18 May 2022, 03:22 HRS IST
  • राजनाथ सिंह ने मुंबई में दो स्वदेश निर्मित युद्धपोतों का जलावतरण किया
    राजनाथ सिंह ने मुंबई में दो स्वदेश निर्मित युद्धपोतों का जलावतरण किया
    शाह ने उच्च स्तरीय बैठक में जम्मू-कश्मीर की स्थिति की समीक्षा की
    शाह ने उच्च स्तरीय बैठक में जम्मू-कश्मीर की स्थिति की समीक्षा की
    रिश्वत लेने के आरोप में कार्ति चिदंबरम के 10 ठिकानों पर छापेमारी
    रिश्वत लेने के आरोप में कार्ति चिदंबरम के 10 ठिकानों पर छापेमारी
    प्रधानमंत्री मोदी ने की योगी सरकार के मंत्रियों से मुलाकात
    प्रधानमंत्री मोदी ने की योगी सरकार के मंत्रियों से मुलाकात
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 21:18 HRS IST

नयी दिल्ली, 28 जनवरी (भाषा) शुक्रवार को ‘भाषा’ की अलग-अलग फाइल से रात नौ बजे तक जारी मुख्य खबरें इस प्रकार हैं:



दि57 मोदी लीड एनसीसी युवा ‘राष्ट्र प्रथम’ की सोच से आगे बढ़ता है तो देश को दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती: प्रधानमंत्री

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को स्टार्ट-अप से लेकर खेल की दुनिया में युवाओं के सामर्थ्य की सराहना करते हुए कहा कि जिस देश का युवा ‘‘राष्ट्र प्रथम’’ की सोच के साथ आगे बढ़ने लगता है तो उसे दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती है।



दि54 न्यायालय विधायक दूसरीलीड महाराष्ट्र विधायकों के चालू सत्र के शेष समय से अधिक निलंबन से लोकतांत्रिक व्यवस्था प्रभावित : न्यायालय

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को कहा कि सदन या विधानसभा के किसी सदस्य को चालू सत्र की शेष अवधि से ज्यादा के लिये निलंबित करने से कुल मिलाकर लोकतांत्रिक व्यवस्था प्रभावित होगी क्योंकि इससे मामूली बहुमत वाली या गठबंधन सरकार को “अलोकतांत्रिक तरीके से” विपक्षी दलों की संख्या में हेरफेर का अवसर मिल सकता है।



दि72 एमईए कनाडा भारतीय कनाडा में भारतीय परिवार की मौत का कारण खुले स्थान के तत्वों के संपर्क में आना : एमईए

नयी दिल्ली, कनाडा-अमेरिका सीमा के पास गुजरात के एक परिवार के चार सदस्यों की मौत के कुछ दिनों बाद विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कनाडा के अधिकारियों द्वारा उपलब्ध करायी गयी सूचनाओं के हवाले से कहा कि परिस्थितियों के आधार पर उनकी मौत की वजह खुले स्थान के तत्वों के सम्पर्क में आना निकला है।





प्रादे25 बिहार आरआरबी-एनटीपीसी बंद आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा विरोध: छात्र संगठनों के समर्थन में विपक्षी दलों ने किया प्रदर्शन

पटना, आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा प्रक्रिया विरोध में छात्र संगठनों द्वारा आहूत बिहार बंद के समर्थन में विपक्षी दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार प्रदर्शन किया और ट्रेनों को बाधित करने के साथ सड़क पर टायर जलाया। बिहार की राजधानी पटना में भिखना पहाड़ी मोड़ पर राजद कार्यकर्ताओं ने टायर जलाकर प्रदर्शन किया और सरकार विरोधी नारे लगाए।



दि51 एमईए भारत अमेरिका एस-400 भारत की स्वतंत्र विदेश नीति, जो राष्ट्रीय सुरक्षा हितों के तहत मार्गदर्शित होती है : विदेश मंत्रालय नयी दिल्ली, रूस से एस-400 मिसाइल प्रतिरक्षा प्रणाली की खरीद पर अमेरिका द्वारा चिंता व्यक्त करने के बीच भारत ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि वह स्वतंत्र विदेश नीति का अनुसरण करता है जो रक्षा खरीद एवं आपूर्ति पर भी लागू होती है और राष्ट्रीय सुरक्षा हितों के तहत मार्गदर्शित होते हैं।





प्रादे91 बंगाल सीबीआई लीड चुनाव हिंसा बंगाल चुनाव बाद हिंसा : भाजपा कार्यकर्ता की मौत के मामले में सीबीआई ने सात लोगों को गिरफ्तार किया

कोलकाता, बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद राजनीतिक हिंसा के मामलों की जांच कर रही सीबीआई ने कूचबिहार जिले के सीतलकुची इलाके में भाजपा कार्यकर्ता माणिक मोइत्रा की मौत के मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया है। एजेंसी के सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।



प्रादे68 महाराष्ट्र विधायक लीड भाजपा बारह भाजपा विधायकों के निलंबन पर न्यायालय का निर्णय एमवीए सरकार पर तमाचा: फड़णवीस

मुम्बई, महाराष्ट्र विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 12 विधायकों के निलंबन को दरकिनार करने के उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फड़णवीस ने शुक्रवार को कहा कि यह निर्णय राज्य की शिवसेना नीत महा विकास अघाडी (एमवीए) सरकार के मुंह पर जोरदार तमाचा है।





चुनाव16 चुनाव उप्र प्रियंका सत्ता में आए तो सरकारी पदों पर भर्ती को कारगर बनाने के लिए गठित होगा विशेष आयोग: प्रियंका नयी दिल्ली/लखनऊ, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी अगर उत्तर प्रदेश की सत्ता में आती है तो सभी खाली सरकारी पदों पर चयन प्रक्रिया को कारगर बनाने के लिए एक विशेष भर्ती आयोग का गठन किया जाएगा।







वि37 रूस यूक्रेन लीड तनाव यूक्रेन संकट : रूस के विदेश मंत्री लावरोव ने कहा-मास्को युद्ध शुरू नहीं करेगा

मास्को, यूक्रेन पर आक्रमण की आशंका के बीच रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने शुक्रवार को कहा कि मास्को युद्ध शुरू नहीं करेगा, लेकिन चेतावनी दी कि वह पश्चिमी देशों को उसके सुरक्षा हितों को रौंदने नहीं देगा।





वि18 कनाडा भारतीय जांच मृत मिला भारतीय परिवार कैसे अमेरिका-कनाडा सीमा के पास पहुंचा? कनाडा के अधिकारी कर रहे हैं जांच

न्यूयॉर्क /टोरंटो, अमेरिका-कनाडा सीमा के पास मृत मिले चार भारतीय नागरिकों के परिवार की पहचान हो गई है और अब कनाडा के अधिकारी इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि यह परिवार सीमा के पास कैसे पहुंचा।





अर्थ49 सरकार सीईए सरकार ने वी अनंत नागेश्वरन को मुख्य आर्थिक सलाहकार नियुक्त किया नयी दिल्ली, सरकार ने शुक्रवार को अर्थशास्त्री वी अनंत नागेश्वरन को मुख्य आर्थिक सलाहकार (सीईए) नियुक्त किया।





खेल20 खेल दूसरी लीड ओपन नडाल रिकार्ड 21वें खिताब से एक जीत दूर, मेदवेदेव से होगा खिताबी मुकाबला

मेलबर्न, रफेल नडाल अब रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच को पछाड़कर पुरूष टेनिस में रिकॉर्ड 21वें एकल ग्रैंडस्लैम खिताब से महज एक जीत दूर हैं।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।