15 Aug 2022, 03:17 HRS IST
  • मवेशी तस्करी मामला: तृणमूल कांग्रेस के नेता अनुब्रत मंडल गिरफ्तार
    मवेशी तस्करी मामला: तृणमूल कांग्रेस के नेता अनुब्रत मंडल गिरफ्तार
    श्रावण पूर्णिमा: अयोध्या में उमड़े श्रद्धालु
    श्रावण पूर्णिमा: अयोध्या में उमड़े श्रद्धालु
    राष्ट्रपति मुर्मू ने मनाया रक्षा बंधन का त्योहार
    राष्ट्रपति मुर्मू ने मनाया रक्षा बंधन का त्योहार
    राजौरी जिले में सैन्य शिविर पर आतंकवादी हमला
    राजौरी जिले में सैन्य शिविर पर आतंकवादी हमला
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: NuernbergMesse India Private Limited
श्रेणी: General
भारत, फर्नीचर निर्माण और वुडवर्किंग उद्योग का अगला वैश्विक केंद्र बनने को तैयार
31/05/2022 3:31:45:257PM

भारत, फर्नीचर निर्माण और वुडवर्किंग उद्योग का अगला वैश्विक केंद्र बनने को तैयार


INDIAWOOD 2022, भारतीय वुडवर्किंग, फर्नीचर और मैट्रेस निर्माण सेक्टर के लिए एशिया का सबसे बड़ा प्लेटफार्म

बेंगलुरू, भारत, 31 मई, 2022 /PRNewswire/ -- INDIAWOOD का 12वां संस्करण 2nd से 6th जून, 2022 तक बंगलौर इंटरनेशनल एग्जिबिशन सेंटर (BIEC) में NuernbergMesse India द्वारा आयोजित किया जाएगा, जो भारत में वुडवर्किंग और फर्नीचर निर्माण सेक्टर के लिए एक रणनीतिक रोडमैप प्रदान करने के लिए तैयार है। www.indiawood.com 

 

यह शो, तकनीक, मशीनरी, कच्चे माल, पुरजे, उत्पादन प्रक्रियाओं, औजारों और एसेसरीज के लिए सम्पूर्ण समाधान होगा। यह प्लेटफार्म, इस सेक्टर के हितधारकों को फर्नीचर निर्माण उद्योग से जुड़े अवसरों और चुनौतियों को समझने में, और प्रतिस्पर्धी श्रेष्ठता बढ़ाने में मदद करेगा।

INDIAWOOD मांग और आपूर्ति पक्ष के बाज़ार अग्रणियों को एक मंच पर लाएगा, जिन्होंने बीते वर्षों के दौरान इस सेक्टर की वृद्धि को सफलतापूर्वक सक्षम बनाया है। जर्मनी, USA, कनाडा, तुर्की, मलेशिया, फिनलैंड, एस्टोनिया, ताइवान व अन्य देशों के पैवेलियनों के साथ यह पांच दिवसीय आयोजन, नवप्रवर्तक उत्पादों की एक सम्पूर्ण रेंज पेश करेगा और नवीनतम तकनीकी विकासों के बारे में जानकारियां प्रदान करेगा।

64 , 000  वर्ग मीटर से अधिक क्षेत्र में विस्तृत और 5 समर्पित थीम आधारित हॉल के साथ इस कार्यक्रम में रिकार्ड संख्या में विजिटर्स के आने की उम्मीद है। इसमें फर्नीचर निर्माता, किचन निर्माता, आरा मशीन उद्योगपति, बोर्ड निर्माता, फिटिंग और पुरजों के निर्माता, व्यापारी, आर्किटेक्ट, बिल्डर और इंटीरियर डिज़ाइनर आदि सभी क्षेत्रों से जुड़े विजिटर्स, इस पांच दिवसीय कार्यक्रम के दौरान नवीनतम तकनीकों, सामग्रियों और नवप्रवर्तनों से रूबरू हो सकेंगे।

इस अवसर पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए Sonia Prashar, मैनेजिंग डॉयरेक्टर और बोर्ड चेयरपर्सन, NuernbergMesse India ने कहा कि, "अब जबकि भारत, दुनिया के लिए उत्पादन का केंद्र बनने का प्रयास कर रहा है, ऐसे में 'मेक इन इंडिया' और 'वोकल फॉर लोकल' जैसी प्रमुख पहलों ने फर्नीचर निर्माण सहित निर्माण क्षेत्र को आगे बढ़ाने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई है। चूंकि इस समय फर्नीचर की मांग लगातार बढ़ रही है, ऐसे में हमें उम्मीद है कि INDIAWOOD प्लेटफार्म, इस सेक्टर की मांग पूरी करने के लिए उपयुक्त तकनीकों और समाधानों को पेश करने के मामले में सफल सिद्ध होगा।"

' वुड इन आर्किटेक्चर एंड डिज़ाइन (WAD)', यह एकदिवसीय कॉन्फ्रेन्स INDIAWOOD के साथ 3 जून को आयोजित की जाएगी, परंपरावादियों और आधुनिकता के प्रेमियों को एक साझा मंच पर लाते हुए आर्किटेक्चर और डिज़ाइन में लकड़ी की बहुउपयोगिता, टिकाऊपन और अनुप्रयोग की जानकारियां प्रदान करना जिसका उद्‌देश्य है। इस कार्यक्रम में आर्किटेक्ट्‌स, स्ट्रक्चरल इंजीनियर्स, डिज़ाइनर्स और मास टिम्बर निर्माताओं के साथ अन्य के भी भाग लेने की उम्मीद है।


'INDIA MATTRESSTECH + UPHOLSTERY SUPPLIES EXPO (IME)', मैट्रेस और अपहोल्स्ट्री उत्पादन तकनीक, मशीनरी, अन्य चीज़ों, उत्पादन के उपकरणों और एसेसरीज के लिए यह छठा अंतर्राष्ट्रीय ट्रेड फेयर जो कि बंगलौर इंटरनेशनल एग्जिबिशन सेंटर में 2nd से 5th जून तक साथ में ही आयोजित किया जा रहा है, यह आने वाले खरीदारों और भाग लेने वाली कंपनियों के लिए विशेषरूप से मूल्यवान साबित होगा।


NuernbergMesse India के बारे में

NuernbergMesse दुनिया में 15 सबसे बड़ी ट्रेड फेयर कंपनियों में से एक है। Nuernberg की लोकेशन पर और दुनिया भर में इसके पोर्टफोलियो में लगभग 120 राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ट्रेड फेयर और कांग्र्रेस शामिल हैं। NürnbergMesse के लोगों, उनके विचारों, और उत्पादों ने इसे विश्वस्तर पर सफल ट्रेड फेयर कंपनी बनाया है। हर साल लगभग 35,000 प्रदर्शनीकर्ता (अंतर्राष्ट्रीय हिस्सेदारी: 44%) और 1.5 मिलियन तक विजिटर्स (ट्रेड विजिटर्स का अंतर्राष्ट्रीय हिस्सा: 26%) NürnbergMesse Group के स्वामित्व, साझेदारी और आतिथ्य वाले कार्यक्रमों में भाग लेते हैं जो चीन, उत्तरी अमेरिका, ब्राजील, इटली, भारत, ऑस्ट्रिया और ग्रीस में (Forum S.A) सहायक कंपनियों के साथ पेश किए जाते हैं। विश्वस्तर पर, NürnbergMesse Group के नेटवर्क में लगभग 51 प्रतिनिधि एजेंसियां हैं जो 116 से अधिक देशों में सक्रिय हैं। NürnbergMesse Group के भारतीय प्रतिनिधि के रूप में हम भारतीय कंपनियों को वैश्विक बाज़ारों में और अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों को भारत के बाज़ार में उनका कारोबार फैलाने में सहायता और सहयोग करते हैं।

प्रदर्शनी के लिए संपर्क :

Team INDIAWOOD

ParthaPranBhagawati        

सीनियर मैनेजर-प्रोजेक्ट्‌स 

डायरेक्ट लाइन: +91-80-46748884

ईमेल: Parthapran.bhagawati@nm-india.com

Belliappa. M.K

सीनियर मैनेजर-प्रोजेक्ट्‌स

डायरेक्ट लाइन: +91-80-46748883

ईमेल: belliappa.mk@nm-india.com

Team INDIA MATTRESSTECH EXPO

Kalyan Vedanth

असिस्टेंट डॉयरेक्टर-प्रोजेक्ट्‌स

डायरेक्ट लाइन: +91-80-46748886

ईमेल: kalyan.vedanth@nm-india.com

Mariam Jan

असिस्टेंट मैनेजर -प्रोजेक्ट्‌स s

डायरेक्ट लाइन: +91-80-46748890

ईमेल: mariam.jan@nm-india.com


(संपादक : यह विज्ञप्ति आपको पीआरन्यूजवायर के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है। पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।)

 

 
संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti