14 Jul 2020, 14:45 HRS IST
  • अमेरिका ने डब्ल्यूएचओ से हटने की आधिकारिक जानकारी दी
    अमेरिका ने डब्ल्यूएचओ से हटने की आधिकारिक जानकारी दी
    प्रधानमंत्री जी बोलिए कि चीन ने हमारी जमीन हथियाई,देश आपके साथ है:राहुल
    प्रधानमंत्री जी बोलिए कि चीन ने हमारी जमीन हथियाई,देश आपके साथ है:राहुल
    दुबई के गुरुद्वारे ने भारतीयों की स्वदेश वापसी के लिए पहला चार्टर्ड विमान पंजाब भेजा
    दुबई के गुरुद्वारे ने भारतीयों की स्वदेश वापसी के लिए पहला चार्टर्ड विमान पंजाब भेजा
    सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम की घोषणा 15 जुलाई तक
    सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम की घोषणा 15 जुलाई तक
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: SDP, Inc.
श्रेणी: Entertainment and Fashion
एसडीपी मशहूर कलाकार कत्सुशिका होकुसेई के जीवन पर आधारित फिल्म रिलीज करेगी
14/11/2019 10:32:44:317AM

एसडीपी मशहूर कलाकार कत्सुशिका होकुसेई के जीवन पर आधारित फिल्म रिलीज करेगी

टोक्यो, 12 नवंबर, 2019, क्योदो जेबीएन— एशियानेट।


एसडीपी, इंक. वर्ष 2020 की गर्मी की शुरुआत में जापान में विश्व प्रसिद्ध जापानी कलाकार कत्सुशिका होकुसेई के असाधारण जीवन पर आधारित फिल्म 'होकुसेई' रिलीज करेगी। यह फिल्म बाद में क्रमबद्ध तरीके से पूरी दुनिया में रिलीज की जाएगी। (एसडीपी द्वारा वितरित)

तस्वीर: द ग्रेट वेव

https://kyodonewsprwire.jp/prwfile/release/M105740/201910242602/_prw_PI1lg_S2B253le.jpg

उनकी यूकियो—ई कलाकृति ने विंसेंट वैन गोह, क्लाउड मोनेट तथा एडगर डेगह जैसे पश्चिमी कलाकारों को प्रभावित किया है। परिणामस्वरूप उन्होंने 19वीं सदी के यूरोप में जेपोनिज्म में अहम भूमिका निभाई और आधुनिक पश्चिमी कला पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाला। उन्हें लाइफ मैगजीन ने 'पिछले 1000 वर्षों के 100 सबसे महत्वपूर्ण व्यक्तियों' में शामिल किया। उनका मास्टरपीस 'द ग्रेट वेव' वर्ष 2017 में न्यूयॉर्क में नीलामी के दौरान लगभग 1 मिलियन डॉलर में बिका जो विश्व में उनकी कालजयी प्रसिद्धि को दर्शाता है।

वीडियो: अंग्रेजी संस्करण

https://youtu.be/4moFBUZqswU

वीडियो: फ्रांसीसी संस्करण

https://youtu.be/ogiFHCILqrA

वीडियो: चीनी संस्करण

https://youtu.be/i7p4TdH773k

वीडियो: जापानी संस्करण

https://youtu.be/zPiu2aQOOrA

तस्वीर: अंग्रेजी पोस्टर विजुअल

https://kyodonewsprwire.jp/prwfile/release/M105740/201910242602/_prw_PI2fl_Q7FXMj2i.jpg

तस्वीर: जापानी पोस्टर विजुअल

https://kyodonewsprwire.jp/prwfile/release/M105740/201910242602/_prw_PI3fl_lzak5J1i.jpg

— नए मानक स्थापित करने वाले और आजादी के दीवाने होकुसेई की अब तक की अज्ञात कहानी

आश्चर्य की बात है कि होकुसेई ने ऐसे समय में 90 साल की जिंदगी जी जब जापान का औसत जीवनकाल सिर्फ 40 साल था। उन्होंने 70 साल की उम्र के बाद अपना मास्टरपीस 'थर्टी—सिक्स व्यूज आॅफ माउंट फुजी' बनाया। उस समय समझा जाता था कि मनोरंजन से लोगों का पतन होता है और कलाकारों को संघीय सरकार द्वारा उत्पीड़ित किया जाता था, इतनी कठिन परिस्थितियों के बावजूद समझा जाता है कि उन्होंने अपने जीवनकाल में 30,000 से ज्यादा कलाकृतियां बनाईं।

एक कलाकार दिग्गज होने के नाते जबर्दस्त लोकप्रियता हासिल करने के बावजूद उनकी जिंदगी के कई पहलू नहीं खुल पाए। यह फिल्म ऐतिहासिक सामग्री का इस्तेमाल करते हुए विशेष संदर्भों और व्याख्याआं से एक नई कहानी पेश करती है। यह दो प्रमुख व्यक्तियों के धारावाहिकों पर आधारित इस प्रसिद्ध कलाकार का चित्रण करती है।

एक प्रेरणादायी प्रकाशक त्सुताया जुजाबुरो ने युवा होकुसेई की प्रतिभा को पहचाना और उनका प्रचार किया तथा दूसरे व्यक्ति लोकप्रिय कथाकार रूतेई तनेहिको हैं जो बुढ़ापे के दौरान होकुसेई के साथी बने।

57वें केन्स फिल्म फेस्टिवल में 'नोबडी नोज' (हिरोकाजु कोरीदा द्वारा निर्देशित) में बेहतरीन अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार जीत चुके युया यागिरा इस फिल्म में युवा और ऊर्जावान होकुसेई की भूमिका निभाएंगे। लॉवर म्यूजियम में पहली बार विदेशी स्तर पर परफॉर्म करने वाले अंतरराष्ट्रीय नर्तक मिन तनाका इसमें प्रबुद्ध होकुसेई की भूमिका निभाएंगे। इस फिल्म में अन्य प्रतिभावान जापानी कलाकार और अभिनेत्रियां जोड़े में अभिनय करेंगे।

वर्ष 2020 में होकुसेई की 260वीं वर्षगांठ मनाई जाएगी। इस दौरान जापानी संस्कृति, होकुसेई के जीवन और जापानी आइकॉन के तौर पर उनकी कलाकृतियों का प्रदर्शन करने के लिए पूरी दुनिया में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों का निश्चित रूप से पूरी दुनिया लुत्फ उठाएगी।

आधिकारिक वेबसाइट: https://hokusai2020.com

(सी)2020 होकुसेई मूवी

एसडीपी के बारे में

एसडीपी, इंक. एक फिल्म निर्माता कंपनी है जो जापान की सबसे बड़ी परफॉर्मर्स प्रबंधन कंपनियों में से एक स्टारडस्ट प्रमोशन के सहयोगी के तौर पर उच्च क्वालिटी की कई फिल्मों के निर्माण से जुड़ी रही है। हम ऐसी फिल्में बनाते हैं और कंटेंट प्रकाशित करते हैं जो दर्शकों को प्रभावित करते हैं और स्वतंत्र योजनाएं बनाते हुए बाजार को समृद्ध करते हैं। जापानी कंपनी के तौर पर हम हमेशा विश्व में अपने प्रयासों पर फोकस करते हैं, हॉलीवुड स्टूडियोज और वैश्विक मनोरंजन के फायदे के लिए अन्य विदेशी कंपनियों के साथ सक्रिय भागीदारी करते हैं।

स्रोत: एसडीपी, इंक.


संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है।  पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti