08 Apr 2020, 22:0 HRS IST
  • प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस के मद्देनजर 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडालन की घोषणा की
    प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस के मद्देनजर 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडालन की घोषणा की
    कोरोना वायरस के मद्देनजर नयी दिल्ली में लोग एहतियात बरतते हुये
    कोरोना वायरस के मद्देनजर नयी दिल्ली में लोग एहतियात बरतते हुये
    चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस की जांच करते चिकित्साकर्मी
    चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस की जांच करते चिकित्साकर्मी
    पूर्व प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई ने राज्यसभा की सदस्यता की शपथ ली
    पूर्व प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई ने राज्यसभा की सदस्यता की शपथ ली
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: ClimaCell
श्रेणी: General
क्लाइमासेल ने एंड्रायड पर वेदर असिस्टेंट कंज्यूमर ऐप पेश किया
17/02/2020 2:04:48:323PM
क्लाइमासेल ने एंड्रायड पर वेदर असिस्टेंट कंज्यूमर ऐप पेश किया 

बोस्टन, 17 फरवरी, 2020, पीआरन्यूजवायर— एशियानेट।

— यह शुरुआत वैश्विक पहुंच को विस्तार देगी, भारत पर केंद्रित होगी जहां बाजार हिस्सेदारी में  एंड्रायड का वर्चस्व है

मौसम प्रौद्योगिकी कंपनी क्लाइमासेल आज एंड्रायड पर अपना वेदर असिस्टेंट ऐप


पेश करते हुए उत्साहित है।

क्लाइमासेल का ऐप एक नि:शुल्क उपभोक्ता ऐप है जो लोगों को मौसम के अनुसार अपने जीवन की बेहतर योजना बनाने में मदद करता है। पहले 2019 में आईओएस पर शुरू किए गए क्लाइमासेल के वेदर असिस्टेंट ने 5 में से 4.6 स्टार की औसत रेटिंग के साथ ऐप स्टोर में 3 हजार तक की रेटिंग में ही जगह बना पाई। यहां डाउनलोड करें


एंड्रायड पर विस्तार करने से एक आकर्षक वैश्विक विकास अवसर मिलता है, वहीं वेदर असिस्टेंट से लाभ उठाने वाला एक खास बाजार भारत है जहां देश में मौजूद 90 फीसदी फोन एंड्रायड पर ही चलते हैं। इस क्षेत्र में अत्यंत स्थानीय और कदम उठाने योग्य मौसम भविष्यवाणी क्षमताओं के अभाव को देखते हुए अब भारतीयों को बदलते मौसम के बीच पूरी तरह नए तरीके से जीवन जीते देखने और योजना बनाने का साधन मिल गया है।

वेदर असिस्टेंट का जादू उचित समय में गली स्तर के ब्योरे के साथ मौसम की अत्यंत सटीक भविष्यवाणी और उपभोक्ताओं को उचित कदम उठाने की चेतावनी भेजने की क्षमता का संयोजन है। मसलन, उपभोक्ता 'दिल्ली के मुख्य बाजार में 17 मिनट के अंदर बारिश थम जाएगी' या 'मुंबई के गेटवे आॅफ इंडिया में 25 मिनट में बारिश शुरू होगी' जैसे अलर्ट प्राप्त कर सकेंगे।

क्लाइमासेल के मुख्य उत्पाद अधिकारी एफी अर्डिटी ने कहा, 'शुरू में हमने बाजार में उपलब्ध इतने सारे वेदर ऐप्स होने के बावजूद वेदर असिस्टेंट इसलिए बनाया क्योंकि लोगों को मौसम के अनुरूप अपने रोजाना के कार्यक्रम या आगामी योजना तय करने में दिक्कतें कम नहीं हुईं। वेदर असिस्टेंट अत्यंत स्थानीय मौसम की भविष्यवाणी बताते हुए लोगों को अपने कार्यक्रम और गतिविधियां तय करने की समस्या सुलझाता है ताकि लोग आगे की बेहतर योजना बना सके और इसलिए आज हम वैश्विक एंड्रायड बाजारमें विस्तार करने को लेकर इतने उत्साहित हैं।'

उपभोक्ता अपने कैलेंडर से वेदर असिस्टेंट को कनेक्ट करने तथा मौसम बदलने की स्थितियों में अपडेट पाने में भी सक्षम होते हैं। मसलन, यदि कोई उपभोक्ता आसमान साफ रहने और धूप निकलने की भविष्यवाणी के अनुसार किसी सप्ताह के दौरान किसी खास समय पर कोई आउटडोर पार्टी का कार्यक्रम रखता है तो वेदर असिस्टेंट ऐप भविष्यवाणी में कोई बदलाव आने की स्थिति में उस उपभोक्ता और सभी कार्यक्रम भागीदारों को एक अलर्ट भेजेगा ताकि कार्यक्रम में समय रहते बदलाव किया जा सके।

वेदर असिस्टेंट इस लिंक से नि:शुल्क डाउनलोड किया जा सकता है


और वर्तमान तथा भविष्य के अत्यंत स्थानीय मौसम की स्थिति बताने के अलावा यह ऐप हवा की गुणवत्ता, नमी, हवा, बादल छाने तथा दृश्यता संबंधी जानकारी भी देता है।

क्लाइमासेल के बारे में

अपने एआई—सक्षम इंटेलीजेंस इंजन के जरिये क्लाइमासेल ऐतिहासिक, रियल टाइम तथा भविष्य के मौसम के व्यापारिक प्रभाव के आधार पर कार्यात्मक नीति निर्धारण तथा एक्शन प्लान स्वचालित करती है। सात गुना वृद्धि के अलावा वर्ष 2019 में अपने कर्मचारियों की संख्या दोगुनी से अधिक करते हुए क्लाइमासेल मौसम उद्योग में क्रांति लाते हुए आक्रामक विकास पथ पर अग्रसर है। 

मौसम उद्योग में खास स्थान रखने वाली क्लाइमासेल माइक्रोवेदर ओएस निर्मित करने के लिए विशिष्ट मॉडलिंग तकनीकों के साथ बिग डाटा संग्रह और विश्लेषण का स्वामित्व रखती है जो उत्पादों का एक ऐसा दायरा है जहां उपभोक्ताओं को कारोबार के लिए मौसम का सर्वश्रेष्ठ इंटेलीजेंस इंजन बनाने के लिए अत्यंत स्थानीय मौसम डाटा और अमूल्य व्यापारिक दृष्टि मिलती है।

क्लाइमासेल का पेटेंट कराया माइक्रोवेदर टेक्नोलॉजी इंजन वेदर आॅफ थिंग डाटा से सक्षम बना हुआ है जिसमें वायरलेस, सिग्नल, कनेक्टेड कार, विमान, ड्रोन और आईओटी डिवाइसेज शामिल हैं। यह डाटा विमानन, निर्माण, ऊर्जा, आॅन—डिमांड, आउटडोर कार्यक्रमों, परिवहन, यूएएस तथा यूटिलिटीज जैसे उद्योगों को मदद करने के लिए निजी एआई संचालित मॉडलों से लैस है ताकि परिचालन परिशुद्धता से लेकर लाभदेयता, सुरक्षा और बॉटम लाइन तक हर चीज पर असर डालने वाले बेहतर निर्णय लिए जा सकें।

स्रोत: क्लाइमासेल

संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है। पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।
संपर्क:
मीरा मार्कस, mira.marcus@climacell.co
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti