10 Dec 2019, 11:3 HRS IST
  • असामान्य रूप से मौन हैं प्रधानमंत्री, सरकार को अर्थव्यवस्था की कोई खबर नहीं: चिदंबरम
    असामान्य रूप से मौन हैं प्रधानमंत्री, सरकार को अर्थव्यवस्था की कोई खबर नहीं: चिदंबरम
    तमिलनाडु में भारी बारिश से दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत
    तमिलनाडु में भारी बारिश से दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत
    झारखंड विस चुनाव: प्रथम चरण में सुबह 11 बजे तक 27.41 प्रतिशत मतदान
    झारखंड विस चुनाव: प्रथम चरण में सुबह 11 बजे तक 27.41 प्रतिशत मतदान
    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद का शपथ लेते हुये भाजपा नेता देवेंद्र फड़णवीस
    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद का शपथ लेते हुये भाजपा नेता देवेंद्र फड़णवीस
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Yili Group
श्रेणी: General
यिली ने स्वास्थ्य उद्योग के विकास को बढ़ावा देने के लिए 'यिली फ्यूचर इंटेलीजंस एंड हेल्थ वैली' शुरू किया
13/11/2019 4:19:18:853PM

यिली ने स्वास्थ्य उद्योग के विकास को बढ़ावा देने के लिए 'यिली फ्यूचर इंटेलीजंस एंड हेल्थ वैली' शुरू किया

बीजिंग, 12 नवंबर, 2019, शिन्हुआ— एशियानेट।


चीन की बड़ी डेयरी कंपनी इनर मंगोलिया यिली इंडस्ट्रियल ग्रुप ने रविवार को उत्तरी चीन के इनर मंगोलिया स्वायत्त क्षेत्र की राजधानी होहोट में 'यिली फ्यूचर इंटेलीजेंस एंड हेल्थ वैली' परियोजना शुरू की, इस क्षेत्र में यह कंपनी स्वास्थ्य उद्योग को बढ़ावा देने का प्रयास कर रही है।

नई लॉन्च हुई इंटेलीजेंट वैली बड़े स्तर की जटिल परियोजना है जिसमें उद्योग, शहर और पर्यटन भी समाहित हैं और यह पर्यावरण की पर्याप्त सुरक्षा वाला रहने योग्य क्षेत्र बनाने का लक्ष्य रखता है।

इस बीच इस घाटी का मुख्य स्टार्ट—अप क्षेत्र डेयरी उद्योग पर आधारित 15,000 एमयू (15 एमयू एक हेक्टेयर के बराबर) के क्षेत्रफल में फैली है और यह उत्पादन केंद्र, कॉलेज, शोध, संस्कृति, पर्यटन, कारोबार तथा आवास को समाहित करने वाली एक समग्र औद्योगिक प्रणाली स्थापित करने के लिए संपूर्ण क्षेत्रीय विकास योजना के साथ चलेगा।

विकास योजना के मुताबिक, परियोजना के मुख्य स्टार्ट—अप क्षेत्र में औद्योगिक चेन के लिए आर्थिक योगदान के तौर पर कम से कम 240 बिलियन युआन के निवेश करने और लगभग 60,000 रोजगार सृजन होने की उम्मीद है जो इस क्षेत्र में गरीबी उन्मूलन के लक्ष्य में सहयोग करेगा।

पीपुल्स गवर्नमेंट आॅफ इनर मंगोलिया आॅटोनोमस क्षेत्र के उपाध्यक्ष एई लिहुआ ने इस परियोजना के बारे में बढ़—चढ़कर तारीफ की और कहा कि इस क्षेत्र में उच्च क्वालिटी के विकास प्रदर्शन वाले उद्योग बनाने के लिए इस उद्योग के समग्र उन्नयन को बढ़ावा देने की दिशा में एक उपयुक्त कदम बढ़ाया है।

यिली ग्रुप के चेयरमैन पैन गैंग ने खुलासा किया कि यिली अंतरराष्ट्रीय भागीदारों के साथ सहयोग करेगी और इस क्षेत्र में एक हरित, स्मार्ट, डिजिटलीकृत तथा अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य घाटी निर्मित करने के लिए औद्योगिक समूहों के प्रभाव का इस्तेमाल करेगी, जो चीन के डेयरी उद्योग को पुनर्जीवित करेगा और साथ ही वैश्विक स्वास्थ्य अधीनस्थ के सशक्त विकास को बढ़ावा देगा।

परियोजना के उद्घाटन समारोह के दौरान यिली ग्रुप ने अपने वैश्विक भागीदारों के साथ औद्योगिक चेन भागीदारी से संबंधित एक सहयोगी समझौते पर हस्ताक्षर किया जो नई पहल को इनर मंगोलिया के उच्च क्वालिटी आर्थिक विकास में शामिल होगा।

यिली फ्यूचर इंटेलीजेंस और हेल्थ वैली चीन के डेयरी उद्योग को पुनर्जीवित करने को बढ़ावा देने, स्वायत्त क्षेत्र के उच्च क्वालिटी आर्थिक विकास को बढ़ावा देने तथा वैश्विक स्वास्थ्य उद्योग के विकास का नेतृत्व करने के लिए वैश्विक स्वास्थ्य उद्योग की एक नई 'सिलिकॉन वैली' निर्मित करेगी। 

स्रोत: यिली ग्रुप


संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है।  पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti