29 Jan 2022, 09:4 HRS IST
  • उच्चतम न्यायालय
    उच्चतम न्यायालय
    प्रयागराज में माघ मेला उत्सव
    प्रयागराज में माघ मेला उत्सव
    बर्खास्त शिक्षकों के समर्थन में सरकार के खिलाफ शिक्षकों का प्रदर्शन
    बर्खास्त शिक्षकों के समर्थन में सरकार के खिलाफ शिक्षकों का प्रदर्शन
    महालक्ष्मी मंदिर में उत्पल पर्रिकर
    महालक्ष्मी मंदिर में उत्पल पर्रिकर
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम खेल
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • हेड और स्टार्क पहले एशेज टेस्ट के लिये आस्ट्रेलियाई टीम में

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 12:32 HRS IST

ब्रिसबेन, पांच दिसंबर (भाषा) आस्ट्रेलिया ने मध्यक्रम के बल्लेबाज ट्रैविस हेड और तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को इंग्लैंड के खिलाफ आठ दिसंबर से गाबा में शुरू होने वाले पहले एशेज टेस्ट मैच के लिये रविवार को टीम में शामिल किया।

मध्यक्रम में एक स्थान के लिये हेड को उस्मान ख्वाजा पर प्राथमिकता दी गयी। ये दोनों बायें हाथ के बल्लेबाज हैं और इन दोनों ने हाल में शैफील्ड शील्ड में अच्छा प्रदर्शन किया था।

हेड ने शैफील्ड शील्ड के इस सत्र में पांच मैचों में 49.25 की औसत से 394 जबकि ख्वाजा ने 65.71 की औसत से 460 रन बनाये। इन दोनों के नाम पर दो – दो शतक दर्ज हैं लेकिन हेड को हाल में क्वीन्सलैंड के खिलाफ 101 रन बनाने का फायदा मिला।

कप्तान पैट कमिन्स ने कहा, ‘‘दोनों में एक स्थान के लिये कड़ा मुकाबला था। चयनकर्ताओं को किसी एक का चयन करना था। दोनों वास्तव में अच्छे विकल्प थे और वे शानदार फॉर्म में हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘उज्जी (ख्वाजा) का बेहद अनुभवी है और हम भाग्यशाली हैं कि वह हमारे साथ है लेकिन ट्रेव (हेड) ने पिछले दो वर्षों में हमारे साथ काफी मैच खेले हैं और उसने अच्छे रन बनाये हैं।’’

हेड ने अब तक 19 टेस्ट मैचों में 39.75 की औसत से 1153 रन बनाये हैं जिसमें दो शतक शामिल हैं।

कमिन्स की अगुवाई वाली टीम में तेज गेंदबाज स्टार्क की जगह सुनिश्चित नहीं मानी जा रही थी क्योंकि झाय रिचर्डसन ने हाल में घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करके अपना मजबूत दावा पेश किया था। चयनकर्ताओं ने हालांकि अनुभवी तेज गेंदबाज स्टार्क पर ही भरोसा दिखाया।

स्टार्क टीम में जोश हेजलवुड के साथ नयी गेंद संभालेंगे जबकि कैमरन ग्रीन आलराउंडर की भूमिका निभाएंगे। विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी इस मैच से टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करेंगे।

आस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है : पैट कमिन्स (कप्तान), डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।