18 Dec 2017, 10:4 HRS IST
  • दुर्घटनावश कुएं में गिर अचेत तेंदुआ
    दुर्घटनावश कुएं में गिर अचेत तेंदुआ
    पार्वती घाटी में भारी बर्फवारी का नजारा
    पार्वती घाटी में भारी बर्फवारी का नजारा
    हमदाबाद : गुजरात चुनाव के अवसर पर मतदाताओं की भीड
    हमदाबाद : गुजरात चुनाव के अवसर पर मतदाताओं की भीड
    अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वोट डालने के बाद
    अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वोट डालने के बाद
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Supermicro Asianet 70226
श्रेणी: High Technology
सुपरमाइक्रो ने रैक स्केल डिजाइन और फ्री एयर कूलिंग में सहयोग करने वाले नए 6यू सुपरब्लेड डिसएग्रीगेटेड सर्वर सिस्टम्स पेश किए
23/09/2017 12:35:27:727PM



 पीडब्ल्यूआर एक

पीआर नंबर 70226

सुपरमाइक्रो एक सान जोस

संपादक- यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ संपन्न हुई व्यवस्था के तहत प्रेषित की जा रही है। पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।

सुपरमाइक्रो ने रैक स्केल डिजाइन और फ्री एयर कूलिंग में सहयोग करने वाले नए 6यू सुपरब्लेड डिसएग्रीगेटेड सर्वर सिस्टम्स पेश किए

सान जोस, कैलिफोर्निया, 22 सितंबर, 2017, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट।

- इंटरप्राइज, क्लाउड और डाटा सेंटर एप्लीकेशंस के लिए अधिकतम मेमोरी, एनवीमी और बैटरी बैकअप पावर (बीबीपी), 25जी (100जी) ईथरनेट स्विच के साथ प्रति 6यू एनक्लोजर 14 ब्लेड सर्वरों तक का समर्थन

इंटरप्राइज कंप्यूटिंग, स्टोरेज और नेटवर्किंग समाधानों और ग्रीन कंप्यूटिंग टेक्नोलाॅजी में वैश्विक अग्रणी कंपनी सुपर माइक्रो कंप्यूटर, इंक. (नास्दैक, एसएमसीआई) ने आज अपने नए 6यू सुपरब्लेड (आर) समाधानों की उपलब्धता की घोषणा की जिसे भविष्य की पीढ़ी के प्रोसेसरों के साथ साथ नई पीढ़ी के प्रोसेसरों का समर्थन करने के लिए डिजाइन किया गया है।

फोटो-http://mma.prnewswire.com/media/559893/Supermicro_6U_SuperBlade_Enclosure.jpg


नया सुपरब्लेड (आर) सिस्टम या तो 10 या 14 ब्लेड सर्वरों, 28 यू.2 एनवीमी या 42 एसएएस एसएसडी और चार 25जी-10जी ईथरनेट स्विचेज तक के साथ 6यू एनक्लोजर में कंप्यूट, नेटवर्किंग और स्टोरेज को शामिल करता है जो 50जी और 100जी नेटवर्किंग समाधानों का समर्थन करता है। यह ब्लेड सर्वर 24 डीआईएमएम स्लाॅट्स (2-साॅकेट ब्लेड) और 12 डीआईएमएम स्लाॅट्स (1-साॅकेट ब्लेड) के साथ इंटेल (आर) झियोन (आर) स्केलेबल प्रोसेसर्स (205 वाट तक) का समर्थन करता है और परफाॅर्मेंस तथा कार्यकुशलता को अधिकतम करता है। इसके अलावा ये सर्वर एम.2 एनवीमी, इंटेल आॅप्टेन (टीएम) और अपाचे पास का भी समर्थन करते हैं। इसके संलग्नक उन्नत विश्वसनीयता, सेवा क्षमता और सुलभता के लिए उसी ईथरनेट स्विचेज, चेसिस प्रबंधन माॅड्यूल्स और 8यू-4यू सुपरब्लेड तथा 6यू-3यू माइक्रोब्लेड सिस्टमों के रूप में साॅफ्टवेयर का इस्तेमाल करते हैं।

सुपरमाइक्रो के अध्यक्ष एवं सीईओ चाल्र्स लियंग ने कहा, “हमारा नया 6यू सुपरब्लेड डिजाइन हमारे 8यू-4यू सुपरब्लेड (आर) की सफलता पर निर्मित है जिसे इसी वर्ष की शुरुआत में पेश किया गया था। अधिकतम मेमोरी, एनवीमी, बीबीपी तथा 25जी ईथरनेट स्विच सपोर्ट के साथ 14 इंटेल (आर) झियोन (आर) स्केलेबल प्रोसेसर-आधारित ब्लेड सर्वरों के जरिये हमारे इंटरप्राइज, क्लाउड और डाटा सेंटर ग्राहक इस उच्च प्रदर्शन और उच्च डेंसिटी वाले समाधान सेलाभ उठा सकते हैं। अलग-अलग आर्किटेक्चर बड़े सर्वर की उपप्रणालियों के बीच अंतरनिर्भरता को खोलती है जिससे पावर और कूलिंग के साथ-साथ सीपीयू और मेमोरी, आई-ओ, स्टोरेज का स्वतंत्रा अपग्रेड सक्षम हो पाता है। अब प्रत्येक अवयव एकल मोनोलिथिक सर्वर रिफ्रेश साइकिल का इंतजार करने के बजाय परफाॅर्मेंस और कार्यकुशलता में मूर नियम में अधिकतम सुधार के लिए उचित समय पर रिफ्रेश किया जा सकता है।”

इंटेल के सहयोगी और इंटेल आईटी सीटीओ शेषा कृष्णापुरा ने कहा, “एक अलग सर्वर आर्किटेक्चर नेटवर्किंग, स्टोरेज, फैन्स और पावर सप्लाई सहित अन्य संलग्नक को बदलने के बजाय कंप्यूट माॅड्यूल्स को स्वतंत्रा अपग्रेड करने में सक्षम बनाती है जो धीमी दर से रिफ्रेश करते हैं। सीपीयू और मेमोरी को अलग रखते हुए प्रत्येक संसाधन स्वतंत्रा रूप से रिफ्रेश किया जा सकता है जिससे डाटा सेंटरों को रिफ्रेश साइकिल लागत कम करने में मदद मिलती है। तीन से पांच साल के रिफ्रेश साइकिल पर नजर डाली जाए तो इंटेल की रैक स्केल डिजाइन से अलग सर्वर आर्किटेक्चर के साथ सुपरब्लेड (आर) परंपरागत रिप-एंड-रिप्लेस माॅडल्स के मुकाबले कम लागत पर औसतन, हाई परफाॅर्मिंग तथा अधिक प्रभावी सर्वर देगी जो डाटा सेंटरों को नई और उन्नत टेक्नोलाॅजीज के स्वतंत्रा अनुकूल  अधिग्रहण की अनुमति देती है।”

 सुपरमाइक्रो सुपरब्लेड सिस्टम्स किसी रैक स्केले डिजाइन (आरएसडी) डाटा सेंटर समाधान के लिए उपयुक्त बिल्डिंग ब्लाॅक प्रदान करते हैं। 1यू सर्वर समाधानों की तुलना में 90 प्रतिशत केबलिंग तक कमी लाते हुए स्वामित्व की कुल लागत (टीसीओ) कम हुई है और एयरफ्लो में आश्चर्यजनक कमी आई है जिस वजह से कूलिंग फैन्स का लोड कम होता है और इसके परिणामस्वरूप ओपेक्स भी कम हो पाता है। 54 प्रतिशत तक कूलिंग फैन पावर एफिशियंसी सुधार सभी 14 सुपरब्लेड सर्वरों में आठ कूलिंग फैन्स तथा एकीकृत पावर माॅड्यूल्स की साझेदारी से संभव हुआ है। वेंडर लाॅक-इन से मुक्त ये समाधान बड़े पैमाने के डाटा सेंटरों में निम्न प्रबंधन ओवरहेड के लिए डिजाइन किए ओपन इंडस्ट्री मानक आईपीएमआई 2.0 और रेडफिश एपीआई के साथ सप्लाई किए जाते हैं। प्रति 42यू रैक 25जी या 10जी ईथरनेट स्विचेज के साथ 98 डुएल या सिंगल-साॅकेट तक के ब्लेड सर्वरों के जरिये नए 6यू सुपरब्लेड सिस्टम बड़े स्तर के उद्योग, क्लाउड तथा डाटा सेंटरों के लिए उपयुक्त हैं जिनमें शामिल हैंः

- वर्चुअलाइजेशन

- सिमुलेशन, सीएई, ईडीए

- आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई)

- बिग डाटा- बिजनेस इंटेलीजेंस

- ईआरपी-सीआरएम 

- एचपीसी

एक विशेष वैकल्पिक बैटरी बैकअप पावर (बीबीपी) माॅड्यूल पावर ट्रिप या विफलता की स्थिति में संलग्नक को पर्याप्त बिजली देता है। इससे सिस्टम में भरोसा बढ़ता है क्योंकि यह बिजली कटने के कारण पारेषण के दौरान डाटा करप्शन या नुकसान होने से बचाता है। खर्चीले यूपीएस समाधान का इस्तेमाल उपलब्ध बीबीपी माॅड्यूल के साथ वैकल्पिक भी होता है।  

  



6U SuperBlade Servers P/N
Single-Socket Blade SBI-6419P-C3N
Dual-Socket Blade SBI-6429P-C3N
6U SuperBlade Enclosures P/N
Standard Enclosures SBE-614E-822/622/422
Battery Backup Enabled SBE-614EB-422

सुपरमाइक्रो सुपरब्लेड उत्पाद शृंखला के बारे में संपूर्ण जानकारी के लिए कृपया देखें 



https://www.supermicro.com/products/SuperBlade/.

सुपरमाइक्रो की ताजा खबरों तथा घोषणाओं के बारे में जानकारी पाने के लिए इसे फेसबुक  (https://www.facebook.com/Supermicro) और ट्विटर (http://twitter.com/Supermicro_SMCI) पर फाॅलो करें।

सुपरमाइक्रो कंप्यूटर, इंक. (नास्दैक, एसएमसीआई) के बारे में

उच्च निष्पादन तथा उच्च प्रभावशीलता वाली सर्वर टेक्नोलाॅजी में अग्रणी नवप्रवर्तक कंपनी सुपरमाइक्रो (आर) (नास्दैक, एसएमसीआई) पूरी दुनिया में डाटा सेंटर, क्लाउड कंप्यूटिंग, इंटरप्राइज आईटी, हडूप-बिग डाटा, एचपीसी तथा एम्बेडेड सिस्टम्स के लिए एडवांस्ड सर्वर बिल्डिंग ब्लाॅक साॅल्यूशंस (आर) की एक शीर्ष प्रदाता कंपनी है। सुपरमाइक्रो अपनी ‘‘वी कीप आईटी ग्रीन (आर)’’ मुहिम के जरिये पर्यावरण की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और ग्राहकों के लिए बाजार में उपलब्ध सबसे ऊर्जा प्रभावी, पर्यावरण अनुकूल समाधान पेश करती है।

सुपरमाइक्रो, सुपरसर्वर, सर्वर बिल्डिंग ब्लाॅक साॅल्यूशंस, सुपरब्लेड और  वी कीप आईटी ग्रीन सुपर माइक्रो कंप्यूटर, इंक. के व्यापार चिह्न और या पंजीकृत व्यापार चिह्न हैं।

अन्य सभी ब्रांड, नाम और व्यापार चिह्न संबंधित स्वामित्व की संपत्तियां हैं।

एसएमसीआई-एफ

स्रोतः सुपर माइक्रो कंप्यूटर, इंक.

संपर्कः माइकल केलोद्रिच, सुपर माइक्रो कंप्यूटर, इंक. michaelk@supermicro.com 




पीआरन्यूजवायर- एशियानेटः रंजन

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti