16 Dec 2017, 07:3 HRS IST
  • दुर्घटनावश कुएं में गिर अचेत तेंदुआ
    दुर्घटनावश कुएं में गिर अचेत तेंदुआ
    पार्वती घाटी में भारी बर्फवारी का नजारा
    पार्वती घाटी में भारी बर्फवारी का नजारा
    हमदाबाद : गुजरात चुनाव के अवसर पर मतदाताओं की भीड
    हमदाबाद : गुजरात चुनाव के अवसर पर मतदाताओं की भीड
    अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वोट डालने के बाद
    अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वोट डालने के बाद
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Deloitte Asianet 70016
श्रेणी: General
डेलोइट ने 38.8 अरब डाॅलर के राजस्व के रिकाॅर्ड की घोषणा की
15/09/2017 7:54:18:000PM

 पीडब्ल्यूआर एक

पीआर नंबर 70016

डेलोइट एक लंदन

डेलोइट ने 38.8 अरब डाॅलर के राजस्व के रिकाॅर्ड की घोषणा की

न्यूयाॅर्क, 13 सितंबर, 2017, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट।

- लगातार आठवें वर्ष ठोस वृद्धि दर्ज की

- मुख्य अंशः

- डेलोइट के सभी कारोबारों, उद्योगों और क्षेत्रों की वृद्धि आॅर्गेनिक वृद्धि, रणनीतिक गठजोड़ तथा अधिग्रहण के कारण हुई।

- पिछले दो वर्षों के दौरान स्थानीय मुद्रा के रूप में राजस्व में औसतन 8.3 प्रतिशत की वृद्धि हुई

- लगभग 70,000 नई नियुक्तियां हुईं, यानी प्रत्येक आठ मिनट पर एक व्यक्ति की नियुक्ति हुई

डेलोइट ग्लोबल ने 31 मई 2017 (वित्त वर्ष 2017) की समाप्ति वित्त वर्ष पर आज 38.8 अरब डाॅलर (https://www2.deloitte.com/global/en/pages/about-deloitte/articles/global-revenue-announcement.html  ) का कुल सदस्य कंपनी राजस्व दर्शाया जो स्थानीय मुद्रा के तौर पर 7.1 प्रतिशत राजस्व वृद्धि यानी 2 अरब डाॅलर की राजस्व वृद्धि है और दो वर्ष के सीएजीआर में 8.3 प्रतिशत की वृद्धि है।

लोगो- http://mma.prnewswire.com/media/554315/Deloitte_Logo.jpg   डेलोइट ग्लोबल के सीईओ पुनीत रंजन ने कहा, “डेलोइट की राजस्व वृद्धि दो तथ्यों पर आधारित है। पहला, हमारा बहु विभागीय बिजनेस माॅडल प्रतिस्पर्धी क्षमता का एक स्रोत बना हुआ है। दूसरा, ग्राहकों के पास विकल्प हैं और वे बदलाव की स्थिति जानने तथा खुद को निरंतर उभरते वैश्विक बिजनेस माहौल में नए सिरे से पेश करने के लिए लगातार डेलोइट को ही चुन रहे हैं।”

सभी कारोबारों, उद्योगों और क्षेत्रों में वृद्धि

सभी भौगोलिक क्षेत्रों और सेवा क्षेत्रों में ग्राहकों के लिए एक प्रभावी का निर्माण करने पर निरंतर केंद्रित डेलोइट ने अपने पांच में से प्रत्येक बिजनेस क्षेत्रा में वृद्धि हासिल की है- आॅडिट एंड एश्योरेंस, कंसल्टिंग, फाइनेंशियल एडवाइजरी, रिस्क एडवाइजरी और टैक्स एवं लीगल।

उद्योग जगत में वित्त वर्ष 2017 में डेलोइट की वृद्धि के संचालकों में टेक्नोलाॅजी, मीडिया एवं दूरसंचार तथा उपभोक्ता एवं औद्योगिक उत्पाद शामिल हैं, प्रत्येक ने स्थानीय मुद्रा के आधार पर 9 प्रतिशत से अधिक राजस्व की वृद्धि दर्ज कराई है।

- रिस्क एडवाइजरी का राजस्व 12.9 प्रतिशत की दर से बढ़ा जो परफाॅर्मेंस के रणनीतिक वाहक के तौर पर जोखिम की पहचान बढ़ाने से नियंत्रित रही, साइबर जैसे उच्च विकास क्षेत्रों में लक्षित अधिग्रहणों पर केंद्रित रहा और रोबोटिक प्रक्रिया आॅटोमेशन, रिस्क सेंसिंग तथा पूर्व अनुमानित विश्लेषणों के क्षेत्रा में नवोन्मेषक समाधान दिए।

- कंसल्टिंग राजस्व 10.2 प्रतिशत बढ़ा, जो बाधित बाजारों में ग्राहकों के बिजनेस माॅडल बदलाव को गति देने के लिए उनकी अनिवार्यता से संचालित रही और  आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, रोबोटिक्स, संज्ञानात्मक, रचनात्मक डिजिटल कंसल्टिंग, क्लाउड कंप्यूटिंग, ब्लाॅकचेन और इंटरनेट आॅफ थिंग्स (आईओटी) जैसे क्षेत्रों में रणनीतिक अधिग्रहण, गठबंधन और निवेश  के जरिये इसकी तेज होती गति से संचालित है। डेलोइट ग्राहकों को अपने कारोबार की कायापलट में मदद के लिए सिंगुलैरिटी यूनिवर्सिटी और सिंगापुर इकोनाॅमिक डेवलपमेंट बोर्ड जैसे संस्थानों के साथ सह-नवोन्मेषण मुहिमों के जरिये महत्वपूर्ण कदम उठाना जारी रखे हुए है।

- टैक्स एवं लीगल राजस्व 6.6 प्रतिशत की दर से बढ़ा, जो ओईसीडी के बेस इरोजन एंड प्राफिट शिफ्टिंग एफर्ट (बीईपीएस), टेक्नोलाॅजी और आॅटोमेशन की प्रगति तथा सामूहिक वैश्वीकरण के वैश्विक टैक्स रीसेट परिणामों से संबंधित ग्राहकों की जरूरतों से संचालित रही। डेलोइट का फोकस ग्राहकों को टीपी डिजिटल डीओएक्स, वैल्यू चेन विश्लेषण टूल (वीसीएटी) और माईइनसाइट जैसे कई संवर्द्धित वैश्विक टेक्नोलाॅजी टूल्स की पेशकश करते हुए शामिल किए गए अपने कर मामलोंमें फैसले प्रबंधित करने और भरोसेमंद निर्णय लेने में मदद पर केंद्रित है।

- वित्तीय परामर्शक राजस्व 5.8 प्रतिशत बढ़ा जो इसकी वृहद एवं अभिनव बहुविभागीय एमएंडए सेवाओं की बढ़ती मांगों से संचालित है। विकास भी डेलोइट की फोरेंसिक सेवा लाइन से संचालित रही जिसे ईडिस्कवरी, जांच और विवादास्पद मामलों के विश्लेषण तथा परामर्श में नेतृत्व करने की पहचान मिली है। चीन में क्षेत्राीय विकास और एशिया प्रशांत वित्तीय अपराध नेटवर्क के विस्तार ने भी वित्तीय परामर्श का मजबूत वर्ष बनाने में योगदान रहा।

- आॅडिट एवं एश्योरेंस राजस्व एक प्रतिशत बढ़ा क्योंकि यह नेटवर्क में क्वालिटी और निरंतरता लाने के लिए लगातार निवेश करती रही और स्मार्टर तथा अधिक गहन आॅडिट देने के लिए कारोबार के आॅडिट में बदलाव किया। डेलोइट की सदस्य कंपनियों ने वित्त वर्ष 2017 में समग्र फाॅर्चून ग्लोबल 500 आॅडिट जीत का नेतृत्व किया और इसे आॅडिट नवोन्मेषण, विश्लेषण तथा आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस में प्रमुखों के तौर पर वैश्विक स्तर पर पहचानी गई हैं।

- एशिया प्रशांत का राजस्व इन क्षेत्रों में 9 प्रतिशत की सबसे तेज गति से बढ़ा जबकि इसके बाद यूरोप, पश्चिम एशिया और अफ्रीका में यह 8.6 प्रतिशत की वृद्धि दर पर रहा और अमेरिका में स्थानीय मुद्रा के आधार पर 5.6 प्रतिशत की दर पर रहा।

भविष्य को अधिक तेज गति से बढ़ाना

बढ़ती बाधा, जटिलता और  तेजी से बदलाव की गति ने ग्राहकों के लिए अभूतपूर्व चुनौतियां तथा अवसर पेश किए हैं। डेलोइट की उद्योग में प्रोफेशनल विभागों की व्यापक रेंज के साथ समाहित होने की गहरी अंतदृष्टि और अनुभव क्षमता ने इसके ग्राहकों को भविष्य में तेजी लाने में मदद की है।

डेलोइट की पारिस्थितिकी विकसित करने की क्षमता और आमेजन वेब सर्विसेज (http://www.prnewswire.com/news-releases/deloitte-helps-enterprises-transform-their-business-with-digital-core-and-analytics-powered-by-sap-hana-on-aws-300405618.html ), फेसबुक (http://www.deloittedigital.com/us/alliances/facebook), एचपी (https://www2.deloitte.com/ca/en/pages/technology/articles/deloitte-and-hp.html ), ओरैकल (https://www2.deloitte.com/global/en/pages/technology/topics/oracle.html  ) और  एसएपी (https://www2.deloitte.com/global/en/pages/about-deloitte/articles/deloitte-consulting-initiative-accelerate-digital-offerings-sap-leonardo.html ) सहित प्रमुख डिजिटल नवोन्मेषकों के साथ गठबंधन करने की क्षमता समग्र समाधानों की पेशकश करने की इसकी क्षमता को बढ़ाती है जो ग्राहकों के सबसे कठिन कठिन बदलावों तथा टेक्नोलाॅजी चुनौतियों से निपटते हैं। इन पारिस्थितिकियों के जरिये डेलोइट ग्राहकों को संभावित बाधकों की पहचान करने में मदद करती है, बाधा से निपटने के लिए रणनीतियां विकसित करती है और नई सेवाओं, उत्पादों, बिजनेस माॅडल तथा बाजारों जैसी व्यापारिक बदलाव गतिविधियों पर प्रदर्शित करती है।

राजन ने कहा, “डेलोइट विशेषज्ञता की गहराई और विस्तार देने, गहनता और क्वालिटी देने की हमारी क्षमता पर निरंतर मजबूत होती है जो हमारे ग्राहकों की मांग रहती है और उसमें खरा उतरती है। नतीजतन डेलोइट ग्राहकों को तेजी से प्रतिस्पर्धी होती वैश्विक अर्थव्यवस्था को अपनाने और उसमें आगे बढ़ने में मदद के लिए एक प्रमाणित अग्रणी कंपनी है।”

बदलाव में निवेश

डेलोइट परिवर्तनकारी टेक्नोलाॅजी और डाटा विश्लेषण को ग्राहकों के लिए अधिकतम मूल्य देने के लिए अपने कारोबारों के समाधानों तथा उत्पादों में समाहित करने के लिए रणनीतिक निवेश कर रही है। वित्त वर्ष 2017 में इन निवेशों के उदाहरण हैंः

- आॅडिट एंड एश्योरेंस में  इसके आॅडिट डिलीवरी प्लेटफाॅर्म मैग्निया, इसके विश्लेषण प्लेटफाॅर्म इलुमनिया और आॅडिट एंड एश्योरेंश प्रोफेशनल को  अभिनव टूल्स और पहुंच से लैस करने वाले इसके पोर्टल कोग्निया सहित विश्व स्तरीय वैश्विक समाधान देती है जो क्लाउड, एआई तथा मशीन लर्निंग में अत्याधुनिक तरक्की का लाभ उठाते हैं।

- आॅडिट क्वालिटी माॅनीटरिंग और मेजरमेंट प्रोग्राम तथा ग्लोबल सेंटर आॅफ एक्सेलेंस फाॅर आॅडिट क्वालिटी के जरिये आॅडिट क्वालिटी संवर्धन का संचालन। वैश्विक स्तर पर अपने 70,000 से अधिक आॅडिट एंड एश्योरेंस प्रोफेशनल्स को संवर्द्धित वैश्विक लर्निंग करिकलम देना।

- डेलोइट के कार्यालयों और टेक्नोलाॅजी डिलेवरी सेंटरों के वैश्विक नेटवर्क को और मजबूती देने के लिए प्रमुख बाजारों में निवेश करना ताकि यह पता चल सके कि यह कैसे इसके सबसे महत्वपूर्ण वैश्विक एवं स्थानीय कंसल्टिंग ग्राहकों को सेवाएं देती है।

-ग्राहकों को जटिल व्यापारिक समस्याओं का हल करने में मदद के लिए नए स्तर की गहनता और अनुभव के साथ सहयोग देने के लिए वित्तीय परामर्श कारोबार में  वैल्यूडी, आइडियल, डी3 डिस्कवरी और फाइनेंशियल अपराध विश्लेषण प्लेटफाॅर्मों का अधिग्रहण।

- अन्य चीजों के अलावा एकीकृत क्लाउड आधारित समाधान विकास एडवांस्ड मशीन लर्निंग तकनीकों, प्राकृतिक भाषा प्रोसेसिंग और बिग डाटा पर ग्राफ आधारित एलाॅगरिथ्म का लाभ उठाएगा जिससे संज्ञानात्मक और पूर्व अनुमानित क्षमताओं में सक्षम हो सके। इससे बेहतर निर्णय क्षमता की सूचना मिलेगी और संचालन, साइबर, संवर्द्धित उद्योग और उत्पाद तथा क्वालिटी जैसे प्रमुख क्षेत्रों में ग्राहकों का जोखिम पहचानने और कम करने में मदद करेगा।

- समाधानों की पेशकश के लिए साइबर इंटेलीजेंस सेंटर (सीआईसी) का वैश्विक नेटवर्क विकसित किया गया है जो ग्राहकों को व्यापारिक संपत्तियों की सुरक्षा और उनकी सुरक्षा का भाव बढ़ाने में मदद करता है जबकि सुरक्षा कार्यक्रमों से लेकर सुरक्षित, विजिलेंट और रेसिलिएंट बनने के लिए सक्रिय पहचान, रेस्पोंडिंग और रिकवरिंग करती है। सीआईसी चैबीसों घंटे औ रसाल में 365 दिन संचालित रहते हैं ताकि एडवांस्ड सिक्योरिटी इवेंट माॅनिटरिंग, खतरों का विश्लेषण, साइबर खतरा प्रबंधन और कारोबारी घटनाओं के प्रति जवाबदेही सहित पूर्ण कस्टमाइजेबल, उद्योग से जुड़े और प्रबंधित सुरक्षा समाधान दिए जा सके और साइबर सुरक्षा सेवाओं में बाजार की बढ़ती मांगों को पूरा किया जा सके।

- नए डिजिटल संबंध प्लेटफाॅर्म के जरिये सभी सेवा क्षेत्रों में अभिनव टेक्नोलाॅजी सक्षम समाधानों की पेशकश के माध्यम से संवर्द्धित टैक्स एवं लीगल ग्राहक कनेक्टिविटी।

- आॅटोमेशन, संज्ञानात्मक और ब्लाॅकचेन कंपनियों के साथ छह संयुक्त उपक्रमों के जरिये टैक्स एवं लीगल इकोसिस्टम का विस्तार करना। बिजनेस प्रोसेस साॅल्यूशन (बीपीएस) ने रोबोटिक प्रोसेस आॅटोमेशन (आरपीए) वेंडरों के साथ पांच रणनीतिक समझौते किए हैं और एक आरपीए सेंटर आॅफ एक्सेलेंस निर्मित किया है। डेलोइट ने हजारों उद्यमी तकनीक स्टार्ट-अप्स के साथ कारोबारों और ग्राहकों को जोड़ने के लिए द बेकरी वल्र्डवाइड लिमिटेड के साथ साझेदारी की है।

कल के वर्कफोर्स को आज तैयार किया

वित्त वर्ष 2017 में डेलोइट ने लगभग 70,000 नए प्रोफेशनल्स के साथ सभी भौगोलिक क्षेत्रों और कारोबारों में अपना वर्कफोस बढ़ाया है जो वित्त वर्ष 2016 के मुकाबले 8 प्रतिशत की वृद्धि है और प्रति 8 मिनट पर एक व्यक्ति की नियुक्ति के बराबर है। एशिया प्रशांत क्षेत्रा में कर्मचारियों की सर्वाधिक संख्या रही और यह 10.4 प्रतिशत दर्ज की गई तथा सभी कारोबारों में कंसल्टिंग एंड रिस्क एडवाइजरी में यह संख्या ज्यादा रही, प्रत्येक क्षेत्रा की वृद्धि 13 प्रतिशत से अधिक रही।

वित्त वर्ष 2017 में भी डेलोइट ने अपने प्रोफेशनल्स के कैरियर विकास तथा व्यक्तिगत बेहतरी में सहयोग के लिए तैयार कई कार्यक्रम शुरू किए जिनमें शामिल हैंः

- अपने पांचवें और छठे डेलोइट यूनिवर्सिटी (डीयू) स्थानों- डेलोइट यूनिवर्सिटी नाॅर्थ (टोरंटो, कनाडा) और डेलोइट यूनिवर्सिटी एशिया पैसिफिक (सिंगापुर) के लिए दरवाजे खोले। वित्त वर्ष 2017 में 65,000 डेलोइट प्रोफेशनल्स ने डेलोइट यूनिवर्सिटी के लीडरशिप डेवलपमेंट प्रोग्राम्स में हिस्सा लिया।

- नेटवर्क में विस्तारित परिवार की अवकाश नीतियों से इसके प्रोफेशनल्स को अपने व्यक्तिगत और प्रोफेशनल्स जीवन का संतुलन बनाने में मदद मिली, वे परिवारों की देखभाल और विविध जरूरतों के बदलती गतिशीलता को समझ पाए। डेलोइट पूरी दुनिया में बाजार अग्रणी परिवार अवकाश नीतियां देने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके उदाहरणों में डेलोइट यूके का शेयर्ड पैरेंटल लीव शामिल है जो योग्य अभिभावकों को अपने मातृत्व की अवधि का साझा करने का विकल्प देता है या उनके पार्टनर के साथ अवकाश लेने का मौका देता है। इसके अलावा डेलोइट यूएस यूएस ने अपनी पूर्व भुगतान परिवारिक नीति का विस्तार किया और अब योग्य पुरुषों तथा महिलाओं को अपने परिवारों को प्रभावित करने वाले कई जीवन कार्यक्रमों के समर्थन के लिए 16 सप्ताह का पूर्ण भुगतान युक्त विस्तारित पारिवारिक अवकाश की पेशकश करती है- जिसमें नए बच्चे के आगमन का जश्न मनाने से लेकर पत्नी, पार्टनर, भाई-बहनों या बूढ़े मां-बाप की देखभाल के लिए है।

- व्यक्तिगत और टीम आधारित जारी फीडबैक तथा विकास के जरिये शक्तियों के आगामी विकास (जिन क्षेत्रों में टीम सदस्य रचनात्मक, नवोन्मेषक और अंतदृष्टि महसूस करते हैं) पर केंद्रित रहने वाले नई शक्ति आधारित प्रदर्शन प्रबंधन अनुभव शुरू किया है।

- चूंकि डेलोइट निरंतर विकास की ओर अग्रसर है इसलिए यह समावेशी संस्कृति के निर्माण और समर्थन पर ठोस रूप से केंद्रित है। समावेशीी और विविधतापूर्ण कार्य माहौल न सिर्फ उस विश्व को प्रभावित करता हैजहां हम रहते हैं, बल्कि यह एक ऐसी संस्कृति का भी निर्माण करता है जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनूठी संभावनाओं और अनुभवों को आमंत्रित और संलग्न करती है जिसके परिणामस्वरूप संवर्धित बिजनेस परिणाम और विविधतापूर्ण ग्राहकों केलिए ठोस सेवाएं मिलती हैं, बेहतर आकर्षण और टाॅप प्रतिभाओं को रोककर रखने तथा सकारात्मक सामाजिक प्रभाव देता है।

राजन ने कहा, “डेलोइट के प्रोफेशनल्स भविष्य के वर्कफोर्स का प्रतिनिधित्व करते हैंः विभिन्न जीवन अनुभवों के साथ शीर्ष प्रतिभा, दृष्टिकोण और दक्षता समूह। एक समावेशी, सामूहिक, उद्देश्य आधारित संस्कृति निर्मित करने के लिए हम अपने लोगों को ऐसा प्रभाव छोड़ने केलिए प्रेरित करते हैं जो हमारे अत्यंत विविधतापूर्ण और परिष्कृत उपभोक्ता आधार तथा समाज दोनों में एक दूसरे के लिए मायने रखता है।”

2017 में डेलोइट नेटवर्क अन्य पुरस्कारों के अलावा लिंक्डइन के शीर्ष नियोक्ताओं (https://www.linkedin.com/pulse/linkedin-top-companies-2017-where-us-wants-work-now-daniel-roth ), टाइम्स के शीर्ष 50 महिला नियोक्ताओं (https://www2.deloitte.com/uk/en/pages/press-releases/articles/deloitte-named-in-times-top-50-employers-for-women-2017-list.html ) और यूनिवर्सम के विश्व के सर्वाधिक आकर्षक नियोक्ताओं (https://www2.deloitte.com/uk/en/pages/press-releases/articles/deloitte-named-in-times-top-50-employers-for-women-2017-list.html ) जैसे पुरस्कारों के जरिये वैश्विक स्तर केशीर्ष नियोक्ता के तौर पर लगातार सम्मानित होती रही है।

सामाजिक प्रभाव केलिए विश्व स्तरीय समाधान

डेलोइट मानती है कि वैश्विक आर्थिक विकास, संपन्नता और सामाजिक प्रगति की सबसे बड़ी चुनौती व्यक्तिगत और प्रोफेशनल सफलता का मौलिक बिल्डिंग ब्लाॅक तक पहुंच बनानेमें कमी है।

इस वर्ष इस चुनौती से निपटने में मदद के लिए डेलोइट चैथी औद्योगिक क्रांति में बदलाव से वंचित रह गए समाजों तथा व्यक्तियों को कैरियर निर्माण के विस्तारित अवसर प्रदान करने में मदद करने के अपने प्रयासों को तेज कर रही है।

‘‘वल्र्डक्लास’’ डेलोइट की क्षमता, अनुभव, स्तर और शिक्षा एवं प्रशिक्षण हासिल करने केजरिये नईवैश्विक अर्थव्यवस्था का लाभ उठाने के लिए लोगों को तैयार करने और सशक्त बनाने की प्रतिबद्धता लागू करने की खातिर डिजाइन किया गया एक नया वैश्विक प्रयास है।

राजन ने कहा, “लाखों लोग नई वैश्विक अर्थव्यवस्था की जरूरतों केलिए पर्याप्त रूप से तैयार नहीं हैं। शिक्षा और दक्षता विकास के समर्थन केलिए डेलोइट प्रोफेशनल्स द्वारा विश्व में अतुल्य प्रयास शुरू हो चुके हैं। वल्र्डक्लास व्यक्तियों को अपनी व्यक्तिगत तथा प्रोफेशनल आकांक्षाओं की पूर्ति के लिए मार्ग प्रशस्त करने में मदद करते हुए उनके कार्यों पर आधारित है।”

वल्र्डक्लास ब्रिटेन में दस लाख भविष्यों की सफलता पर आधारित है, डेनमार्क में अनलीश एक ऐसी मुहिम है जो संयुक्त राष्ट्र के सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स का समर्थन करने की मुहिम है और इम्पैक्ट डे एक ऐसा स्वैच्छिक दिवस है जो पूरी दुनिया में मौजूद है तथा अन्य मुहिम हैं। वित्त वर्ष 2017 में डेलोइट के प्रोफेशनल्स प्रो बोनो सर्विस पर 12 लाख घंटे बिता चुके हैं और अपने समाज में स्वैच्छिक सेवा दे चुके हैं जिसमें से एक तिहाई से ज्यादा समय शिक्षा और दक्षता निर्माण पर केंद्रित है। सामाजिक कार्यों और समाज के लिए डेलोइट का संपूर्ण योगदान लगभग 200 मिलियन डाॅलर से अधिक का है।

नोट्सः

- इस प्रेस विज्ञप्ति में सभी विकास दर स्थानीय मुद्रा में हैं जब तक कि अन्य विशेष उल्लेख न किया गया हो।

डेलोइट गारंटी के साथ सीमित ब्रिटिश निजी कंपनी (“डीटीटीएल”) डेलोइट टच तोमात्सु लिमिटेड के एक या अधिक का, इसकी सदस्य कंपनियों के नेटवर्क और इनकी संबंधित हस्तियों का प्रतिनिधित्व करती है। डीटीटीएल और इसकी प्रत्येक सदस्य कंपनियां कानूनी रूप से अलग और स्वतंत्रा हस्तियां हैं। डीटीटीएल (“डेलोइट ग्लोबल” के रूप में भी जाना जाता है) ग्राहकों को सेवाएं नहीं प्रदान करती है। डीटीटीएल और इसके वैश्विक नेटवर्क की सदस्य कंपनियों के अधिक विस्तृत विवरण के लिए कृपया देखें http://www.deloitte.com/about डेलोइट कई सारे उद्योगों में फैले सार्वजनिक एवं निजी ग्राहकों को आॅडिट, कंसल्टिंग, वित्तीय परामर्श, जोखिम परामर्श, टैक्स एवं संबंधित सेवाएं प्रदान करती है। डेलोइट 150 से अधिक देशों एवं प्रांतों में सदस्य कंपनियों के एकवैश्विक कनेक्टेड नेटवर्क के जरिये पांच में से चार फाॅर्चून ग्लोबल 500 (आर) कंपनियों को सेवाएं देती है, जो ग्राहकों की सर्वाधिक जटिल कारोबारी चुनौतियों से निपटने के लिए विश्व स्तरीय क्षमताएं , अंतज्र्ञान और उच्च क्वालिटी की सेवाएं पेश करती हैं। डेलोइट के लगभग 263,900 प्रोफेशनल्स ने कैसे एक प्रभाव स्थापित किया है इस बारे में अधिक जानने के लिए कृपया हमसे फेसबुक (https://www.facebook.com/deloitte?_rdr=p  ), लिंक्डइन (https://www.linkedin.com/company/deloitte) या ट्विटर  (https://twitter.com/deloitte  ) पर जुड़ें।

स्रोतः डेलोइट

संपर्कः स्टीव डटन, ग्लोबल कम्युनिकेशंस, डेलोइट ग्लोबल, टेलीफोनः 1 202 734 3207, मोबाइलः 1 202 738 7586, sdutton@deloitte.comपीआरन्यूजवायर- एशियानेटः रंजन 

 


 


 


 

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti