07 Dec 2021, 07:57 HRS IST
  • भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से करारी शिकस्त दी
    भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से करारी शिकस्त दी
    बीआर आंबेडकर पुण्यतिथि
    बीआर आंबेडकर पुण्यतिथि
    राजनाथ सिंह ने दिल्ली में अपने रूसी समकक्ष से मुलाकात की
    राजनाथ सिंह ने दिल्ली में अपने रूसी समकक्ष से मुलाकात की
    पोप फ्रांसिस यूनान दौरे पर
    पोप फ्रांसिस यूनान दौरे पर
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: BrightNight
श्रेणी: General
BrightNight India Advisory Council सफलता के लिए बनी है
23/10/2021 9:37:22:920AM

BrightNight India Advisory Council सफलता के लिए बनी है


बड़े पैमाने पर अक्षय ऊर्जा को अपनाने के अभियान के लिए शक्तिशाली नेता।

इनलेट बीच, फ्लोरिडा, 22 अक्‍टूबर, 2021 /PRNewswire/ -- BrightNight ने आज अपनी नवगठित इंडिया एडवायजरी काउंसिल के पहले दो सदस्यों की घोषणा की: रॉन सोमर्स, इंडिया फर्स्ट ग्रुप के सीईओ और यूएस-इंडिया बिजनेस काउंसिल के पूर्व अध्यक्ष, तथा राजीव लाल, इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट फाइनेंस कंपनी (IDFC) के पूर्व प्रबंध निदेशक और अध्यक्ष।

BrightNight के संस्थापक और सीईओ, मार्टिन हरमन ने अपना उत्‍साह साझा करते हुए कहा: "अमेरिका और भारत भर के ऊर्जा उद्योग के लीडर BrightNight में शामिल हो रहे हैं क्योंकि वे ऊर्जा बाजार में तीव्र परिवर्तन देखते हैं और जानते हैं कि BrightNight अभिनव अक्षय ऊर्जा की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए सबसे बेहतर स्थिति में है।" हरमन ने कहा, "मुझे विश्वास है कि यह विशिष्ट जुड़ाव भारत के अक्षय ऊर्जा बाजार में BrightNight की निरंतर वृद्धि को सहयोग देने के लिए अपने सफलता के इतिहास का उपयोग करेगा।"

वास्तव में, सलाहकार परिषद के नए सदस्य भारत के बढ़ते बाजार के लिए पूरी तरह उपयुक्त हैं। रॉन सोमर्स अमेरिका-भारत व्यापार संबंधों के लीडर के रूप में अपने अनुभव और भारत भर में निगमों के लिए BrightNight के मूल्य को बढ़ावा देने के लिए Cogentrix के साथ सफल तरीके से बड़े पैमाने पर बिजली परियोजनाओं को पूरा करने के अपने अनुभव का उपयोग करेंगे। पूरे भारत में, निगम, ग्राहकों का एक बढ़ता हुआ समूह है जो ऐसी अक्षय प्रणालियों की तलाश कर रहा है जो उनकी ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने और परिचालन लचीलेपन को बढ़ाने के लिए अनुकूलित हो। इसके साथ ही, चूंकि भारत का निवेशक समुदाय अपने अक्षय ऊर्जा पोर्टफोलियो को विकसित करना चाहता है, राजीव लाल IDFC, Warburg Pincus, Morgan Stanley और विश्व बैंक के साथ निवेश के माध्यम से नवाचार को बढ़ावा देने के अपने ट्रैक रिकॉर्ड का उपयोग करेंगे।

BrightNight की इंडिया एडवाइजरी काउंसिल का विस्तार वरिष्ठ नेतृत्व पदों के लिए हाल ही में हुई दो हाई-प्रोफाइल नियुक्तियों का अनुसरण करता है: सजय के.वी. और नवीन खंडेलवाल, जो अब पूरे भारत में BrightNight के संचालन का नेतृत्व करते हैं।

जबकि भारत में अक्षय ऊर्जा स्रोतों को अपनाने में तेज बढ़ोतरी हुई है, इसके डीकार्बोनाइजेशन एजेंडा को एक ऐसे बाजार का सामना करना है जो अब भी अक्षय परियोजनाओं को ऊर्जा के स्रोत के रूप में देखता है न कि क्षमता के रूप में। भारत को 2030 तक अपनी अक्षय ऊर्जा आपूर्ति को 100 GW से बढ़ाकर 450 GW करने के अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हाइब्रिड, डिस्पैचेबल सिस्टम को एकीकृत करने की आवश्यकता होगी जो अक्षय ऊर्जा उत्पादन को अनुकूलित करे और ग्रिड को उस उत्पादन से बचाए जो मांग के अनुरूप नहीं है। BrightNight की स्थापना बाजार की इन जरूरतों को सटीक तरीके से पूरा करने के लिए की गई थी और यह ग्राहकों को उच्चतम मूल्य और न्यूनतम लागत पर बेसलोड उत्पादन प्रदान करने के लिए डिजाइन किए गए अपने हाइब्रिड, प्रेषण योग्य, नवीकरणीय बिजली समाधानों के साथ तेजी से सफलता प्राप्त कर रही है।

रॉन सोमर्स

रॉन सोमर्स ने पिछले 30 वर्ष अमेरिका-भारत वाणिज्यिक संबंधों में विकास के लिए समर्पित किए हैं। India First Group में, रॉन यूएस-इंडिया कॉरिडोर में गहरे कनेक्शन के साथ एक मान्यता प्राप्त बिजनेस लीडर के रूप में जमीन पर प्राप्त विकास के अनुभव के साथ अमेरिकी और भारतीय कंपनियों को उनकी व्यावसायिक रणनीतियों को तैयार करने और साकार करने में सहायता करते हैं। भारत में UNOCAL व Cogentrix के लिए बिताए गए 10 वर्षों में, श्री सोमर्स ने लगभग 2 GW की अत्यधिक आवश्यक बिजली को ऑनलाइन लाने के प्रयासों का नेतृत्व किया। USIBC में, उन्होंने अमेरिका में सबसे बड़े द्विपक्षीय व्यापार संघ का नेतृत्व करते हुए एक दशक बिताया, और अपने समय के दौरान USAID दिल्ली के लिए India Private Power Initiative के शीर्ष पद पर रहते हुए, श्री सोमर्स ने निवेश के साथ-साथ नीति के पुनरावृत्तियों को निर्देशित किया, दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतंत्रों के बीच सद्भावना बढ़ाई, जिसके परिणामस्वरूप कंपनियां भारत को 80 GW से अधिक नवीन, स्वच्छ और नवीकरणीय ऊर्जा प्रदान करने लगीं।

राजीव लाल

राजीव बी.लाल को दक्षिण पूर्व एशिया, चीन, अफ्रीका, अमेरिका और भारत में अकादमिक, विश्व बैंक, एशियाई विकास बैंक, अंतर्राष्ट्रीय निवेश बैंकों और निजी इक्विटी क्षेत्र में काम करने का तीन दशक से अधिक का अनुभव है। उनकी विशेषज्ञता बुनियादी ढांचा वित्‍तपोषण, टिकाऊ और प्रभाव निवेश, पूंजी बाजार, व्यापार और व्यापक आर्थिक नीति के मुद्दों तक फैली हुई है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वित्त और नीतिगत परिदृश्य को स्‍वरूप देने में सक्रिय भूमिका निभाई है। वह बुनियादी ढांचे के वित्‍तपोषण पर केंद्रित सार्वजनिक-निजी साझेदारी IDFC Ltd. के अध्‍यक्ष रहे, Warburg Pincus के प्रबंध निदेशक थे और IDFC Bank के संस्थापक और सीईओ रहे हैं, जिसे अब IDFC First Bank के रूप में जाना जाता है। वह वर्तमान में सिंगापुर प्रबंधन विश्वविद्यालय में प्रोफेसरियल रिसर्च फेलो हैं जहां वे सिंगापुर ग्रीन फाइनेंस सेंटर की प्रबंधन समिति में भी कार्य करते हैं।

BrightNight के बारे में

BrightNight उद्देश्य-निर्मित अक्षय ऊर्जा कंपनी है जिसे उपयोगिता और वाणिज्यिक व औद्योगिक ग्राहकों को डीकार्बोनाइज करने के लिए जरूरी स्वच्छ, प्रेषण योग्य नवीकरणीय ऊर्जा  समाधान प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है। हम अमेरिका और एशिया प्रशांत क्षेत्र में ग्राहकों के साथ अक्षय ऊर्जा की सविराम प्रकृति को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने के लिए  अनुकूलित सुरक्षित, विश्वसनीय, बड़े पैमाने वाली, हाइब्रिड अक्षय ऊर्जा परियोजनाओं को डिजाइन, विकसित और संचालित करने के लिए काम करते हैं। ग्राहक से गहरे जुड़ाव की हमारी प्रक्रिया, सिद्ध बिजली विशेषज्ञों की टीम और उद्योग-अग्रणी कीमतें हमारे ग्राहकों को चुनौतीपूर्ण ऊर्जा स्थिरता मानकों, तेजी से बदलती ग्रिड गतिशीलता और जीवाश्म ईंधन उत्पादन से पारगमन में सक्षम बनाती है। और अधिक जानने के लिए, देखें: www.brightnightpower.com

(संपादक : यह विज्ञप्ति आपको पीआरन्यूजवायर के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है। पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।)

संपर्क:
Maribeth Sawchuk, BrightNight, 703-626-1119, maribeth@brightnightpower.com
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti