24 Aug 2019, 21:52 HRS IST
  • मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि भागवत भवन में उमड़े श्रद्धालु
    मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि भागवत भवन में उमड़े श्रद्धालु
    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ लेते
    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ लेते
    कृष्ण जम्माष्टमी के मौके पर दही हांडी का एक नजारा
    कृष्ण जम्माष्टमी के मौके पर दही हांडी का एक नजारा
    मुंबई में दही हांडी उत्सव में शिरकत करते श्रद्धालु
    मुंबई में दही हांडी उत्सव में शिरकत करते श्रद्धालु
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Bytedance Inc.
श्रेणी: General
हेलो ने 'एवर ग्रीन लव' का प्रसार किया, 100 उपभोक्ताओं ने अपने नाम का एक पेड़ प्राप्त किया
18/07/2019 3:59:08:017PM

हेलो ने 'एवर ग्रीन लव' का प्रसार किया, 100 उपभोक्ताओं ने अपने नाम का एक पेड़ प्राप्त किया 


नई दिल्ली, 16 जुलाई, 2019, पीआरन्यूजवायर— एशियानेट। 

भारत का प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और बाइटडांस इंक. की इकाई हेलो ने #EverGreenLove शीर्षक से एक पर्यावरण संबंधी मुहिम का आयोजन किया ताकि पर्यावरण और मानव जाति की बेहतरी के लिए पेड़ों के अमूल्य महत्व के बारे में जागरूकता फैलाई जा सके। यह मुहिम समाज कल्याण तथा स्थायी विकास के लिए काम करने वाली गैर सरकारी संस्था (एनजीओ) के साथ भागीदारी से शुरू की गई। 


 हेलो की देश और विदेश में 14 क्षेत्रीय भाषाओं के उपभोक्ताओं के बीच पहुंच का लाभ उठाते हुए यह मुहिम सबसे पहले 17 जून से 23 जून तक ऐप पर आॅनलाइन शुरू की गई। 

विश्व को हर किसी के लिए बेहतर स्थान बनाने की हेलो केयर की प्रतिबद्धता पर अमल करते हुए इस मुहिम ने उपभोक्ताओं को ऐप पर हैशटैग #EverGreenLove का इस्तेमाल करते हुए अपने प्रियजनों की तस्वीर साझा करने के लिए प्रोत्साहित किया। इसका मकसद उन्हें अपने प्रियजनों की तरह पेड़ों के साथ व्यवहार करने और वनों की कटाई रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाने के लिए प्रेरित करना था। 

हेलो के उपभोक्ताओं ने इस मुहिम के प्रति जबर्दस्त उत्साह दिखाया जिनमें आम उपभोक्ता से लेकर नामी हस्तियां और प्रभावी हस्तियों से लेकर मीडिया पार्टनर भी शामिल हैं। #EverGreenLove से जुड़े 12 हजार से अधिक पोस्टों को 1500 लाख से अधिक लोगों ने देखा, 20 लाख से अधिक लोगों से संवाद किया गया और विभिन्न भाषाओं, क्षेत्रों एवं स्थानों के 5 हजार से अधिक हेलो उपभोक्ताओं ने इसमें हिस्सा लिया। 

सबसे आकर्षक पोस्ट के लिए कुल 100 उपभोक्ताओं का चयन किया गया और उन्हें अपने तथा अपने प्रियजन के नाम पर एक पेड़ का तोहफा दिया गया और साथ ही उन्हें ई—ट्री सर्टिफिकेट भी दिया गया। ये पेड़ गिवइंडिया द्वारा लगाकर इनकी देखभाल की जाएगी। हेलो ने गिवइंडिया और संकल्पतरु फाउंडेशन के साथ भागीदारी करते हुए न सिर्फ पेड़ लगाने बल्कि उनकी देखभाल करने के संकल्प के साथ दिल्ली—एनसीआर में कुल 500 पेड़ों का भी दान किया। 

पर्यावरण की सुरक्षा और संरक्षण की आवश्यकता पर जोर देते हुए हेलो टीम ने कहा, 'हम पर्यावरण स्थायित्व को बढ़ावा देना और इस अवसर का इस्तेमाल जागरूकता फैलाने, अपनी प्रतिबद्धता दोहराने तथा जिम्मेदार नागरिक के नाते हरसंभव तरीके से इस खूबसूरत विश्व की देखभाल करने का दायित्व निभाने के लिए करना चाहते हैं। हम इस मुहिम में सक्रियता से भागीदारी करने वाले अपने उपभोक्ताओं द्वारा प्रदर्शित जबर्दस्त उत्साह को देखकर काफी खुश हैं।'

पिछले साल शुरू हुई हेलो केयर की सामाजिक दायित्व मुहिम, जिसमें प्लास्टिक मुक्त वातावरण और अन्य सामाजिक कार्यों को बढ़ावा देने पर हेलो ने काम किया, पर चलते हुए #EverGreenLove कई सामाजिक सरोकारों से जुड़ी मुहिमों में से एक है जिसे भारत के प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफार्म ने निकट भविष्य में शुरू करने की योजना बनाई है।  

हेलो के बारे में 

हेलो वैश्विक डेसिस के लिए प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। हमार उद्देश्य आपके जीवन में रंग भरना और हर किसी को एक साथ करना, आपको अपनी भाषा में कंटेंट लिखने और साझा करने में सक्षम बनाना तथा अपने समाज से व्यापक स्तर पर आपको जोड़ना है। हिन्दी, तेलुगू, तमिल, मलयालम और कई अन्य समेत 14 भाषाओं में उपलब्ध हेलो वर्ष 2018 में गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड किए जाने वाले शीर्ष ऐप में से एक है। नई दिल्ली में मुख्यालय रखने वाली कंपनी हेलो आईओएस तथा एंड्रायड के लिए भारत के अलावा अमेरिका, कनाडा, सिंगापुर, मलेशिया, सऊदी अरब, यूएई, ओमान, कुवैत, कतर, नेपाल, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश में उपलब्ध है। अधिक जानकारी के लिए देखें www.helo-app.com.

स्रोत: बाइटडांस इंक.

संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है। पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।
संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti