07 Dec 2021, 08:10 HRS IST
  • भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से करारी शिकस्त दी
    भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से करारी शिकस्त दी
    बीआर आंबेडकर पुण्यतिथि
    बीआर आंबेडकर पुण्यतिथि
    राजनाथ सिंह ने दिल्ली में अपने रूसी समकक्ष से मुलाकात की
    राजनाथ सिंह ने दिल्ली में अपने रूसी समकक्ष से मुलाकात की
    पोप फ्रांसिस यूनान दौरे पर
    पोप फ्रांसिस यूनान दौरे पर
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 21:15 HRS IST

नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर (भाषा) शनिवार को भाषा की विभिन्न फाइलों से रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि44 मोदी दूसरी लीड टीका निर्माता प्रधानमंत्री ने कोविड-19 रोधी टीका बनाने वाली कंपनियों के प्रतिनिधियों से की मुलाकात

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कोविड-19 रोधी टीके बनाने वाली सात भारतीय कंपनियों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। इस दौरान इन प्रतिनिधियों ने कहा कि महज नौ महीनों में नागरिकों को टीकों की 100 करोड़ खुराक देने के पीछे प्रधानमंत्री का नेतृत्व एक प्रमुख कारक रहा।



प्रादे130 कश्मीर शाह युवा शाह का कश्मीर के युवाओं से संपर्क करने का प्रयास, चुनाव व राज्य के दर्जा बहाली का 'रोडमैप' दोहराया

श्रीनगर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के "शांतिपूर्ण और विकसित जम्मू कश्मीर के सपने" को साकार करने के लिए शनिवार को कश्मीर के युवाओं से समर्थन देने का आह्वान करते हुए दोहराया कि परिसीमन के बाद केंद्रशासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव होंगे और उसके बाद राज्य का दर्जा बहाल किया जाएगा।



प्रादे105 उप्र लीड प्रियंका प्रतिज्ञा कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों का पूरा कर्ज माफ होगा : प्रियंका गांधी

बाराबंकी /लखनऊ: कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश मामलों की प्रभारी प्रियंका गांधी वाद्रा ने शनिवार को बाराबंकी के हरख ब्लॉक से कांग्रेस की तीन प्रतिज्ञा यात्राओं को हरी झंडी दिखाई और पार्टी की सरकार बनने पर किसानों का पूरा कर्ज माफ करने और 20 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने की प्रतिज्ञा दोहराई।



अर्थ5 पेट्रोल मूल्यवृद्धि

फिर बढ़े वाहन ईंधन के दाम; 18 माह में पेट्रोल 36 रुपये, डीजल 26.58 रुपये लीटर महंगा हुआ

नयी दिल्ली: वाहन ईंधन कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। शनिवार को लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल कीमतों में बढ़ोतरी हुई। पेट्रोल और डीजल दोनों के दाम 35-35 पैसे प्रति लीटर और बढ़ गए हैं। इस बढ़ोतरी के साथ मई, 2020 की शुरुआत से यानी 18 महीने से कम समय में पेट्रोल 36 रुपये लीटर महंगा हो चुका है। इस दौरान डीजल कीमतों में 26.58 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।



प्रादे124 सेना रावत चीन चीन की आकांक्षाओं के कारण दक्षिण एशिया की स्थिरता पर ‘सर्वव्यापी खतरा’ :जनरल रावत

गुवाहाटी: प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत ने शनिवार को कहा कि चीन की ताकत हासिल करने की विश्व स्तरीय महत्वाकांक्षाओं के कारण दक्षिण एशिया की स्थिरता पर ‘सर्वव्यापी खतरा’ है।



प्रादे59 मोदी लीड स्वयंपूर्ण गोवा गोवा विकास का नया मॉडल, ‘डबल इंजन’ सरकार की निरंतरता बनाए रखने की आवश्यकता: मोदी

पणजी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक तरह से आगामी गोवा विधानसभा चुनाव का डिजिटल माध्यम से शंखनाद करते हुए राज्य को विकास का ‘‘नया मॉडल करार’’ दिया और राज्य सरकार की जमकर सराहना करते हुए इस चुनावी राज्य को आत्मनिर्भर बनाने के लिए फिर से ‘‘डबल इंजन’’ के विकास की निरंतरता बनाए रखने का आह्वान किया।



दि50 कांग्रेस सदस्यता लीड संकल्प कांग्रेस सदस्य बनने के लिए शराब, ड्रग्स से दूर रहना होगा, पार्टी की सार्वजनिक आलोचना नहीं करनी होगी

नयी दिल्ली: कांग्रेस का सदस्य बनने के लिए किसी भी व्यक्ति को शराब और मादक पदार्थों से दूरी बनाए रखने का संकल्प लेना होगा और यह हलफनामा भी देना होगा कि वह सार्वजनिक मंचों पर कभी भी पार्टी की नीतियों एवं कार्यक्रमों की आलोचना नहीं करेगा।





दि41 भारत लीड ऑस्कर चयन तमिल फिल्म ‘कूझांगल’ ऑस्कर 2022 के लिए चयनित

नयी दिल्ली: तमिल फिल्म ‘‘कूझांगल’’ को 94वें एकेडमी पुरस्कारों के लिए भारत की तरफ से आधिकारिक प्रवृष्टि के लिए चयनित किया गया है। इसका निर्देशन विनोतराज पी. एस. ने किया है।



प्रादे98 पंजाब अमरिंदर नवजोत कौर पंजाब में एक भी पोस्टिंग आलम को पैसे, तोहफे दिये बिना नहीं हुई: सिद्धू की पत्नी ने लगाया आरोप

चंडीगढ़: पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर पाकिस्तानी पत्रकार अरूसा आलम के साथ दोस्ती को लेकर निशाना साधा और आरोप लगाया कि राज्य में एक भी अधिकारी की तैनाती आलम को ‘पैसे, तोहफे’ दिये बिना नहीं हुई।



वि21 बांग्लादेश हिंसा विरोध बांग्लादेश में हिन्दुओं के खिलाफ हिंसा के मामले में दूसरा अहम संदिग्ध गिरफ्तार

ढाका: बांग्लादेश में दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान मंदिरों पर हुए हमलों और हिन्दुओं के विरुद्ध हुई हिंसा के सिलसिले में सुरक्षा एजेंसियों ने शनिवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जिसकी उम्र 30 वर्ष के आसपास है।







खेल14 खेल टी20 भारत लीड संभावना टी20 विश्व कप के महा मुकाबले में पाक को चित करने के लिये तैयार हैं भारतीय सितारे

दुबई: क्रिकेट जगत की वर्तमान पीढ़ी के कुछ दिग्गज सितारों से सजी भारतीय टीम आईसीसी टी20 विश्व कप में रविवार को यहां होने वाले महा मुकाबले में कुछ अनजान चेहरों वाली पाकिस्तानी टीम को फिर से चारों खाने चित करने के लिये तैयार है।



अर्थ3 बिजली नियम बिजली मंत्रालय ने जारी किए नए नियम, अंशधारकों पर वित्तीय दबाव कम करने में मिलेगी मदद

नयी दिल्ली: बिजली मंत्रालय ने क्षेत्र को आर्थिक रूप से व्यावहारिक बनाने के लिए शनिवार को कुछ नए नियमों की घोषणा की। इन नियमों का मकसद बिजली क्षेत्र के विभिन्न अंशधारकों से वित्तीय दबाव को कम करना और ऊर्जा उत्पादन की लागत को जल्द निकालना है।



वि10 अमेरिका व्हाइट हाउस टंडन व्हाइट हाउस में स्टाफ सेक्रेटरी बनीं भारतवंशी नीति विशेषज्ञ नीरा टंडन



वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की विश्वस्त सहयोगी मानी जाने वाली भारतीय अमेरिकी नीति विशेषज्ञ नीरा टंडन को व्हाइट हाउस की स्टाफ सेक्रेटरी नामित किया गया है। आठ माह पहले रिपब्लिकन पार्टी के सांसदों ने एक अन्य अहम पद पर उनके नामांकन के प्रयासों को सफल नहीं होने दिया था।



  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।