18 May 2022, 02:43 HRS IST
  • राजनाथ सिंह ने मुंबई में दो स्वदेश निर्मित युद्धपोतों का जलावतरण किया
    राजनाथ सिंह ने मुंबई में दो स्वदेश निर्मित युद्धपोतों का जलावतरण किया
    शाह ने उच्च स्तरीय बैठक में जम्मू-कश्मीर की स्थिति की समीक्षा की
    शाह ने उच्च स्तरीय बैठक में जम्मू-कश्मीर की स्थिति की समीक्षा की
    रिश्वत लेने के आरोप में कार्ति चिदंबरम के 10 ठिकानों पर छापेमारी
    रिश्वत लेने के आरोप में कार्ति चिदंबरम के 10 ठिकानों पर छापेमारी
    प्रधानमंत्री मोदी ने की योगी सरकार के मंत्रियों से मुलाकात
    प्रधानमंत्री मोदी ने की योगी सरकार के मंत्रियों से मुलाकात
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Turing
श्रेणी: General
Turing ने डेवलपर्स के लिए वैश्विक, करियर-केंद्रित कम्‍युन‍िटी की शुरूआत की
28/01/2022 9:13:24:033AM

Turing ने डेवलपर्स के लिए वैश्विक, करियर-केंद्रित कम्‍युन‍िटी की शुरूआत की


अपने तरह का यह अनूठा ऑनलाइन कम्‍युन‍िटी डेवलपर्स के करियर को नई उड़ान देने के लिए तैयार है

सेन फ्रांसिस्को, 27 जनवरी, 2022 /PRNewswire/ --एआई-संचालित, अंतरराष्ट्रीय मंच  Turing, जो सॉफ्टवेयर डेवलपर्स को उच्च गुणवत्ता वाले, दीर्घकालिक, अमेरिका की दूरस्थ नौकरियों से जोड़ता है, ने आज कर‍ियर केंद्र‍ित डेवल्‍पर कम्‍युन‍िटी प्‍लेटफार्म Turing Community शुरूआत करने की घोषणा की।

साइंस डायरेक्ट द्वारा किए गए एक अध्ययन के अनुसार, यह साबित हो गया है कि सॉफ्टवेयर डेवलपर्स जिन कंपनियों को सेवाएं देते हैं उनसे समर्थन और मान्यता की कमी के कारण अत्यधिक तनाव का सामना करते हैं। नतीजतन, उनमें से अनेक अलग-थलग पड़ जाते हैं, अभिभूत हो जाते हैं, जिससे बर्नआउट व उत्पादकता में कमी आती है।

ट्यूरिंग पर 1 मिलियन से अधिक डेवलपर्स के साइन अप के साथ, करियर-केंद्रित डेवलपर कम्‍युनिटी का निर्माण वैश्विक स्तर पर सॉफ्टवेयर डेवलपर्स के सामने आने वाली चुनौतियों को हल करने में मदद करने के उनके मिशन को और मजबूत करेगा और अप्रयुक्त मानव क्षमता को उजागर करेगा।

उत्‍तरोतर सफलता सुनिश्चित करने के लिए क्राउडसोर्स्ड इंटेलिजेंस का लाभ उठाते हुए, ट्यूरिंग कम्‍युनिटी का उद्देश्य दुनिया भर में डेवलपर्स को प्रेरित करना है; उन्हें साथी डेवलपर के साथ मजबूत संबंध बनाने, उद्योग के दिग्गजों से सलाह लेने और सकारात्मक अनुभव बनाने के लिए प्रोत्साहित करना। यह प्‍लेटफार्म डेवलपर्स के फलने-फूलने का मार्ग प्रशस्त करेगा; विकासकर्ताओं को आगे बढ़ने, मार्गदर्शन प्राप्त करने, अपने कौशल को सुधारने और नौकरी खोजन के लिए करियर-केंद्रित, सुरक्षित स्थान प्रदान करते हुए।

इस शुरुआत पर टिप्पणी करते हुए, उमा सुब्रमण्‍यन, वर‍िष्‍ठ न‍िदेशक व ट्यूरिंग में वरिष्‍ठ निदेशक व प्रमुख (डेवल्‍पर सक्‍सेस एवं कम्‍युनिटी) ने कहा, "सौ से अधिक देशों के हजारों डेवल्‍पर पहले ही हमारी कम्‍युनिटी से जुड़ चुके हैं और कम्‍युनिटी द्वारा प्रदान किए गए टूल और अवसरों के साथ शीर्ष पर पहुंच रहे हैं। ट्यूरिंग में, हमारा उद्देश्‍य न केवल नौकरियों की पेशकश करना बल्कि एक ऐसी कम्‍युनिटी की पेशकश करना है जो सीखने और विकास को प्रेरित करती हो। इसके अलावा, कम्‍युनिटी ऐसे उपकरणों से लैस है जो डेवल्‍पर को अपने जुनून को समझते व कौशल को बढ़ाते हुए उन्‍हें अपने उद्देश्‍य पर आगे बढ़़ने को प्रेरित करते हैं। डेवल्‍पर को सफलता की राह पर चलने में मदद करना जिससे विज्ञान और तकनीक जैसे क्षेत्रों में नई सफलताएं म‍िलें-यही तो ट्यूरिंग कम्‍युनिटी का उद्देश्‍य है—दुनिया की अन‍न्‍वेषित मानव क्षमता का दोहन करना और विरासत सृजित करते हुए उद्योग का कायापलट करना!"

ट्यूरिंग कम्युनिटी डेवलपर्स के लिए उनके करियर के हर चरण में नेटवर्क बनाने, उद्योग की खबरों से अपडेट रहने, उनके कौशल व‍िकास और व्यक्तिगत व पेशेवर दोनों तरह से उनके विकास के लिए एक स्वतंत्र और खुला मंच है। यह नौकरी की तैयारी, कोचिंग और सलाह भी प्रदान करेगा; जिनमें समुदाय के सदस्यों के ल‍िए विशेष कार्यक्रमों और सामाजिक कार्यक्रमों की पेशकश भी है।

हजारों डेवलपर पहले ही ट्यूरिंग कम्युनिटी में शामिल हो चुके हैं और इसके परिणाम स्‍वरूप अपने करियर में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं। ट्यूरिंग कम्‍युनिटी के बारे में अधिक जानने के लिए यहां देखें: https://community.turing.com/

Turing के बारे में

मार्च 2018 में स्थापित, ट्यूरिंग का इंटेलिजेंट टैलेंट क्लाउड दुनिया के सर्वश्रेष्ठ डेवलपर को उच्च गुणवत्ता वाली अमेरिकी नौकरियों से जोड़ने के लिए एआई का उपयोग करता है। ट्यूरिंग स्टैनफोर्ड के पूर्व छात्र और सीरियल एआई उद्यमी जोनाथन सिद्धार्थ व विजय कृष्णन के दिमाग की उपज है। इन दोनों की पूर्व कंपनी रोवर, मशीन लर्निंग-आधारित कंटेंट खोज इंजन थी, ज‍िसका सफलतापूर्वक अधिग्रहण कर लिया गया था।

ट्यूरिंग के साथ, कंपनियां "एक बटन दबाने भर से" पूर्व-सत्यापित, 100+ कौशल में सिलिकॉन वैली-कैलिबर रिमोट सॉफ्टवेयर प्रतिभाओं को रख सकती हैं। जॉनसन एंड जॉनसन, डेल, डिज्‍नी, कॉइनबेस, रिवियन, प्लम और विलेजएमडी सहित 200+ फर्मों ने ट्यूरिंग से रिमोट इंजीनियरिंग प्रतिभाओं को नियुक्ति दी है।

कंपनी ने हाल ही में वित्तपोषण का सीरिज डी दौर पूरा कर यूनिकॉर्न क्षेत्र (अब $ 1.1 अरब से अधिक मूल्य) में प्रवेश किया है और इसे वेस्टब्रिज कैपिटल, फाउंडेशन कैपिटल, फाउंडर्स फंड (फेसबुक, टेस्ला, आसना में निवेशक), अल्टेयर कैपिटल, माइंडसेट वेंचर्स, फ्रंटियर वेंचर्स, गिंगेल्स, फेसबुक के पहले सीटीओ (एडम डी'एंजेलो) जैसे प्रमुख निवेशकों तथा गूगल, अमेज़ॅन और ट्विटर के अनेक कार्यकारियों का समर्थन प्राप्‍त है।

(संपादक : यह विज्ञप्ति आपको पीआरन्यूजवायर के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है। पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।)
संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti