29 Jan 2022, 10:40 HRS IST
  • उच्चतम न्यायालय
    उच्चतम न्यायालय
    प्रयागराज में माघ मेला उत्सव
    प्रयागराज में माघ मेला उत्सव
    बर्खास्त शिक्षकों के समर्थन में सरकार के खिलाफ शिक्षकों का प्रदर्शन
    बर्खास्त शिक्षकों के समर्थन में सरकार के खिलाफ शिक्षकों का प्रदर्शन
    महालक्ष्मी मंदिर में उत्पल पर्रिकर
    महालक्ष्मी मंदिर में उत्पल पर्रिकर
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम खेल
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • अग्रवाल-पुजारा की शतकीय साझेदारी, भारत की बढ़त 405 रन

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 12:3 HRS IST

मुंबई, पांच दिसंबर (भाषा) मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा ने पहले विकेट के लिये 107 रन की साझेदारी की जिससे भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन रविवार को यहां लंच तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 142 रन बनाये।

इस तरह से भारत की कुल बढ़त अब 405 रन की हो गयी है। न्यूजीलैंड की टीम भारत के पहली पारी के 325 रन के जवाब में 62 रन पर आउट हो गयी थी।

लंच के समय कप्तान विराट कोहली 11 और शुभमन गिल 17 रन पर खेल रहे थे। भारत ने सुबह के सत्र में मयंक अग्रवाल (109 गेंदों पर 62 रन) और चेतेश्वर पुजारा (96 गेंदों पर 47 रन) के विकेट गंवाये।

पहली पारी में 119 रन देकर सभी 10 विकेट लेने वाले बायें हाथ के स्पिनर ऐजाज पटेल बहुत प्रभावी नहीं दिखे लेकिन भारत के दोनों विकेट उनके खाते में ही गये। इस तरह से वह मैच में अभी तक 12 विकेट ले चुके हैं।

अग्रवाल और पुजारा ने सुबह के सत्र में आक्रामक तेवर अपनाये और गेंद को लगातार सीमा रेखा तक पहुंचाकर गेंदबाजों पर दबाव बनाया।

पुजारा ने अपने चिर परिचित अंदाज के विपरीत दो बार फ्लाइट लेती गेंद पर आगे बढ़कर मिडविकेट क्षेत्र में चौके लगाये। पहली पारी में वह इसी तरह की गेंद पर आउट हो गये थे लेकिन दूसरी पारी में वह काफी सहज नजर आ रहे थे।

पहली पारी में 150 रन बनाने वाले अग्रवाल ने भी अच्छी लय जारी रखी और पटेल पर एक्स्ट्रा कवर पर छक्का जड़कर अर्धशतक पूरा किया। पटेल ने भले ही इतिहास में अपना नाम दर्ज कर दिया लेकिन अग्रवाल ने उन पर मैच में कुल पांच छक्के लगाये। यहां तक रक्षात्मक अंदाज में खेलने वाले पुजारा ने भी उनकी एक गेंद छह रन के लिये भेजी।

अग्रवाल मैच में दूसरा शतक पूरा करने की स्थिति में दिख रहे थे लेकिन पटेल पर एक और छक्का जड़ने के प्रयास में उन्होंने लांग ऑफ पर विल यंग को कैच थमा दिया।

पुजारा के पास अर्धशतक बनाकर दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले आत्मविश्वास जगाने का अच्छा मौका था। उन्हें एक बार डीआरएस का फायदा भी मिला लेकिन पटेल की फुललेंथ गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकिर स्लिप में रोस टेलर के सुरक्षित हाथों में चली गयी और वह अर्धशतक पूरा नहीं कर पाये।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।