15 Aug 2022, 03:45 HRS IST
  • मवेशी तस्करी मामला: तृणमूल कांग्रेस के नेता अनुब्रत मंडल गिरफ्तार
    मवेशी तस्करी मामला: तृणमूल कांग्रेस के नेता अनुब्रत मंडल गिरफ्तार
    श्रावण पूर्णिमा: अयोध्या में उमड़े श्रद्धालु
    श्रावण पूर्णिमा: अयोध्या में उमड़े श्रद्धालु
    राष्ट्रपति मुर्मू ने मनाया रक्षा बंधन का त्योहार
    राष्ट्रपति मुर्मू ने मनाया रक्षा बंधन का त्योहार
    राजौरी जिले में सैन्य शिविर पर आतंकवादी हमला
    राजौरी जिले में सैन्य शिविर पर आतंकवादी हमला
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Manipal Business Solutions
श्रेणी: General
SahiPay ग्रामीण भारत को सशक्त बना रहा है, बीमा के बारे में जागरूकता और स्वीकार्यता में बढ़़ोत्तरी
25/06/2022 9:43:16:217AM

 SahiPay ग्रामीण भारत को सशक्त बना रहा है, बीमा के बारे में जागरूकता और स्वीकार्यता में बढ़़ोत्तरी


10 महीने से भी कम समय में 35000 से अधिक बीमा पॉलिसियां प्रोसेस कीं

गुरूग्राम, भारत, 24 जून, 2022 /PRNewswire/ -- SahiPay,  जो कि एक Manipal Business Solutions का एक हाईटेक स्मार्ट और सुरक्षित डिजिटल प्लेटफार्म है, यह देश के अर्ध-शहरी और ग्रामीण भागों में बीमा और बैंकिंग उत्पाद सुलभ कराता हुआ, फिनटेक क्रांति की अगुवाई कर रहा है। ग्रामीण भारत में बीमा के बारे में जागरूकता और स्वीकार्यता बढ़ाने के उद्‌देश्य के साथ, SahiPay विविध प्रकार की किफायती स्वास्थ्य बीमा और गैर-जीवन बीमा योजनाएं पेश करता है जिनमें वाहन और निजी दुर्घटना बीमा भी शामिल हैं। बीमित राष्ट्र के निर्माण को SahiPay ने अपना मिशन बनाया हुआ है और दस महीने से भी कम समय में इसने देश के ग्रामीण और सबसे दूर-दराज के क्षेत्रों में अपने 2500+ समर्पित बीमा एजेंटों के माध्यम से 35000 से अधिक पॉलिसियां प्रोसेस की हैं।

देश में बीमा का प्रसार कम है और सामान्य बीमा FY 21 में लगभग 1% के आंकड़े पर रहा (Swiss Re के डेटा के अनुसार)। विश्व में 4.1% का औसत यह बताता है कि अपने यहां अभी बड़ी जनसंख्या को कवर किया जाना बाकी है। देश के हर भाग में बीमा समाधान सुलभ बनाने वाला एक उन्नत वितरण नेटवर्क, बीमा प्रसार बढ़ाने की कुंजी है। ग्रामीण भारत में सरल और किफायती बीमा उत्पाद उपलब्ध कराने के लिए SahiPay ने अगस्त 2021 में SBI General Insurance से साझेदारी की। यह रणनीतिक गठबंधन, SahiPay के "सुरक्षित भारत अभियान" को बढ़ाने के लिए महत्त्वपूर्ण रहा है। SahiPay 1.5 लाख के जोखिम कवर और रु. 100 के किफायती प्रीमियम के साथ निजी दुर्घटना बीमा पॉलिसियों की अपनी अनुकूलित योजना के साथ, नागरिकों को सुरक्षित बनाने पर फोकस कर रहा है। कम समय में ही इस गठबंधन ने 22 राज्यों में 10,000 से अधिक नए उपभोक्ताओं को कवर कर लिया है।

इस कीर्तिमान के संबंध में अपने विचार व्यक्त करते हुए, Kamaljeet Rastogi, CEO, Manipal Business Solutions ने कहा कि, "हर भारतीय के लिए बीमा को किफायती और आसानी से सुलभ बनाने का हमारा निरंतर प्रयास रहा है। हमने ग्रामीण भारत में बीमा उत्पादों के लिए जागरूकता बढ़ाने की सोच के साथ शुरुआत की और यह देखकर रोमांचित हैं कि दस महीनों के अंदर 35000 से अधिक पॉलिसियां प्रोसेस करके हम अपने लक्ष्य के काफी करीब पहुंच रहे हैं। इस वर्ष एक लाख से अधिक ग्राहकों और अगले वर्ष पांच लाख से अधिक बीमा खरीदारों को जोड़ना हमारा लक्ष्य है।"

Anand Pejawar, Dy. Managing Director, SBI General Insurance ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि, " SBI General में, ग्रामीण भारत पर हमारा मजबूत फोकस है जहां भारत की जनसंख्या का बड़ा भाग रहता है। ग्रामीण भारत के लिए हम अपने अभिनव और सरल बीमा समाधान उपलब्ध कराने के लिए निरंतर प्रयासरत हैं। हमारी पहुंच को और मजबूत बनाने वाले रणनीतिक गठबंधनों में हम विश्वास करते हैं और SahiPay के साथ हमारी ऐसी ही एक साझेदारी है। हमें प्रसन्नता है कि वे हमारे मजबूत वितरण नेटवर्क को और भी सुदृढ़ बना रहे हैं और बड़ी जनसंख्या को बीमा के दायरे में लाने में हमारी मदद कर रहे हैं, जिससे देश में बीमा का प्रसार बढ़ रहा है।"

बीमा के अलावा, SahiPay डोरस्टेप बैंकिंग तथा इसके अलावा कई सारी मूल्य संवर्धित सेवाएं भी प्रदान करता है, जो ग्रामीण भारत के नागरिकों को डिजिटल रूप से सशक्त बनाती हैं। वित्तीय परिवेश में हर किसी को शामिल करना सुनिश्चित करने के लिए व्यापारी केंद्रित डिजिटल पारितंत्र विकसित करना SahiPay का लक्ष्य है जिसमें व्यापारियों को उनके स्थानीय ग्राहकों को सेवाएं देने के लिए डिजिटल रूप से सशक्त बनाया जाता है। SahiPay का नेटवर्क देश में एक सबसे बड़ा नेटवर्क है जो 11,000 से अधिक पिन कोड और 572 जिलों में सेवाएं प्रदान करता है।

SahiPay के  बारे में

हर भारतीय तक पहुंचने और उन्हें सर्वसुलभ सरल बैंकिंग और सभी अन्य सेवाएं प्रदान करने के लिए SahiPay ने एक मिशन के साथ शुरूआत की है। आज, हर एक सेकेंड में तीन से अधिक लोग SahiPay प्लेटफार्म का उपयोग करके रु. 2,500 रुपये निकालते हैं और देश में 15 मिलियन से अधिक परिवारों का जीवन रूपांतरित हो रहा है। वर्तमान में, SahiPay का नेटवर्क देश में सबसे बड़ा है जो 11,000 से अधिक पिन कोड और 572 जिलों में सेवाएं प्रदान करता है।

बैंकिंग सेवाओं से वंचित लोगों तक अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए लगातार नए कदम उठाते हुए SahiPay ने उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत 8000 से अधिक ग्रामीण महिलाओं को बैंक सखियों के रूप में सशक्त बनाया है। 2018 में शुरूआत के साथ SahiPay एक ऐसे राष्ट्र का निर्माण करने के लिए प्रेरित है, जहां प्रत्येक भारतीय वित्तीय पारितंत्र में शामिल हो और बैंकिंग और मूल्य संवर्धित डिजिटल सेवाएं उनके घर तक उपलब्ध हो।

Manipal  Business Solutions Private Limited (MBS) के बारे में

Manipal Business Solutions Private Limited (MBS), Manipal Technologies Limited (MTL) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। MBS देश में एक अग्रणी फिनटेक कंपनी है और वित्तीय समावेशन प्रयास के नाम से ज्ञात "ग्रामीण एकीकृत बैंकिंग सेवाओं" के लिए सबसे पसंदीदा साझेदार है। यह संपूर्ण एकीकृत तकनीकी समाधान प्रदान करती है और ग्राहकों से व्यवहार करने वाले बिज़नेस सुविधादाताओं सहित, इन प्रयासों के लिए संपूर्ण मूल्य श्रृंखला पर कार्य करती है।

भारत में 90,000 गांवों में बैंकिंग और डिजिटल भुगतान सेवाएं प्रदान करने में MBS अग्रणी है, और अपनी तकनीक द्वारा 2.3 करोड़ से अधिक जनसंख्या को सेवाएं प्रदान करती है। एकीकृत समाधानों के अपने विकसित पोर्टफोलियो, और बड़े पैमाने पर टर्नकी परियोजनाओं को सुचारू ढंग से पूरा करने के प्रमाणित ट्रैक रिकॉर्ड के साथ, MBS, आज अपने सभी ग्राहकों के लिए विश्वसनीयता, सुरक्षा और भरोसे का दूसरा नाम बनी हुई है।

अधिक जानकारी के लिए, कृपया देखें - www.manipalbusinesssolutions.com

संपर्क:

Asif Khan

asif.khan@manipalgroup.info


(संपादक : यह विज्ञप्ति आपको पीआरन्यूजवायर के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है। पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।)
संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti