28 Nov 2020, 19:33 HRS IST
  • केरल:सबरीमला में कई लोग कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आए
    केरल:सबरीमला में कई लोग कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आए
    राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल श्रीलंका पहुंचे
    राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल श्रीलंका पहुंचे
    पुडुचेरी के निकट पहुंचा ‘निवार’
    पुडुचेरी के निकट पहुंचा ‘निवार’
    बहुत जल्दी छोड़कर चले गए माराडोना
    बहुत जल्दी छोड़कर चले गए माराडोना
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Informa Markets in India and BolognaFiere Group S.p.A
श्रेणी: General
Cosmoprof India को अब 2021 में आयोजित किया जाएगा
22/10/2020 5:39:46:083PM

Cosmoprof India को अब 2021 में आयोजित किया जाएगा


Cosmoprof   India  की ओर से एक खास आयोजन -  फिजिकल और वर्चुअल एक्सपो का एक अद्वितीय संयोजन -   22-23  फरवरी 2021  को आयोजित किया जाएगा

मुम्बई, भारत, 22 अक्टूबर 2020 /PRNewswire/ -- ब्यूटी और कॉस्मेटिक्स बाज़ार के लिए Cosmoprof नेटवर्क के कार्यक्रम Cosmoprof India को स्थगित कर दिया गया है। अब यह शो 'Signature Event by Cosmoprof India' के नाम से एक हाइब्रिड स्वरूप में 22-23 फरवरी 2021 को होटल सहारा स्टार, मुम्बई में फिजिकल और वर्चुअल एक्सपो के अद्वितीय संयोजन के रूप में आयोजित किया जाएगा जो उद्योग जगत के लिए एक विशिष्ट व्यावसायिक नेटवर्किंग प्लेटफार्म निर्मित करेगा जहां घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय औद्योगिक प्रतिनिधि भाग ले सकते हैं और आपस में संपर्क कर सकते हैं। यह एक्सपो, उद्योग जगत द्वारा मौजूदा संपर्कों को नया रूप देने व नए विकसित करने की सुविधा देने के साथ COVID-19 के प्रकोप के कारण उत्पन्न रूकावटों को भंग करने में मदद करेगा। फ्लैगशिप संस्करण का आयोजन 2021 के उत्तरार्ध में किया जाएगा। BolognaFiere और Informa Markets जो कि इवेंट के आयोजक हैं, ने गारंटीशुदा उच्चस्तरीय और सुरक्षित व्यावसायिक अनुभव प्रदान करने के लिए Cosmoprof India के दूसरे संस्करण की तारीख पुनर्निर्धारित करने का संयुक्त रूप से फैसला किया है। यह घोषणा, गृह मंत्रालय (MHA), भारत सरकार द्वारा जारी नए निर्देशों के तुरंत बाद की गई है, जिनमें समुचित SOP के साथ B2B प्रदर्शनियां शुरू करने की अनुमति प्रदान की गई है।

लॉकडाउन शुरू होने के बाद से, Cosmoprof India के आयोजक, COVID-19 के व्यवधान के कारण उत्पन्न चुनौतियों और समस्याओं को दूर करने के लिए औद्योगिक हितधारकों, साझेदारों और स्थानीय सरकारों से लगातार चर्चाएं करते रहे हैं।

प्रमुख कार्यक्रम को फरवरी में आयोजन हेतु निर्धारित करने से बाज़ार में सामान्यता और आत्मविश्वास बहाली के लिए अधिक समय मिल जाएगा और प्रदर्शनीकर्ताओं और विजिटरों को भाग लेने हेतु कुल मिलाकर बेहतर माहौल प्रदान किया जा सकेगा। यह ट्रेडशो, स्वास्थ्य एवं सुरक्षा संबंधी आयोजकों के मानकों के अनुरूप आयोजित किया जाएगा। उन्नत उपायों की विस्तृत रूपरेखा, कार्यक्रम में सर्वोच्च स्तर की स्वच्छता और सुरक्षा प्रदान करेगी, और हर किसी को यह आश्वस्ति और आत्मविश्वास देगी कि वे एक सुरक्षित और नियंत्रित वातावरण में भाग ले रहे हैं।

इस संबंध में Gianpiero   Calzolari,  प्रेसिडेंट , BolognaFiere  ने कहा कि , "देश में में महामारी के प्रसार और विश्वस्तर पर यात्रा प्रतिबंधों ने हमें स्थानीय संचालकों और कंपनियों से मुलाकात स्थगित करते हुए Cosmoprof India को 2021 में पुनर्निर्धारित करने के लिए प्रेरित किया। मुम्बई में हमारे साथ जुड़ने वाले कॉस्मेटिक उद्योग को उसी गुणवत्ता और पेशेवर तरीके की गारंटी देना हमारा लक्ष्य है, जिसके लिए 50 वर्षों से भी अधिक समय से Cosmoprof ब्रांड ने अपनी एक अलग ही पहचान कायम की हुई है।"

अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए Mr. Yogesh Mudras, मैनेजिंग डॉयरेक्टर, Informa Markets in India ने कहा कि, "विविधतापूर्ण गतिशील तत्वों के साथ भारत, ब्यूटी और कॉस्मेटिक्स क्षेत्र के लिए एक बड़ा, विविधतापूर्ण बाज़ार है जो विभिन्न वर्गों को सेवाएं प्रदान करता है। इस बाज़ार के साइज़ ने इसके ब्यूटी और वेलनेस बाज़ार को गति दी है जो लगभग 18% की CAGR के साथ विकसित हो रहा है॥ महामारी, और उसके बाद लॉकडाउन ने इस सेक्टर को भी काफी प्रभावित किया है और 30-35% के बीच राजस्व नुकसान होने का अनुमान है और हमारा विश्वास है कि उचित समय पर हमारा विशिष्ट कार्यक्रम, इस उद्योग को वापस पटरी पर लाने में सहायक होगा।"

आगे उन्होंने बताया कि, "ब्यूटी उद्योग के रूझानों का विश्लेषण करने से पता चलता है कि नैतिक विधियों, वेलनेस, के सिद्धांतों पर आधारित गुणवत्तापरक उत्पादों, तथा टॉक्सिक-रहित, सुरक्षित, और आर्गनिक संघटकों से बने फार्मूलों को अब ज्यादा पसंद किया जाएगा। हमारा शो, नए रूझानों, इस सेक्टर को मज़बूती दिलाने के लिए नए उत्पाद निर्मित करने से संबंधित पर्सनल केयर के फार्मूलों से जुड़ी चुनौतियों, नवप्रवर्तनों और अवसरों पर केंद्रित होगा। पार्टनरों के साथ अपने कारोबारी संबंध अधिक मज़बूत बनाने तथा हितधारकों और नई कंपनियों के बीच अपनी दृश्यता बेहतर बनाने की इच्छुक ब्यूटी और पर्सनल केयर कंपनियों और पेशेवरों के लिए यह एक शानदार प्लेटफार्म होगा।"

BolognaFiere Group ( www.bolognafiere.it ) के बारे में

BolognaFiere Group कॉस्मेटिक्स, फैशन, आर्किटेक्चर, बिल्डिंग, आर्ट और कल्चर में विश्व में एक अग्रणी शो आयोजक हैं और इनका प्रदर्शनी केंद्र विश्व में सबसे आधुनिक में शामिल है। BolognaFiere Group इटली व विदेशों में 80 से अधिक कार्यक्रमों के प्रदर्शनी पोर्टफोलियो के साथ, तीन प्रदर्शनी केंद्रों (बोलोग्ना, मोडेना और फेरारा) का प्रबंधन करता है। BolognaFiere Group में अनेक कंपनियां शामिल हैं, जो इवेंट सेवाओं की विस्तृत रेंज पेश करती हैं और कंपनियों को वे सभी विशेषज्ञ सेवाएं और प्रोमोशनल गतिविधियां प्रदान करती हैं जो इनकी प्रदर्शनियों में सफलतापूर्वक भागीदारी के लिए आवश्यक हैं।

BolognaFiere Cosmoprof ( www.cosmoprof.com ) के बारे में

BolognaFiere Cosmoprof, BolognaFiere Group के भाग के रूप में Cosmoprof Worldwide Bologna का आयोजक ग्रुप है। 1967 में स्थापित Cosmoprof Worldwide Bologna, ब्यूटी पेशेवरों के लिए विश्व में एक सबसे महत्त्वपूर्ण मिलन स्थल है, जिसे बोलोग्ना, इटली में आयोजित किया जाता है। 2019 संस्करण हेतु Cosmoprof में विदेशी पेशेवरों में 10% की बढ़ोत्तरी के साथ विश्व के 150 देशों से 265.000 से अधिक प्रतिभागी और 70 देशों से 3,033 प्रदर्शनीकर्ता रजिस्टर्ड किए गए थे। Cosmoprof प्लेटफार्म पूरी दुनिया में विस्तृत है जिसके कार्यक्रम बोलोग्ना, लास वेगास, मुम्बई और हांगकांग, चीन (Cosmoprof Worldwide Bologna, Cosmoprof North America, Cosmoprof India, और Cosmoprof Asia के साथ)में आयोजित किए जाते हैं। हाल ही में नेटवर्क की पांचवीं प्रदर्शनीः थाईलैण्ड में Cosmoprof CBE ASEAN की घोषणा की गई है, जो दक्षिण-पूर्वी एशिया में कॉस्मेटिक उद्योग पर केंद्रित होगी। Cosmoprof प्लेटफार्म, जर्मन ग्रुप हेल्थ एंड ब्यूटी के अधिग्रहण के साथ यूरोप में ब्यूटी फेयर -Feira Internacional De Beleza Profissional के साथ गठबंधन द्वारा दक्षिण अमेरिका में, और एशिया में अपनी उपस्थिति को और प्रभावशाली बनाएगा।

Informa   Markets   के बारे में :

Informa Markets Beauty का विस्तृत नेटवर्क एशिया में 11 शहरों (बैंकाक, चेंगडू, हो ची मिन्ह सिटी, हांगकांग, जकार्ता, कुआलालम्पुर, मनीला, मुम्बई, शंघाई, शेनझेन, टोक्यो) , जो कि दुनिया के सबसे तेजी से वृद्धि करने वाले बाज़ार हैं, में B2B इवेंट्‌स से समर्थित है। अपनी सुदृढ़ता को और विस्तृत बनाते हुए Beauty Portfolio में अब मियामी 2021 में एक नया B2B इवेंट शामिल किया गया है जो ईस्ट कोस्ट, और USA, दक्षिणी अमेरिका और कैरेबियाई द्वीप समूह क्षेत्रों के लिए है। Informa Markets उद्योगों और विशिष्ट बाज़ारों के लिए व्यापार, नवप्रवर्तन और वृद्धि हेतु प्लेटफार्म निर्मित करती है। हम दुनिया भर बाजारस्थल प्रतिभागियों को प्रत्यक्ष संपर्क वाली प्रदर्शनियों, लक्षित डिजिटल सेवाओं, और कार्यवाही योग्य डाटा समाधानों के माध्यम से जुड़ने, अनुभव करने, और कारोबार करने के अवसर उपलब्ध कराते हैं। हम एक दर्जन से अधिक वैश्विक उद्योग क्षेत्रों में क्रेताओं और विक्रेताओं को जोड़ते हैं जिनमें फार्मास्यूटिकल्स, फूड, मेडिकल टेक्नोलॉजी, और इन्फ्रास्ट्रक्चर शामिल हैं। दुनिया में अग्रणी बाजार-निर्माता कंपनी के रूप में हम विशिष्ट बाज़ारों की बड़ी विविधतापूर्ण रेंज को जीवंत बनाते हैं, अवसर उत्पन्न करते हैं और उनको साल में 365 दिन वृद्धि करने में मदद करते हैं। अधिक जानकारी के लिए कृपया www.informamarkets.com देखें।

Informa   Markets   और भारत में हमारे व्यवसाय के बारे में :

Informa Markets का स्वामित्व Informa PLC के पास है, जो कि एक अग्रणी B2B सूचना सेवा समूह और विश्व में सबसे बड़ी B2B इवेंट्‌स आयोजक कंपनी है। Informa Markets in India (भूतपूर्व UBM India) भारत में अग्रणी प्रदर्शनी आयोजक है जो घरेलू स्तर पर तथा पूरी दुनिया में स्पेशलिस्ट बाज़ारों और ग्राहक समुदायों को प्रदर्शनियों, डिजिटल सामग्री और सेवाओं, और कॉन्फ्रेन्सों और सेमिनारों के माध्यम से व्यापार, नवप्रवर्तन, तथा वृद्धि में मदद करने के लिए समर्पित है। प्रत्येक वर्ष हम 25 से अधिक बड़े पैमाने की प्रदर्शनियां, 40 कॉन्फ्रेन्स, तथा औद्योगिक पुरस्कार और प्रशिक्षण कार्यक्रम पूरे देश में आयोजित करते हुए अनेक उद्योग क्षेत्रों में व्यापार सक्षम बनाते हैं। भारत में Informa Markets के कार्यालय मुम्बई, नई दिल्ली, बंगलौर और चेन्नई में स्थित हैं। अधिक जानकारी के लिए कृपया www.informamarkets.com/en/regions/asia/India.html देखें।

हमारा अनुसरण करें ! www.cosmoprofindia.com l Facebook LinkedIn Instagram



(संपादक : यह विज्ञप्ति आपको पीआरन्यूजवायर के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है। पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।)

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
ASIA: Informa Markets in India: Ms. Roshni Mitra roshni.mitra@informa.com Ms. Mili Lalwani mili.lalwani@informa.com WORLDWIDE: BolognaFiere Cosmoprof Spa: Mr. Paolo Landi paolo.landi@cosmoprof.it Ms. Arianna Rizzi arianna.rizzi@cosmoprof.it
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti