वर्ष 2021-22 का आम बजट पेश किया जाएगा । लोकसभा सचिवालय ने यह जानकारी दी ।

प्रादे110 कर्नाटक लीड राजनाथ अगर कोई ‘महाशक्ति’ हमारे सम्मान को ठेस पहुंचाती है तो मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा: राजनाथ सिंह

बेंगलुरुः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन के साथ आठ महीने से चल रहे गतिरोध के बीच बृहस्पतिवार को कहा कि भारत युद्ध नहीं चाहता लेकिन यदि कोई ‘महाशक्ति’ देश के सम्मान को ठेस पहुंचाती है तो देश के सैनिक मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम हैं।

प्रादे107 महाराष्ट्र टीका आम लोग आम लोगों तक टीका पहुंचने में लगेंगे छह-सात महीनेः महाराष्ट्र अधिकारी

पुणेः देश में कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान भले ही दो दिन में शुरू होने वाला हो, लेकिन आम लोगों तक टीका पहुंचने में कम से छह-सात महीने लगेंगे।

वि30 अमेरिका ट्रंप संपूर्णलीड महाभियोग प्रतिनिधि सभा ने ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पारित किया, 10 रिपब्लिकन ने भी दिया डेमोक्रेट सदस्यों का साथ

वाशिंगटन, 14 जनवरी (भाषा) अमेरिका के इतिहास में डोनाल्ड ट्रंप पहले ऐसे राष्ट्रपति हो गये हैं, जिनके खिलाफ दो बार महाभियोग चलाया गया है। पिछले सप्ताह कैपिटल बिल्डिंग (अमेरिकी संसद भवन) में हुई हिंसा को भड़काने को लेकर उन्हें आरोपित करने की कार्यवाही में 10 रिपब्लिकन सांसदों ने भी अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में डेमोक्रेट सदस्यों का साथ दिया।

अर्थ22 लीड थोक मुद्रास्फीति प्याज, आलू सस्ता होने से दिसंबर में थोक मुद्रास्फीति घटकर 1.22 प्रतिशत पर नयी दिल्लीः प्याज और आलू की कीमतें घटने से दिसंबर, 2020 में थोक मूल्य सूचकांक आधारित मुद्रास्फीति घटकर 1.22 प्रतिशत पर आ गई है। बृहस्पतिवार को जारी सरकारी आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है।

अर्थ10 पेट्रोल मूल्यवृद्धि दिल्ली में पेट्रोल 84.70 रुपये प्रति लीटर के नए उच्चस्तर पर, मुंबई में डीजल की कीमतें नयी ऊंचाई पर

नयी दिल्लीः पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बृहस्पतिवार को लगातार दूसरे दिन 25-25 पैसे प्रति लीटर की और वृद्धि हुई। इससे वाहन ईंधन के दाम नयी ऊंचाई पर पहुंच गए हैं।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।