29 Jan 2022, 10:19 HRS IST
  • उच्चतम न्यायालय
    उच्चतम न्यायालय
    प्रयागराज में माघ मेला उत्सव
    प्रयागराज में माघ मेला उत्सव
    बर्खास्त शिक्षकों के समर्थन में सरकार के खिलाफ शिक्षकों का प्रदर्शन
    बर्खास्त शिक्षकों के समर्थन में सरकार के खिलाफ शिक्षकों का प्रदर्शन
    महालक्ष्मी मंदिर में उत्पल पर्रिकर
    महालक्ष्मी मंदिर में उत्पल पर्रिकर
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 21:15 HRS IST

नयी दिल्ली, 14 जनवरी (भाषा) शुक्रवार को ‘भाषा’ की अलग-अलग फाइल से रात नौ बजे तक जारी मुख्य खबरें इस प्रकार हैं :-

प्रादे97 उप्र भीड़ लीड सपा कोविड मानदंडों के उल्लंघन के मामले में सपा के 2500 कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायकों के शुक्रवार को समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल होने वाले कार्यक्रम में भारी संख्या में जुटी भीड़ द्वारा कोविड-19 के मानदंडों के उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग के निर्देश पर संबंधित धाराओं में सपा के 2500 अज्ञात कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।



दि53 कांग्रेस राहुल चीन सरकार ने अपनी ‘अकर्मण्यता’ से मित्र पड़ोसी देशों को खतरे में डाला: राहुल गांधी नयी दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक खबर का हवाला देते हुए शुक्रवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने चीन की आक्रामकता के खिलाफ अपनी ‘अकर्मण्यता’ से मित्र पड़ोसी देशों को भी खतरे में डाल दिया है।



दि23 संसद सीसीपीए लीड सत्र संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से 8 अप्रैल तक चलेगा : सूत्र नयी दिल्ली: संसद का बजट सत्र 31 जनवरी को शुरू होगा जब राष्ट्रपति दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे और यह आठ अप्रैल को सम्पन्न होगा।



अर्थ14 डब्ल्यूईएफ मोदी डब्ल्यूईएफ का दावोस एजेंडा शिखर सम्मलेन 17 जनवरी से, मोदी करेंगे संबोधित

नयी दिल्ली/जिनेवा: विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) के ऑनलाइन आयोजित होने जा रहे दावोस एजेंडा शिखर सम्मेलन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले दिन संबोधित करेंगे।



प्रादे79 उप्र लीड अखिलेश उत्तर प्रदेश में भाजपा को बीस फीसदी लोगों के भी वोट नहीं मिलेंगे : अखिलेश यादव लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में एक बार फिर चार सौ सीटें जीतने का दावा करते हुए समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर कटाक्ष करते हुए कहा कि "80 बनाम 20" से उनका मतलब है कि भाजपा को उत्तर प्रदेश चुनाव में 20 फीसदी लोगों का समर्थन मिलेगा जबकि बाकी 80 प्रतिशत का समर्थन सपा को मिलेगा। उन्होंने कहा कि हालांकि अब स्वामी प्रसाद मौर्य एवं अन्य के सपा में शामिल होने के बाद भाजपा को वह भी (20 फीसदी समर्थन) मिलना मुश्किल है।



प्रादे83 केरल अदालत दूसरी लीड बिशप अदालत ने नन बलात्कार मामले में बिशप फ्रैंको मुलक्कल को बरी किया

कोट्टायम (केरल): केरल में कोट्टायम की एक अदालत ने बिशप फ्रैंको मुलक्कल को नन से बलात्कार के आरोपों से शुक्रवार को बरी कर दिया।



प्रादे64 चुनाव पंजाब इस्तीफा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जोगिंदर सिंह मान ने पार्टी से इस्तीफा दिया, आप में शामिल होने की संभावना

फगवाड़ा (पंजाब): कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पंजाब के पूर्व मंत्री जोगिंदर सिंह मान ने शुक्रवार को पार्टी से 50 साल पुराना नाता तोड़ते हुए इस्तीफा दे दिया।



दि47 दिल्ली गाजीपुर दूसरी लीड बम गाजीपुर फूल मण्डी में लावारिस बैग में मिला बम, निष्क्रिय किया गया

नयी दिल्ली: दिल्ली की गाजीपुर फूल मण्डी में शुक्रवार सुबह एक लावारिस बैग में आरडीएक्स और अमोनियम नाइट्रेट से भरा आईईडी उपकरण मिला। अधिकारियों ने बताया कि इस बम को बाद में निष्क्रिय कर दिया गया।



अर्थ34 मुद्रास्फीति लीड थोक थोक मूल्य आधारित मुद्रास्फीति दिसंबर में कम होकर 13.56 फीसदी रही

नयी दिल्ली: खाद्य उत्पादों की कीमतों में भारी वृद्धि के बावजूद ईंधन, ऊर्जा और विनिर्मित वस्तुओं की कीमतों में नरमी आने के कारण थोक मूल्य आधारित मुद्रास्फीति दिसंबर 2021 में कम होकर 13.56 फीसदी हो गई। इससे पहले चार महीने तक मुद्रास्फीति में लगातार बढ़ोतरी हो रही थी।



खेल28 खेल लीड भारत दक्षिण अफ्रीका ने भारत का सपना दुस्वप्न में बदला, श्रृंखला 2-1 से जीती

केपटाउन: दक्षिण अफ्रीका ने अपने अनुशासित और उत्कृष्ट प्रदर्शन से दुनिया की नंबर एक टीम भारत का ‘अंतिम किला फतह’ करने का सपना दुस्वप्न में बदलकर तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में चौथे दिन शुक्रवार को यहां सात विकेट से जीत दर्ज करके श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की।

खेल32 खेल बैडमिंटन दूसरी लीड भारत सिंधू , लक्ष्य इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे

नयी दिल्ली: दो बार की ओलंपिक पदक विजेता भारत की पीवी सिंधू और विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन शुक्रवार को यहां योनेक्स-सनराइज इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जीत के साथ अंतिम चार में पहुंचने में सफल रहे।



वि41 यूक्रेन वेबसाइट दूसरी लीड हैकिंग साइबर हमलावरों ने यूक्रेन की कई सरकारी वेबसाइट को निशाना बनाया

कीव: यूक्रेन पर बड़े पैमाने पर हुए साइबर हमलों के बाद शुक्रवार को कई सरकारी वेबसाइट अस्थायी रूप से बंद हो गई। देश के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।



वि34 पाकिस्तान लीड नीति इमरान ने पाकिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा नीति पेश की, अर्थव्यवस्था रखी गई केंद्र में

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को देश की पहली राष्ट्रीय सुरक्षा नीति पेश की जिसे नागरिक आधारित फ्रेमवर्क पर तैयार किया गया है और सैन्य ताकत पर केंद्रित एक आयामी सुरक्षा नीति के बजाय इसमें अर्थ व्यवस्था को बढ़ावा देने तथा विश्व में देश की स्थिति को मजबूत करने पर जोर दिया गया है।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।